deepesh bhan age  deepesh bhan wife, deepesh bhan brother

जीवन परिचय 2022 – दीपेश भान कौन हैं? (deepesh bhan kaun the?) [Sad News]

परिचय – दीपेश भान (deepesh bhan) कौन हैं?

Intro of Deepesh Bhan : दीपेश भान टीवी जगत के एक जाने-माने और लोकप्रिय एक्टर थे। दीपेश भान टीवी सीरियल भाभी जी घर पर हैं के किरदार मलखान सिंह का रोल निभाया करते थे।

टीवी सीरियल भाभी जी घर पर हैं मे कई कलाकार है, लेकिन उनमें से मलखान सिंह का रोल सबको हंसाने और लोटपोट करने में सबसे आगे रहता है। इस रोल को दीपेश भान ने निभाया है। दीपेश भान 41 वर्ष की छोटी उम्र में अपने सभी चाहने वालों को छोड़कर इस दुनिया से अलविदा हो गए हैं। इस खबर को मीडिया में जब बताया गया था तो उनके प्रशंसकों में खामोशी और हैरानी दोनों ही एक साथ दिख रही थी। उनके करोड़ो प्रशंसकों ने उनके इस निधन की खबर को सुनकर ट्विटर के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। खबरों के अनुसार शनिवार (23 जुलाई 2022) के दिन दीपेश भान क्रिकेट खेलते हुए, अचानक गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

दीपेश भान (deepesh bhan) की शादी 2019 में दिल्ली में हुई थी। उनका एक बेटा है, उनके साथी एक्टर वैभव माथुर ने दीपेश भान की निधन की पुष्टि की है। वैभव माथुर दीपेश भान के साथ “भाभी जी घर पर हैं” सीरियल में टीका का किरदार निभाया करते हैं। दीपेश भान सब टीवी में आने वाले सीरियल FIR में भी काम कर चुके हैं और उन्होंने FIR में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। शारीरिक रूप से दीपेश भान बहुत ही फीट थे, दीपेश भान ने सिगरेट और शराब को कभी छुआ भी नहीं था, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाले कोई भी काम वह नहीं किया करते थे।

See also  Smita Patil : स्मिता पाटिल 80 के दशक की बेहतरीन अदाकारा, बिना शादी बनी थी माँ

दीपेश भान (deepesh bhan) किस सीरियल में काम कर चुके हैं?

दीपेश भान “भाभी जी घर पर है” के अलावा कॉमेडी का किंग कौन, कॉमेडी क्लब, भूतवाला, एफआईआर और पप्पू सिंह की उल्टन पलटन में काम कर चुके हैं। उनके द्वारा निभाए गए किरदार प्रशंसकों को खूब हंसाते और गुदगुदाते हैं। इसके अलावा 2007 में वह “फालतू उटपटांग चटपटी कहानी” नाम की फिल्म में भी नजर आ चुके हैं।

दीपेश भान आमिर खान के साथ भी किया हैं काम

दीपेश भान आमिर खान के साथ t20 वर्ल्ड कप के एक एडवर्टाइज में भी नजर आए थे। इसके अलावा दीपेश भान ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग सीखी थी। दीपेश भान लगभग 16 वर्षों से एक्टिंग जगत में सक्रिय थे। लेकिन उन्हें जनता के बीच लोकप्रिय होने का मौका “भाभी जी घर पर हैं” सीरियल से ही मिला। इस सीरियल में उन्होंने मलखान के किरदार में ऐसी जान फूकी है की अब उनके जाने के बाद शायद ही कोई मलखान को किसी दूसरे चेहरे के साथ कबूल कर पाए।

भाभी जी घर पर हैं, 2015 से यह सीरियल प्रारंभ हुआ है, दीपेश भान इस सीरियल के पहले दिन से ही मलखान सिंह के किरदार को निभा रहे हैं।

दीपेश भान भाभी जी घर पर हैं के लिए कितनी फीस लेते थे

मीडिया रिपोर्ट की कुछ वैबसाइट या पत्रिका मे बताई गई जानकारियों की माने तो दीपेश हर दिन का ₹25000 चार्ज करते थे, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि का दावा हम नहीं करते हैं।

दीपेश भान निम्न टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं?

  • कॉमेडी का किंग कौन
  • कॉमेडी क्लब
  • भूत वाला
  • कविता कौशिक का शो FIR
  • चैम्प और सुन यार चिल मार
  • हप्पू सिंह की उलटन-पलटन
See also  Simi Garewal : 60 के दशक की विवादित हीरोइन सिमी ग्रेवाल

दीपेश भान का निजी जीवन

  • दीपेश का जन्म 11 मई 1981 को सोमवार के दिन हुआ था। उनका जन्म भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था।
  • उनकी मृत्यु का कारण ब्रेन हेमरेज बताया जा रहा है, उनकी मृत्यु 22 जुलाई 2022 को मुंबई में हुई थी।
  • दीपेश भान (deepesh bhan) दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से शिक्षा ग्रहण की है, इसके अलावा उन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई की हुई है।
  • उनकी शादी 17 अप्रैल 2019 को हुई थी, उनके बेटे का नाम मीत भान है
  • उनके भाई का नाम अनिल भान है। दीपेश भान (deepesh bhan) के पसंदीदा एक्टरों में अमिताभ बच्चन और आमिर खान शामिल है, जबकि उनके फेवरेट क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर है।
  • उन्होंने बचपन में कई क्षेत्रीय नाटकों में तथा रामलीला के किरदारों को निभाया है और तभी से उनकी रूचि अभिनय में बड़ी है।
  • जब 15 वर्ष के थे, तब उन्होंने एक डांस ग्रुप को ज्वाइन किया हुआ था। इसके बाद उन्होंने अमिताभ दासगुप्ता थिएटर ग्रुप को ज्वाइन किया था और इस दौरान उन्होंने कई थिएटर में अपनी प्रस्तुति दी है।
  • उनका एक्टिंग करियर 2006 के “एफआईआर” नाम के टीवी सीरियल से प्रारंभ हुआ था। इसके बाद उन्होंने 2007 से “सुन यार चिल मार” नाम के टीवी सीरियल में भी काम किया था।
  • दीपेश भान (deepesh bhan) ने कई कमर्शियल टीवी एडवरटाइजमेंट में भी काम किया है, इस दौरान उन्होंने सैमसंग मोबाइल के प्रचार के लिए अमीर खान के साथ काम किया है तथा तोशिबा के प्रचार के लिए सचिन तेंदुलकर के साथ काम किया है।
  • दीपेश भान को एक्टिंग के लिए कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *