sapne me hathi dekhna, pregnancy me sapne me hathi dekhna, sapne me hathi dekhna in hindi, sapne me hathi dekhna se kya hota hai, sapne me hathi ka jhund dekhna, sapne me safed hathi dekhna, sapne me hathi dekhna matlab, सपना में हाथी देखना, सपना में हाथी देखने का मतलब, सपना में हाथी को देखना, हाथी देखना सपने में, hathi dekhna sapne mein, sapne me 2 hathi dekhna, sapne me 3 hathi dekhna

सपने में हाथी देखना | sapne me hathi dekhna

सपने में हाथी देखना | sapne me hathi dekhna

रात को सोते समय सपना देखना एक साधारण बात हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपना हमारे भविष्य की ओर इशारा करता हैं। हर सपने का कोई ना कोई मतलब होता हैं। कई बार सपने अच्छे होते हैं तो कई बार सपने बुरे होते हैं। इसी तरह से बहुत से लोग सपने में हाथी देखते हैं। हाथी को सपने में देखना अच्छा होता हैं तो कई बार सपने में हाथी देखना अच्छा नहीं होता हैं। सपने में हाथी किस स्थिति में देखा गया हैं इस पर निर्भर करता हैं की सपना शुभ होगा या अशुभ होगा। हिंदू धर्म में हाथी को बहुत ही शुभ माना गया है, हाथी भगवान गणेश का प्रतीक माना जाता हैं। इस लिए सपने में हाथी देखना कई बार धन वैभव से जोड़ कर देखा जाता हैं। आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे की हाथी को सपने में देखने से क्या होता हैं।

सपने में हाथी की सवारी करते हुए खुद को देखना | sapne me hathi ki savari karte huye khud ko dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को हाथी की सवारी करते हुए देखता हैं तो इसका मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में उसे नौकरी में प्रमोशन या फिर कोई अच्छी नौकरी मिल सकती हैं, तथा अगर कोई व्यापारी सपने में हाथी में खुद को सवार देखता हैं तो इसका मतलब हैं की आने वाले दिनो में उसे व्यापार में अच्छा खासा लाभ होने वाला हैं। सपने में हाथी में सवार होना देखना बेहद ही अच्छा सपना हैं। सपने में हाथी की सवारी ऐश्वर्या और सफलता की तरफ इशारा करता हैं। जो भी व्यक्ति यह सपना देखता हैं उसे अगले दिन किसी गणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को मोदक का प्रसाद चढ़ाना चाहिए।

See also  पारिजात का पेड़ और पारिजात के फूल | Parijaat ke Ped aur Parijat ke phool

सपने में ऐरावत हाथी देखना | sapne me eravat hathi dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में ऐरावत हाथी देखता हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आनेवाले दिनोए बड़ी सफलता मिल सकती हैं। तथा आर्थिक रूप से भी लाभ होने की ओर यह सपना इशारा कर रहा हैं। ऐरावत हाथी पर इंद्र सवारी करते हैं, और ऐरावत हाथी को सभी हाथी से श्रेष्ठ माना गया हैं। इसलिए अगर कोई व्यक्ति सपने में ऐरावत हाथी देखता हैं तो यह शुभ सपना माना गया हैं। ऐरावत हाथी सपने में देखने का मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में समाज में मान सम्मान बढ़ेगा और सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

सपने में हाथी का जोड़ा देखना | sapne me hathi ka joda dekhna

सपने में हाथी का जोड़ा देखना एक अच्छा सपना हैं इस सपने का मतलब हैं की आने वाले दिनो में दांपत्य जीवन में सुधार होगा। पति पत्नी के बीच संबंध मंधुर बनेंगे। वैवाहिक जीवन में आ रही सभी बाधाएं और अड़चने दूर होंगी। अगर कोई अविवाहित सपने में हाथी और हथिनी का जोड़ा देखता हैं तो इसका मतलब यह हैं की आनेवाले दिनों में जल्दी उनकी शादी की बात चलेगी और संभव हैं की जल्दी ही शादी हो जाए।

सपने में हाथी झूमता हुआ दिखे | sapne me hathi jhumta huaa dekhna

अगर कोई व्यक्ति सोते हुए झूमते हुए हाथी का सपना देखे तो यह भी एक अच्छा सपना माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले निकट भविष्य में सभी कष्ट और समस्याएं दूर हो जायेगी। जीवन में नही उमंग आएगी। आमदनी के लिए नए स्रोत का निर्माण होगा। बीमारी जो अड्डा बना कर घर में टिकी हुई थी वह भी घर छोड़ कर चली जायेगी। इस सपने को देखने के बाद अगले दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जा कर उन्हे कमल का फूल अर्पित करना चाहिए और 11 शुक्रवार तक गाय को पूरी हलुआ खिलाना चाहिए।

See also  2023 मे होलाष्टक कब हैं? | होलाष्टक क्यो अशुभ हैं? | holashtak 2023

प्रेगनेंसी में सपने में हाथी देखना | pregnancy me sapne me hathi dekhna

अगर कोई महिला जो की प्रेग्नेंट हैं वह सपने में हाथी देखती हैं तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में उस महिला को जो भी संतान होगी चाहे वह पुत्री हो या पुत्र वह बहुत ही भाग्यशाली होगी। तथा अपने जीवन में सफलता प्राप्त करेगी। ऐसी संतान अपने परिवार के साथ अपने गांव और शहर का नाम भी रोशन करते हैं। अगर किसी महिला ने ऐसा सपना देखा हैं तो उसके पति को भगवान सत्यनारायण जी की कथा जरूर सुननी चाहिए।

सपने में हाथी का झुंड देखना | sapne me hathi ka jhund dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में हाथी का झुंड देखता है तो इसका मतलब यह हैं की आने वाले वक्त में उसे अचानक से धन लाभ होगा। सपने में हाथी का झुंड देखना शुभ सपना हैं जो की आर्थिक मजबूती की तरफ इशारा करता हैं। हाथी का झुंड सपने में देखना समाज का समर्थन और परिवार की एक जुटता की तरफ इशारा करता हैं।

सपने में हाथी को अकेला खड़ा हुआ देखना | sapne me hathi ko akela khada hua dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते समय सपने में हाथी को अकेला देखता हैं जो कि चल फिर नही रहा हैं और एक जगह पर ही बहुत समय से खड़ा हुआ हैं। तब इस सपने को स्वप्न शास्त्र के अनुसार सही नही माना जाता हैं। अगर कोई व्यक्ति इस सपने को देखता हैं तो इस सपने को देखता हैं तो इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में उसे समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और जब वह समस्याओं से घिरा होगा तब उन परेशानियों से लड़ने के लिए वह अकेला ही रहेगा।

See also  सितंबर में जन्मे लोग कैसे होते हैं

Keyword- sapne me hathi dekhna, pregnancy me sapne me hathi dekhna, sapne me hathi dekhna in hindi, sapne me hathi dekhna se kya hota hai, sapne me hathi ka jhund dekhna, sapne me safed hathi dekhna, sapne me hathi dekhna matlab, सपना में हाथी देखना, सपना में हाथी देखने का मतलब, सपना में हाथी को देखना, हाथी देखना सपने में, hathi dekhna sapne mein, sapne me 2 hathi dekhna, sapne me 3 hathi dekhna

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *