pushpa movie download in hindi, pushpa movie download in hindi pagalworld 480p, pushpa movie download in hindi mp4moviez, pushpa movie download in hindi 720p filmyzilla, pushpa movie download in hindi 720p telegram link, pushpa movie download in hindi filmyzilla, pushpa movie download in hindi mx player, pushpa movie download in hindi pagalworld, pushpa movie download in hindi 1080p filmyzilla, pushpa movie download in hindi afilmywap, pushpa full movie download in hindi afilmywap, pushpa movie download in hindi 480p afilmywap, pushpa hindi movie download amazon prime

पुष्पा मूवी डाउनलोड इन हिंदी | Pushpa Movie Download in Hindi

आज हम इस लेख के माध्यम से जानेंगे की दक्षिण भारत की लोकप्रिय फिल्म पुष्पा को कैसे डाउनलोड करें। इस फिल्म में रिलीज के बाद पूरे भारत में तहलका मचा दिया था और कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित किए थे। पुष्पा फिल्में मुख्य किरदार अल्लू अर्जुन का है जो कि फिल्म में एक चंदन तस्कर का किरदार निभाते हैं। इस फिल्म के गाने और कहानी ने सभी भारतीयों का मन मोह लिया था।

जो लोग फिल्म को टॉकीज और सिनेमाघरों में नहीं देख पाए हैं वह लोग कुत्ता को ओटीटी प्लेटफॉर्म में देख सकते हैं। पुष्पा अमेजॉन प्राइम पर उपलब्ध है इसलिए जिन लोगों के पास ओटीटी की सुविधा है वह लोग अमेजॉन प्राइम पर जाकर पुष्पा मूवी को देख सकते हैं। लेकिन अभी भी भारत में बहुत बड़ा वर्ग है जिनके पास ओटीटी की सुविधा उपलब्ध नहीं है। ऐसे लोग इंटरनेट से फिल्म को डाउनलोड करके पुष्पा मूवी को देख सकते हैं। हालांकि किसी भी फिल्म को इंटरनेट से डाउनलोड करके देखना अपराध माना जाता है। बहुत से लोग फिल्म की कॉपी को इंटरनेट में डाल देते हैं जिससे इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोग हेमू को मुफ्त में डाउनलोड करके देखते हैं। ऐसा करने से फिल्म के मालिक को नुकसान होता है।

About Pushpa Movie | पुष्पा मूवी के बारे मे

फिल्म का पूरा नाम पुष्पा : द राइज़ पार्ट 1
निर्देशक सुकुमार
कलाकार अल्लु अर्जुन, राश्मिका मंदाना, फ़हाद फैजल
फिल्म का संगीत दिया हैं देवी श्री प्रसाद
फिल्म की रिलीज डेट 17 दिसंबर 2021
फिल्म की लंबाई 179 मिनट
फिल्म का बजट 170 करोड़
फिल्म की कमाई 373 करोड़
फिल्म की शूट लोकेशन आंध्र प्रदेश का गाँव – मरेदुंल्ली
अल्लु अर्जुन का हिन्दी डब श्रेयश तलपड़े
फिल्म के टीवी अधिकार स्टार इंडिया
फिल्म के ओटीटी अधिकार एमाजोन प्राइम

Pushpa Movie Download in Hindi

यहां पर हम यह स्पष्ट कर देते हैं कि हम ऑनलाइन पायरेसी के खिलाफ हैं और इसलिए हम यहां पर उन लिंक को साझा कर रहे हैं जिनसे सिंह डाउनलोड होती है जिससे कि जिम्मेदार संस्था या लोग यहां से ऐसी वेबसाइट के बारे में पता कर सके और उन पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर सकें।

आइए बिना देर किए हुए जानते हैं कि पुष्पा मूवी को कैसे डाउनलोड करेंगे, पुष्पा मूवी को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए हुए स्टेप्स का पालन करें

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप में गूगल का पेज ओपन करें
  2. इसके बाद गूगल के सर्च बॉक्स में mp4moviez पुष्पा लिखकर सर्च करें।
  3. इसके बाद गूगल का सर्च रिजल्ट दिख रहा होगा जैसा कि नीचे दिख रहे पिक्चर में आप देख पा रहे होंगे।
  4. गूगल के द्वारा दिखाए जा रहे रिजल्ट में सबसे ऊपर जो वेबसाइट दिख रही है उस पर क्लिक करें। वेबसाइट का नाम “OfilmyZilla” है।

जब वेबसाइट खुल जाए तो आप पाएंगे कि पुष्पा मूवी का पेज ही यहां पर खुला हुआ है। इसके बाद आप पेज के एकदम नीचे आ जाएं वहां पर फिल्म को डाउनलोड करने की लिंक दी हुई है। वहां से आप फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं। फिल्म को डाउनलोड करने के लिए कई लिंक होगी हर लिंक का संबंध अलग-अलग मूवी के क्वालिटी से है।

See also  मशहूर अभिनेत्री निम्मी का जीवन परिचय | Nimmi ka parichay

नोट – इस तरह की वेबसाइट सुरक्षित नहीं होती है। इस तरह की वेबसाइट से डाउनलोड करने से आपके मोबाइल या कंप्यूटर में वायरस आ सकते हैं। या फिर आप ठगी के शिकार हो सकते हैं। इस तरह की वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करने से बचें और कोशिश करें कि फिल्म को लीगल और सुरक्षित प्लेटफार्म से डाउनलोड करें।

पुष्पा फिल्म को डाउनलोड के लिए इन keyword का इस्तेमाल

  1. pushpa movie download in hindi
  2. pushpa movie download in hindi pagalworld 480p
  3. pushpa movie download in hindi mp4moviez
  4. pushpa movie download in hindi 720p filmyzilla
  5. pushpa movie download in hindi 720p telegram link
  6. pushpa movie download in hindi filmyzilla
  7. pushpa movie download in hindi mx player
  8. pushpa movie download in hindi pagalworld
  9. pushpa movie download in hindi 1080p filmyzilla
  10. pushpa movie download in hindi afilmywap
  11. pushpa full movie download in hindi afilmywap
  12. pushpa movie download in hindi 480p afilmywap
  13. pushpa hindi movie download amazon prime

ऊपर दिये गए लिस्ट वास्तव मे keyword की सूची हैं जिनका इस्तेमाल करके फिल्म को गूगल मे खोज कर डाउनलोड कर सकते हैं।

पुष्पा मूवी को किस प्रकार की रेटिंग मिली

बॉलीवुड हँगामा 5 में 3.5 की रेटिंग
द इंडियन एक्स्प्रेस 5 में 3 की रेटिंग
डेक्कन क्रोनिकल 5 में 3 की रेटिंग
पिंकवीला 5 में 3 की रेटिंग
टाइम ऑफ इंडियन 5 में 3 की रेटिंग
द हंस इंडिया 5 में 2.75 की रेटिंग
द क्विंट 5 में 2.5 की रेटिंग
IMDB 10 में 7.6 की रेटिंग (80,105 वोट)

पुष्पा फिल्म की कहानी | Story of Pushpa Movie

“पुष्पा: द राइज़” 2021 में प्रदर्शित भारतीयएक्शन थ्रिलर फिल्म है, इस फिल्म का निर्देशन सुकुमार द्वारा किया गया था, जबकि फिल्म में मुख्य भूमिका तेलगु सुपरस्टारअल्लू अर्जुन के द्वारा निभाया गया था। इस फिल्म मे मुख्य किरदार का नाम पुष्पा राज हैं। और कहानी उसी के इर्द-गिर्द घूमती हैं। जोकी आंध्र प्रदेश के जंगलो में लाल चन्दन की तस्करी करता है, पुष्पा राज चालाक, और निडर व्यक्ति हैं, जो बड़ी ही आसानी से पुलिस को चकमा देकर लाल चन्दन की तस्करी करता हैं और धीरे धीरे तस्करी की दुनिया का बादशाह बनने लगता हैं। ।

पुष्पा की कहानी घने जंगलों से शुरू होती है, जहां वह अपनी मां और बहन के साथ रहता है। पुष्पा के पिता एक वन रक्षक थे, जो की तस्करों द्वारा मारे गए थे, और पुष्पा अपने पिता की मौत का बदला लेने की इच्छा के साथ बड़ा हुआ है। पुष्पा की दमदार पर्सनलिटी और युद्ध कौशल ने उसे एक ताकतवर व्यक्ति बना दिया, और वह जल्दी ही अवैध चंदन तस्करी के व्यापार में प्रमुख व्यक्ति बन जाता है।

जैसे-जैसे पुष्पा की प्रतिष्ठा बढ़ती है, उसके दुशमन बढ़ते जाते हैं, क्योंकि पुष्पा अब तस्करी की दुनिया मे पहले से मौजूद लोगो से आगे निकाल रहा होता हैं। पुष्पा यह अच्छे से जनता हैं,  लेकिन सत्ता और बदला लेने की उसकी लालसा की वजह से वह लगातार जोखिम लेता जा रहा था। वह धीरे-धीरे अपने दुश्मनों को एक-एक करके खत्म करनेल लगा, अपनी चालाकी, रणनीति और युद्ध कला का इस्तेमाल करके पुष्पा अपने दुश्मनों को बार पराजित कर देता था।

See also  बिंदिया गोस्वामी का परिचय | Bindiya Goswami

जैसे-जैसे पुष्पा की ताकत बढ़ती गई, उस पर अब सरकारी संस्थों का भी ध्यान आकर्षित होता हैं। पुलिस लगातार उसका पीछा कर रही थी और वह पुलिस से बचता जा रहा था। इसी क्रम में पुष्पा को श्रीवल्ली नाम की एक खूबसूरत महिला से प्यार हो जाता हैं।

यह फिल्म, पुष्पा राज और उसके कट्टर-दुश्मन के बीच एक नाटकीय लड़ाई में समाप्त होती है, जिसमें जंगल और उसके लोगों का भाग्य अधर में लटक जाता है। पुष्पा विजयी होता है, लेकिन उसे यह भी पता चलता है कि सत्ता और बदला लेने की उसकी प्यास की बड़ी कीमत उसे चुकानी पड़ी है। अंत में, पुष्पा को यह तय करना होगा कि क्या हिंसा और विनाश के रास्ते पर चलना सही है या जीवन जीने का का एक नया तरीका चुनना है, जो प्रेम, करुणा और सच्चाई पर आधारित हैं।

अल्लु अर्जुन के फिल्मों की सूची | List of Allu Arjun’s Movies

अल्लू अर्जुन एक तेलगु फिल्म इंडस्ट्री के भारतीय अभिनेता हैं जो जो की तेलगु भाषा पर आधारित फिल्मों में अभिनय करते हैं। लेकिन उनके प्रसंशक पूरे भारत मे हैं। यहां उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों की सूची दी जा रही है:

  1. Gangotri (2003)
  2. Arya (2004)
  3. Bunny (2005)
  4. Happy (2006)
  5. Desamuduru (2007)
  6. Parugu (2008)
  7. Arya 2 (2009)
  8. Varudu (2010)
  9. Badrinath (2011)
  10. Julayi (2012)
  11. Iddarammayilatho (2013)
  12. Race Gurram (2014)
  13. S/O Satyamurthy (2015)
  14. Rudhramadevi (2015)
  15. Sarainodu (2016)
  16. Duvvada Jagannadham (2017)
  17. Naa Peru Surya, Naa Illu India (2018)
  18. Ala Vaikunthapurramuloo (2020)
  19. Pushpa: The Rise (2021)

पायरेटेड मूवी क्या है

ऐसी फिल्में जिंदगी कॉपी फिल्म के निर्माता से बिना पूछे बनाकर इंटरनेट या सीडी डीवीडी के माध्यम से पब्लिक के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध करा दी जाए तब ऐसी फिल्म को पाई रेटेड मूवी कहते हैं। भारत में हाई रेटेड मूवी को बेचना, फ्री में उपलब्ध कराना और देखना तीनों ही अपराध की श्रेणी में आता है। लेकिन तब भी ढेर सारे वेबसाइट इंटरनेट में हैं जो लोगों को ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध कराती है।

मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट इलीगल है

इंटरनेट में ऐसी बहुत सारी वेबसाइट चल रही है जो कि फिल्म को डाउनलोड करने की सुविधा देती हैं। परंतु यह सभी वेबसाइट अवैध यानी कि इलीगल होती है। लेकिन सवाल यह है कि जब इस तरह की वेबसाइट अवैध होती हैं तो फिर यह इंटरनेट पर चल रही है।

प्रकाश समय-समय पर ऐसी वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाती रहती है और इन्हें बंद कर देती है लेकिन इस तरह की वेबसाइट को चलाने वाले लोग बहुत चतुर होते हैं और हर बार वेबसाइट का नाम बदलकर अपनी पुरानी वेबसाइट को एक नए डोमेन के साथ ले आते हैं।

यह वेबसाइट इनलीगल तो है ही इसके साथ-साथ यह वेबसाइट बहुत सारे वायरस से भरी होती है जो कि मोबाइल और कंप्यूटर में आकर हमारी मिली जानकारी को चुरा लेते हैं।

इसके अलावा ऐसी वेबसाइट में पोर्न संबंधी डाटा भी होता है इसलिए अगर आप ऐसी वेबसाइट पर धमाल मूवी डाउनलोड के लिए करते हैं तो किसी दिन आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है।

See also  Horror Movies on Netflix

लीगल तरीके से मूवी कैसे देखें

अगर आप समझदार व्यक्ति हैं तो आप ऐसी वेबसाइट से दूर रहेंगे और मूवी देखने के लिए वही तरीके चुनेंगे जो एक समझदार व्यक्ति चलता है और वह तरीका है लीगल या अवैध रूप से पुष्पा मूवी को देखना। अगर आपको पुष्पा मूवी को हिंदी में देखने की इच्छा हो रही है तो आप किसी मूवी वाली हिंदी चैनल में देख सकते हैं। बस आपको फिल्म के लिए इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन अगर आपको आज ही पुष्पा मूवी देखनी है तो फिर आपको ओटीटी प्लेटफार्म का इस्तेमाल करना पड़ेगा। लेकिन आज बहुत सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म चल रहे हैं उदाहरण के लिए

  1. बूट ऐप
  2. अमेजॉन प्राइम
  3. नेटफ्लिक्स
  4. डिजनी हॉटस्टार
  5. zee5
  6. मैक्स प्लेयर

और ना जाने कौन-कौन से ओटीटी प्लेटफार्म इस समय भारत में उपलब्ध है। अब अगला काम आपको यह पता करना है की पुष्पा मूवी किस ओटीटी प्लेटफॉर्म में दिखाई जा रही है। आप थोड़ा सा गूगल में सर्च करके पता कर सकते हैं कि उस पार्क किस ओटीटी प्लेटफॉर्म में दिखाई जा रही है।

हालांकि मैं यहां पर आपकी मदद कर देता हूं यह बताकर की हिंदी भाषा में अगर आप पुष्पा देखना चाहते हैं तो वह अमेजॉन प्राइम में दिखाई जा रही है। बस अब आपको अमेजॉन प्राइम अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है और उसका महीने का सब्सक्रिप्शन लेकर आप बिना प्रचार के आराम से पुष्पा मूवी का आनंद ले सकते हैं।

Keyword – pushpa movie download in hindi, pushpa movie download in hindi pagalworld 480p, pushpa movie download in hindi mp4moviez, pushpa movie download in hindi 720p filmyzilla, pushpa movie download in hindi 720p telegram link, pushpa movie download in hindi filmyzilla, pushpa movie download in hindi mx player, pushpa movie download in hindi pagalworld, pushpa movie download in hindi 1080p filmyzilla, pushpa movie download in hindi afilmywap, pushpa full movie download in hindi afilmywap, pushpa movie download in hindi 480p afilmywap, pushpa hindi movie download amazon prime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *