सोते समय सपने देखना आम बात है. सपने बहुत कुछ कहते हैं और आप इनके जरिए अपने आने वाले समय का अंदाजा लगा सकते हैं. कुछ सपने अच्छे तो कुछ बुरे होते हैं. आइए जानते हैं कि सपने में क्या देखना अपशकुन माना जाता है.

सपने में बिल्ली का दिखना– सपने में बिल्ली को देखना अपशकुन माना जाता है. सपने में बिल्ली दिखना दुर्भाग्य आने का संकेत हो सकता है. सपने में बिल्ली दिखना ये भी बताता है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है.

सांप दिखना– एक गड्ढे में कई सारे सांपों का दिखना एक डरावना सपना हो सकता है. ये सपना इस बात का पूर्वाभास हो सकता है कि आपके निजी और व्यावसायिक जीवन में कोई दिक्कत आ सकती है.

दुर्भाग्य दिखना– अगर आप सपने में ये देखते हैं कि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि आप अपनी क्षमताओं को कम आंक रहे हैं. ये सपना स्पष्ट रूप से ये बताता है कि आपको खुद पर भरोसा करने की जरूरत है.

कीड़ों का दिखना– ज्योतिष में सपने में कीड़े-मकोड़ों का दिखना जीवन में आने वाले उतार-चढ़ावों के बारे में बताता है.

धुंध या कोहरा दिखाई देना– अगर आपको सपने में धुंध या घना कोहरा दिखाई देता है तो इसका मतलब हो सकता है कि आप अपने जीवन में कुछ चीजों और लोगों को स्पष्ट रूप से नहीं देख पा रहे हैं. ये इस बात का भी संकेत हो सकता है कि आपके मन में किसी चीज को लेकर संशय की स्थिति है.

See also  क्या घर में शनिदेव की पूजा करनी चाहिए

सपने में रोना– अगर आप सपने में खुद को रोता हुआ पाते हैं तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि आपकी जिंदगी में कुछ मुश्किल घड़ियां आने वाली हैं.

खुद को गिरते या चोट लगते देखना– अगर सपने में आप खुद को ऊपर से गिरते या फिर चोट लगते देखते हैं तो ये भी आने वाली मुश्किलों का संकेत हो सकता है.

कुत्ते का भौंकना– अगर आप सपने के बीच में कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इन कठिनाइयों का असर आपके जीवन के हर क्षेत्र में पड़ सकता है.

चूहों का कूदना– अगर आप सपने में खुद पर चूहे को कूदता हुआ या फिर कपड़ों में चूहा देखते हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए. इसका मतलब है कि आप आपने दोस्त के साथ किसी घोटाले में फंस सकते हैं और इसकी वजह से आपको दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है.

सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखना– सपने में मरे हुए व्यक्ति का दिखने को भी अशुभ संकेत माना जाता है.

किसी बीमार व्यक्ति का दिखना– सपने में किसी बीमार व्यक्ति का दिखना अपशकुन माना जाता है.