sapne me tare dekhna, sapne me tare tutate dekhna, sapne me tare dekhne ka matlab, sapne me aakash me tare dekhna, sapne me aasman me tare dekhna, सपने मे तारे, सपने में तारे को देखना, सपने में तारे टूटते हुए देखना, सपने मे आकाश में तारे देखना, सपने में तारे, सपने में चांद तारे देखना, सपने तारे देखना, सपने में टूटते हुए तारे को देखना, स्वप्न में तारे देखना

सपने में तारे देखना | sapne me tare dekhna

सपने में तारे देखना  | sapne me tare dekhna

सपने में तारे देखना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अच्छा माना जाता है। सपने में तारे देखना इसका अर्थ है कि आने वाले दिनों में सफलता प्राप्त होगी। जो व्यक्ति यह सपना देखता है उसे अपने कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। तथा कार्यक्षेत्र में काम कर रहे लोगों के बीच मान सम्मान बढ़ेगा इसलिए जो व्यक्ति यह सपना देखता है उसे खुश होना चाहिए क्योंकि यह एक शुभ संकेत देने वाला सपना है। इस सपने को जल्दी से जल्दी सफल बनाने के लिए सोमवार के दिन महामृत्युंजय के मंदिर में जाकर भगवान शंकर को धतूरे का फल चढ़ाना चाहिए।

सपने में तारा टूटता हुआ देखना | sapne me tara tutata huaa dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुए टूटता हुआ तारा देखता है तो उसे खुश होना चाहिए क्योंकि यह सपना भी लाभ की ओर संकेत देने वाला सपना है। जो व्यक्ति है सपना देखता है आने वाले दिनों में उसके मन की सभी इच्छाएं पूरी होंगी। जिस व्यक्ति ने यह सपना देखा है वह कई वर्षों से जो काम करना चाहता था लेकिन किसी कारणों से नहीं कर पा रहा था, उन रुके हुए कार्यों को वह प्रारंभ करेगा।

See also  2023 मे महाशिवरात्री कब हैं | 2023 me Mahashivratri kab hai

सपने में तारा जगमगाता हुआ देखना | sapne me tara jagmagata hua dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हैं सपने में तारा जगमगाता हुआ देखें तो उसे राहत की सांस लेनी चाहिए क्योंकि यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को बहुत बड़ी सफलता प्राप्त होगी तथा वह अपने जीवन की नई ऊंचाइयों और उपलब्धियों को हासिल करेगा। जो व्यक्ति है सपना देखता है वह सफलता के नए कीर्तिमान रचता है।

सपने में बहुत सारे तारे देखना | sapne me bahut sare tare dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में बहुत सारे तारे देता है तो यह सपना भी बहुत ही शुभ माना गया है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की सभी परेशानियां और दुविधाएं दूर होने वाली है। कई वर्षों से रुके हुए पैसे वापस मिलने के योग हैं।

सपने में तारे गिनना | sapne me tare ginana

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुए सपना देख रहा है और सपने में वह तारे गिन रहा है तो यह सपना भी बहुत ही अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में छोटी-छोटी कई सफलताएं उसके हाथ लगेंगे। यह छोटी-छोटी सफलताएं उसे एक बड़ी सफलता दिलाएगी जिससे उसके जीवन में नई खुशहाली आएगी। इसके अलावा सपने में तारे गिनने का अर्थ यह है कि परिवार में नए सदस्यों की संख्या बढ़ सकती है।

सपने में तारों से बात करना | sapne me taro se baat karana

अगर कोई व्यक्ति सपने में तारों से बात कर रहा है तो यह सपना भी अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसके किस्मत के तारे बुलंदी पर रहेंगे। संभव है कि अगर वह कोई परीक्षा की तैयारी कर रहा है उसमें उसे अच्छे अंक प्राप्त होंगे। अगर यह सपना देखने वाला व्यक्ति किसान है तो उसे अच्छी खेती का लाभ मिलेगा।

See also  गुरुवार को तुलसी में जल देना चाहिए या नहीं

सपने में तारा जमीन पर गिरना | sapne me tara jameen par girana

अगर कोई व्यक्ति सपने में तारा देखता है और वह तारा टूट कर जमीन पर गिर जाता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति से जुड़े उसके शत्रु उसके सामने हार मान लेंगे और उसके सामने घुटने के बल झुक जाएंगे। यानी कि उस व्यक्ति की विजय होगी और शत्रुओं का दमन होगा। अगर कोई व्यक्ति या सपना देखता है तो उसे अपने कार्य क्षेत्र में अपनी कुर्सी के पीछे एक पहाड़ का सीनरी लगाना चाहिए जिसमें सूरज उग रहा हो।

सपने मे तारे के साथ खेलना | sapne me taare ke saath khelna

अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने मे देखता हैं और वह तारे के साथ खेल रहा हैं तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया हैं। इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले दिनो मे वह व्यक्ति खुद अपने भाग्य को नुकसान पहुंचाएगा। अगर कोई व्यक्ति सपने मे खुद को तारे के साथ खेलता हुआ देखे तो उसे सतर्क हो जाना चाहिए, उसे बहुत सोच समझ कर फैसले लेने चाहिए और हर फैसले को लेने से पहले अच्छे से उसपर सोच विचार कर लेना चाहिए।

डिस्क्लेमर – इस पोस्ट मे दी गई जानकारी सामान्य जानकारी और पुरानी मान्यताओ पर आधारित हैं। इस पोस्ट मे दी गई जानकारी की सत्यता की पुष्टि मेरीबाते डॉट इन नहींकरता हैं। हमने सिर्फ मनोरंजन की दृष्टि से इस जानकारी को साझा किया हैं।

Keyword – sapne me tare dekhna, sapne me tare tutate dekhna, sapne me tare dekhne ka matlab, sapne me aakash me tare dekhna, sapne me aasman me tare dekhna, सपने मे तारे, सपने में तारे को देखना, सपने में तारे टूटते हुए देखना, सपने मे आकाश में तारे देखना, सपने में तारे, सपने में चांद तारे देखना, सपने तारे देखना, सपने में टूटते हुए तारे को देखना, स्वप्न में तारे देखना

3 comments

  1. maine bhi sapne me tare dekhie the kuchh din pahale, maine internet me isake bare me khoja to mujhe yah website mili, isame bahut hi achche se bataya gaya hain ki sapne me tare dekhane ka kya arth hota hain. dost aap jo bhi bahut bahut dhanyavaad is lekh ko likhane ke liye. thank you and great work

  2. sapne me tare dekhna yah article bahut kaam ka hain, thanku sir, mere sare doubt dooor ho gaye. aapne achche se samjhaya hain. great writing skill.

  3. सपने बहुत ही खूबसूरत चीज हैं, ये हमे अलग ही दुनिया मे ले जाती हैं,लेकिन कई बार यह सपने कुछ अलग ही होते हैं, जिनसे हमारा कोई लेना देना ही नहीं होता हैं। आज मैंने सपने मे तारे देखे और मैं उनके साथ खेल रहा था। मैंने इसके बारे मे इंटरनेट मे खोजा तो काही भी जानकारी नहीं मिली, लेकिन इस वैबसाइट मे मुझे यह जानकारी मिली। इस लेख को लिखने के लिए लेखक का शुक्रिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *