सपने में दांत टूटना | Sapne me dant tutna

सपने में दांत टूटना | Sapne me dant tutna

अगर कोई व्यक्ति सपने में दांत टूटना देखता है तो या सपना अच्छा माना गया है इस सपने के अनुसार आने वाले समय में उस व्यक्ति को नए अवसर मिलेंगे। इसके अलावा सपना धनबाद की ओर इशारा कर रहा है। अगर कोई व्यक्ति इस तरह का सपना देख रहा है तो उसे खुश होना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में उसे अपने सफल होने के लिए नए अवसर मिलेंगे जिनके माध्यम से हर व्यक्ति अपने जीवन में कुछ अच्छा और नया करके अपने जीवन को सफल बना सकता है इसके अलावा धन आने के नए स्त्रोत ही बनेंगे।

सपने में दांत को चटका हुआ देखना

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुए सपने में चटके हुए दांत दिखता है। तो उसे सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ है आने वाले समय में उस व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। चमकीले दांत को विकास और अच्छी घटनाओं से जोड़कर देखा जाता है लेकिन अगर दांत चटके हुए हैं, तो यस सपना विकास सफलता और अच्छी किस्मत के बाधक माने गए हैं।

सपने में कोई व्यक्ति आपके दांत को तोड़ता हुआ दिखे

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी जाने पहचाने व्यक्ति को देखता है जो की उसके दांतो को तोड़ने का प्रयास कर रहा हैं तो यह सपना भी अच्छा नहीं माना गया हैं। इसका मतलब यह हुआ की कोई जान पहचान का व्यक्ति आपके खिलाफ पिठपीछे बुराई कर रहा हैं। इसलिए जिस व्यक्ति को यह सपना दिखे उसे सतर्क हो जाना चाहिए, और किसी से भी ऐसी कोई बात नही बतानी चाहिए, जिसका इस्तेमाल कोई आपके खिलाफ आपकी बुराई के लिए कर सके।

सपने में किसी और के दांत टूटते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को देखता और उसी सपने में उसके दांत टूट जाते हैं, और वो आपको अपने टूटे दांत दिखता हैं तो इसका मतलब यह हैं की आने वाले समय परेशानियों से भरा हुआ हैं, तथा संभव हैं की आपके द्वारा किसी दूसरे व्यक्ति का नुकसान हो सकता हैं।

See also  पुजा घर मे इन चीजों को रखने से घर मे नहीं आता कोई संकट

सपने में दांत को हिलते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में दांत को हिलते हुए देखता हैं तब यह सपना आपको सतर्क करने के लिए हैं। इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले समय में आप कोई ऐसा फैसला करेंगे, जिससे की आपको किसी प्रकार का नुकसान या घाटा हो सकता हैं। इसलिए जिस व्यक्ति को यह सपना दिखे उसे सतर्क हो जाना चाहिए। और अपने फैसले को बड़ी सावधानी और सूझ बूझ से लेना चाहिए।

सपने में दांत टूटना शुभ हैं या अशुभ

सपने में दांत टूटना देखना एक आम सपना हैं, बहुत से लोग सपने में दांत टूटने का सपना देखते हैं। और इंटरनेट में पता करते हैं की सपने में दांत टूटना शुभ हैं या अशुभ। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दांत टूटना देखना शुभ और अशुभ दोनो ही माना जाता हैं। इस लेख में हम दोनो ही परिणामों के बारे में जानेंगे की किस तरह के सपने देखने से भविष्य में शुभ परिणाम और अशुभ परिणाम मिलते हैं।

उदाहरण के लिए सपने में चमकीले दांत देखना अच्छा सपना मनाया गया। लेकिन दांत चटकना अच्छा सपना नहीं माना गया हैं।

सपने में दांत गिरना

अगर कोई व्यक्ति सपने में दांत गिरना देखता हैं तो यह अच्छा सपना नहीं माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले समय में उस व्यक्ति को किसी प्रकार का नुकसान हो सकता हैं। इसलिए जिस व्यक्ति को सपने में दांत गिरता हुआ देखे उसे आने वाले समय सतर्क रहना चाहिए। जो भी व्यक्ति यह सपना देखता हैं उसे भगवान गणेश की पूजा एवं आराधना आने वाले कुछ महीनो जरूर करनी चाहिए। गांव के पुराने एवं सयाने लोगो का कहना हैं की सपने में दांत गिरना देखन अच्छा सपना नहीं हैं इसके प्रभाव को कम करने के लिए भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए और बुधवार के दिन भगवान गणेश को मोदक प्रसाद चढ़ाना चाहिए।

See also  गुरुवार को तुलसी में जल देना चाहिए या नहीं

Keyword – सपने में दांत टूटना, सपने में दांत टूटना शुभ है या अशुभ, सपने में दांत टूटना देखने का मतलब, सपने में दांत टूटना दिखाई देना, सपने में दांत टूटना का क्या मतलब है, सपने में दांत टूटना का मतलब, सपने में दांत टूटना इन हिंदी, सपने में सारे दांत टूटना, सपने में दांत टूटना शुभ या अशुभ, सपने में अपने दांत टूटना देखना, सपने में अपना दांत टूटना, sapne me dant tutna dekhna, sapne me dant tutna kya hota hai, sapne me dant tutna in hindi, sapne me dant tutna matlab, sapne me dant tutna meaning, sapne me dant ka tutna, sapne me apne dant tutna dekhna, sapne me dant ka tutna kaisa hota hai, sapne me dant ka tutna in hindi, sapne me apne dant tutna, sapne mein dant tutna shubh ya ashubh, sapne me dant tuta hua dekhna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *