बॉलीवुड का हर निर्माता और अभिनेता यही चाहता है किस की फिल्म सबसे अच्छी बने और लोग उसे पसंद करें। लेकिन कई बार फिल्म निर्देशन और एक्टिंग की कमी की वजह से फिल्म सही नहीं बन पाती है और दर्शकों को फिल्म रास नहीं आती। कई बार फिल्म इतनी बेकार बन जाती है कि दर्शक उसे थिएटर में बैठकर पूरी भी नहीं देख सकते और घर आकर सोशल मीडिया में डायरेक्टर और एक्टर को टैग करके उनसे अपनी फिल्म की टिकट का पैसा वापस मांगते हैं। कई बार फिल्म कहानी की वजह से बेकार बन जाती है तो कई बार कहानी तो अच्छी होती है लेकिन फिल्म के दृश्यों को सही तरीके से तालमेल ना बैठा पाने की वजह से फिल्म बेकार और बोझिल लगने लगती है। भारत में निर्देशक एवं निर्माता से भी बड़ा कलाकार का पद हो गया है कई बार कलाकार की ओवरएक्टिंग और कलाकार के द्वारा फिल्म के दृश्यों में का छठ करने की वजह से भी फिल्म का बेड़ा गर्क हो जाता है। आज इस लेख के माध्यम से हम बॉलीवुड के उन फिल्मों के नाम जानेंगे जिन्हें आप बॉलीवुड की सबसे फ्लॉप फिल्म की श्रेणी में रख सकते हैं। तो आइए बिना देर किए हुए हम बॉलीवुड की उन पांच फिल्मों के नाम जानते हैं जिन्हें दर्शक आधे घंटे से ज्यादा झेल नहीं पाएंगे।

रेस 3

यह फिल्म दो हजार अट्ठारह में रिलीज हुई थी इस फिल्म में सलमान खान बॉबी देवल अनिल कपूर जैकलिन फर्नांडीस जैसे कलाकारों ने काम किया है। एक समय ऐसा था कि जब दर्शक कलाकार के नाम को सुनकर कुछ भी कचरा जैसी फिल्में देख लिया करते थे। उसी समय यह फिल्म रिलीज हुई थी इस फिल्म में क्योंकि सलमान खान थे इसलिए इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन जो जनता आंख मूंदकर इस फिल्म को देखने गई थी उन्हें पता चल चुका था कि उनकी जेब कट चुकी है इसके बाद वह बाहर आए और उन्होंने जो फिल्म की तारीफ की उसके बाद से इस फिल्म के दर्शन घट गए और यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

See also  Smita Patil : स्मिता पाटिल 80 के दशक की बेहतरीन अदाकारा, बिना शादी बनी थी माँ

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

यह फिल्म फिल्म नहीं है यह फिल्मों की दुनिया का धतूरा है। इस घटिया फिल्म आप दुनिया में कहीं भी देखने को नहीं पाएंगे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन कैटरीना का अमीर खान जैसे कलाकारों ने काम किया है। जिन लोगों ने इस फिल्म को देखा है उनके अनुसार इस फिल्म की कहानी वीएफएक्स डायरेक्शन और एक्टिंग कुछ भी सही नहीं था। ऐसा लग रहा था कि फिल्म बनाने वाले बहुत जल्दी में थे यह फिल्म आमिर खान की सबसे फ्लॉप फिल्मों में से एक है। हालाकी जैसा मैंने ऊपर बताया एक समय था कि लोग हिंदी फिल्म के कलाकारों के ऐसे दीवाने थे की पहला शो देखने के लिए यह बवासीर जैसी फिल्में भी देख लिया करते थे। और उसी के चक्कर में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान पहले दिन ही ₹50 करोड़ कमा ली थी उसके बावजूद भी है फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

हमशक्ल

यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में सैफ अली खान रितेश देशमुख और राम कपूर जैसे कलाकारों ने काम किया था और इस फिल्म की कहानी पता नहीं किसने क्या खा पीकर लिखी थी कि आपको यह फिल्म देखकर अपने आप में गिल्टी महसूस होगा इस फिल्म में तीनों कलाकारों के ट्रिपल रोल थे। इस फिल्म में कोई कहानी नहीं थी कॉमेडी के नाम पर कुछ भी दिखा रहे थे यह फिल्म यह फिल्म फिल्म नहीं थी दर्शकों के ऊपर एक अत्याचार थी और जल्दी ही यह फिल्म सिनेमाघरों से बाहर कर दी गई।

हिम्मतवाला

इस फिल्म मे मुख्य कलाकार अजय देवगन और तमन्ना भाटिया हैं। यह फिल्म 2013 मे रिलीज हुई थी। यह फिल्म भी गज़ब की सिर दर्द थी। इस फिल्म को imdb मे 10 स्टार मे 1.7 की स्टार मिले हैं। यह फिल्म केवल हिम्मतवालों के लिए हैं। जिसमे पास सर खपाने के लिए और समय बर्बाद करने के लिए बहुत समय हो, केवल वही हिम्मत करके इस फिल्म को पूरा देख सकता हैं। शायद ये फिल्म भी दर्शको पर अत्याचार करने के लिए बनाई गई हैं। एक मित्रा ने बताया था, की उसके बॉस ने उसे सजा देने के लिए लगातार दो बार इस फिल्म को दिखाया था।

See also  पद्मिनी कोल्हापूरी का जीवन परिचय | padmni kolhapuri ka introduction

चादनी चौक तो चाइना टाउन

इस फिल्म को 2009 मे रिलीज किया गया था। इस फिल्म मे अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार मे हैं। यह अक्षय की सभी फिल्मों मे सबसे घटिया फिल्म की श्रेणी मे आती हैं। इस फिल्म मे कामेडी के चक्कर मे कुछ भी दिखाया गया हैं। यह फिल्म देखने से अच्छा हैं की अपने हाथो से अपने ही बालो को नोच लिया जाए। अपने बाल नोचने मे इतनी पीड़ा नहीं होगी, जितनी इस फिल्म को पूरा देखने मे होगी।

नोट- फिल्म की सूची बनाते समय पोस्ट मे शामिल शब्दो को व्यंगतमक तरीके से लिखा गया हैं, इस लिए पोस्ट को दिल मे ना ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *