केरला स्टोरी भारत में धमाल मचा रही हैं, लेकिन इसके साथ ही फिल्म के साथ विवाद भी चल रहे हैं। फिल्म के मेकर्स ने पहले फिल्म को सत्या घटना पर आधारित बताया था, लेकिन विवाद को देखते हुये, और फिल्म मे किसी तरह की आंच ना आए इस लिए फिल्म को काल्पनिक बता कर रिलीज किया गया हैं। कई लोग इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से लगातार इस फिल्म के खिलाफ बोल रहे हैं कोई इसे प्रोपोगेण्डा फिल्म बोल रहा हैं जैसे उन्होने कश्मीर फाइल को भी प्रोपोगेण्डा फिल्म बताया था। तो वही कुछ लोग इस फिल्म को बीजेपी की फिल्म बता रहे हैं। अब सच्चाई क्या हैं, यह भगवान जाने, अगर आप समझदार होंगे तो खुद ही जान जाएंगे।

द केरला स्टोरी मूवी डाउनलोड | The kerala story movie download

बहुत से लोग केरला स्टोरी को सिनेमा घरो मे नहीं देख पाये हैं, या किसी कारण से सिनेमा घरो तक नहीं जाना चाहते हैं। इसलिए वो लगातार फिल्म को इंटरनेट से डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आज हम आपको बताएँगे की फिल्म कैसे डाउनलोड करके देखे।

अभी तक केरला स्टोरी फिल्म इंटरनेट मे नहीं आई हैं, इस लिए अगर आप फिल्म को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं तो यह अभी कुछ दिनो तक संभव नहीं हैं। लेकिन फिल्म जब तक सिनेमाघर मे लगी हुई हैं, आप फिल्म को 150 रूपय खर्च करके देख सकते हैं। अगर आप सिनेमाघर मे फिल्म को नहीं देखना चाहते तो कुछ दिन इंतेजार करे फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म मे आ जाएगी।

इंटरनेट से फिल्म को देखना अपराध माना गया हैं। अगर कोई व्यक्ति फिल्म के प्रोड्यूसर से बिना इजाजत फिल्म को इंटरनेट मे डालता हैं तो वो तो अपराधी हैं ही इसके साथ साथ जो उस फिल्म को देख रहे हैं वो भी अपराधी की श्रेणी मे आते हैं।

See also  टीना मुनीम उर्फ टीना अंबानी का परिचय | Tina Ambani ka parichay

किन वैबसाइट से मूवी डाउनलोड की जा सकती हैं

अगर आप किसी मूवी को इंटरनेट से डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके दो तरीके हैं। इन दो मे से किसी एक तरीके  का इस्तेमाल करके आप मूवी को डाउनलोड कर सकते है और फिल्म का आनंद ले सकते हैं।

पहला तरीका हैं लीगल रास्ता

यह तरीका वैध होता हैं, यानि कसी तरह से आप कोई कानून नहीं तोड़ रहे हैं। इस तरीके से अगर आपको मूवी देखने हैं तो आप किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं और वहाँ से फिल्म को देख सकते हैं। यूट्यूब मे भी फिल्मे फ्री मे या फिर किराए से मिल जाती हैं। कई प्रोड्यूसर यूट्यूब मे अपना चैनल बना कर फिल्म को फ्री मे उपलब्ध कराते हैं और कुछ फिल्मों को दिखने के लिए रेंट (किराया) लेते हैं। भारत मे कौन कौनसे ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं नीचे देख सकते हैं।

  1. नेट्फ़्लिक्स
  2. एमोजोन प्राइम
  3. डिज़्नी हॉटस्टार
  4. सोनी लीव
  5. ज़ी फाइव
  6. अल्ट बालाजी
  7. जियो टीवी
  8. जियो सिनीमा
  9. मैक्स प्लेयर
  10. उल्लू एप
  11. वूट (Voot)

दूसरा तरीका हैं अवैध (ilegal)

यह तरीका सही नहीं हैं, लेकिन भारत मे इस तरीके का इस्तेमाल खूब किया जाता हैं। इस तरीके मे मूवी डाउनलोड करने वाली वैबसाइट से फिल्म को डाउनलोड करके फिल्म को देखा जाता हैं। यह कौनसी वैबसाइट हैं उनकी लिस्ट नीचे दी गई हैं।

  1. mp4moviez
  2. filmyzilla
  3. tamilrockers
  4. filmy4wap
  5. vegamovies

केरला स्टोरी के कास्ट | Kerala Story Cast

  1. अदा शर्मा शालिनी उन्नीकृष्णन / फातिमा बा के रूप में
  2. योगिता बिहानी निमाह के रूप में
  3. आसिफा के रूप में सोनिया बलानी
  4. सिद्धि इडनानी गीतांजलि के रूप में
  5. शालिनी की माँ के रूप में देवदर्शिनी
  6. विजय कृष्ण
  7. प्रणय पचौरी
  8. प्रणव मिश्रा

फिल्म का निर्माण और रिलीज

फिल्म का निर्माण विपुल अमृतलाल शाह ने किया था, जो फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर भी हैं। यह 5 मई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म के डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार ZEE5 द्वारा खरीदे गए थे। अपनी घरेलू रिलीज से पहले, फिल्म सीबीएफसी जांच से गुजरी और कई अनुरोधित परिवर्तनों के बाद केवल वयस्क दर्शको के लिए फिल्म को रिलीज किया गया हैं।

See also  पद्मिनी कोल्हापूरी का जीवन परिचय | padmni kolhapuri ka introduction

द केरला स्टोरी मूवी का अपडेट

द केरला स्टोरी ने सिनेमाघरों में अपने 21वें दिन दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर आखिरकार 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। यह  फिल्म 5 मई 2023 को सिनेमा घरो में रिलीज़ हुई थी। फिल्म अब अपने तीसरे सप्ताहांत में है। भारत में फिल्म की कुल कमाई 216.07 करोड़ रुपये है।

केरल स्टोरी में अदा शर्मा ने अभिनय किया हैं। उन्होने केरल की एक हिंदू महिला की भूमिका निभाई हैं। फिल्म में, शर्मा के चरित्र को इस्लाम अपनाने के लिए ब्रेनवॉश किया जाता है और सीरिया भेज दिया जाता है, जहां उसे आईएसआईएस आतंकवादी संगठन में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है और उसकी पूरी यात्रा के दौरान किस तरह से उसे प्रताड़ित किया जाता है, इस पर फिल्म का केंद्र ज्यादा हैं।

फिल्म चर्चा का विषय क्यो हैं?

फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित है। केरला स्टोरी ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में है। ट्रेलर अपने विवरण के कारण मुश्किल में पड़ गया: “केरल में 32,000 महिलाओं की दिल दहला देने वाली कहानी पर आधारित हैं।”

फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद, फिल्म के खिलाफ एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। याचिका में कहा गया है कि फिल्म में “खराब स्तर की अभद्र भाषा” और “गलत तरीके के ऑडियो-विजुअल प्रचार” किया गया है।

शीर्ष अदालत ने कहा कि सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को लोगों के देखने के लिए प्रमाणित किया है। हालांकि, इसने निर्माताओं से यह कहते हुए एक डिस्क्लेमर जोड़ने को कहा कि फिल्म काल्पनिक है और वास्तविक घटनाओं से प्रेरित नहीं है।

केरला स्टोरी फिल्म का कलेक्शन

अपने पहले दिन में, फिल्म ने भारत में ₹8.03 करोड़ की कमाई की, यह 2023 में भारत में पांचवीं सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई। 21 मई 2023 तक, फिल्म ने भारत में ₹254.13 करोड़ (US$32 मिलियन) और विदेशों में ₹11.93 करोड़ (US$1.5 मिलियन) की कमाई की और दुनिया भर में ₹266.06 करोड़ (US$33 मिलियन) का सकल संग्रह इस फिल्म ने कर लिया हैं। इसकी के साथ यह फिल्म साल 2023 की दूसरी सबसे बड़ी हिन्दी फिल्म बन गई, जिसने इतनी कमाई की हैं। फिल्म ने उत्तरी भारत में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन दक्षिण भारत में इसे औसत प्रतिक्रिया मिली।

See also  पूनम ढिल्लन का जीवन परिचय और उनके विवाद | Poonam Dhillon ka parichay

फिल्म को IMDB मे रेटिंग

केरला स्टोरी फिल्म को आईएमडीबी मे 10 मे 7.5 की रेटिंग मिली हुई हैं, यह रेटिंग 57 हजार यूजर के द्वारा दी गई हैं। इसके अलावा लगभग 150 लोगो ने फिल्म को लेकर टिप्पणी भी की है। नीचे हम उन यूजर के टिप्पणी को साझा कर रहे हैं।

  1. वीस अग्रवाल ने लिखा हैं की – यह फिल्म तीन बार देखी जा सकती हैं।
  2. लिमिटेड वाटर सप्लाइड़ ने लिखा है की – यह फिल्म सभी को देखनी चाहिए।

केरला स्टोरी पर एक नजर

Directed by Sudipto Sen
Written by
  • Suryapal Singh
  • Sudipto Sen
  • Vipul Amrutlal Shah
Produced by Vipul Amrutlal Shah
Starring
  • Adah Sharma
  • Yogita Bihani
  • Sonia Balani
  • Siddhi Idnani
Cinematography Prasantanu Mohapatra
Edited by Sanjay Sharma
Music by
  • Viresh Sreevalsa
  • Bishakh Jyoti
Production
company
Sunshine Pictures
Release date
  • 5 May 2023
Running time 138 minute
Country India
Language Hindi
Budget est. ₹15–20 crore (US $1.8–2.4 million)
Box office est. ₹266.18 crore (US$33 million)

Keyword- the kerala story movie download filmyzilla, the kerala story movie download filmyzilla 480p, the kerala story movie download filmyzilla in hindi, the kerala story movie download filmyzilla telegram link, the kerala story movie download filmyzilla 720p, the kerala story movie download filmyzilla 480p 720p 1080p, the kerala story movie download filmyzilla tamil, the kerala story movie download in hindi filmyzilla, the kerala story full movie download in hindi filmyzilla, the kerala story full movie download filmyzilla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *