akshay kumar ki kul sampatti

अक्षय कुमार की 2021 मे कुल Net Worth- Income, Salary, Cars, Assets

अक्षय कुमार का वास्तविक नाम राजीव हरी ओम भाटिया है, यह बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और सबसे सफल कलाकार हैं. अक्षय कुमार फिटनेस के मामले में भी बॉलीवुड के सभी एक्टर उनके सामने पानी भरते नजर आते हैं. अक्षय कुमार कलाकार के साथ-साथ फिल्म निर्माता, मार्शल आर्ट टीचर भी हैं. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोग जो अक्षय कुमार को जानते हैं. वह लोग अक्षय कुमार को प्यार से अक्की बुलाते हैं.

अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया में भी बहुत लोकप्रिय हैं. करोड़ों लोग अक्षय कुमार को फॉलो करते हैं. बॉलीवुड यानी प्रोपेगेंडा फिल्म इंडस्ट्री मे अक्षय कुमार काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं, पर वह बॉलीवुड के द्वारा बनाए प्रोपेगेंडा एवं प्रपंच में नहीं फंसे। और देश विरोधी गतिविधियां एवं फिल्मों से उन्होंने दूरी बनाए रखें। जो लोग राष्ट्रवादी ताकतों से नफरत करते हैं, वह अक्षय कुमार से भी नफरत करते हैं। क्योंकि अक्षय कुमार है एक सच्चे राष्ट्रभक्त हैं। कई लोग उन्हें कनाडियन मूल के कलाकार के रूप में बोलकर उन के अस्तित्व को खत्म करने की कोशिश करते हैं। पर जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है की वह भारत के सबसे लोकप्रिय एवं राष्ट्रभक्त कलाकार है। इसलिए लोग उन पर विश्वास करते हैं।

अक्षय कुमार का परिचय

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार, या खिलाड़ियों का खिलाड़ी कहा जाता है, क्योंकि अक्षय कुमार ने कई फिल्में की है, जिनमें फिल्म में खिलाडी नाम का उपयोग होता रहा है, इसके साथ अक्षय कुमार अपने फिल्म के ज्यादातर स्टंट खुद ही करते हैं। इसी कारण उन्हें उनके फैन, न्यूज़ रिपोर्टर के द्वारा उन्हें खिलाड़ी कुमार नाम दिया गया। हालांकि उन्हें हिट कुमार भी कहा जाता है, क्योंकि वह सबसे ज्यादा हिट फिल्म देने वाले कलाकार है। सबसे बड़ी बात अक्षय कुमार की एक्टिंग बहुत ही अच्छी रहती है, जबकि दूसरे बड़े कलाकार सिर्फ नाम के दम पर फिल्म बनाते हैं, एक्टिंग के नाम पर फिल्में दूसरे कलाकार लोगों को उल्लू बनाकर पैसे कमा ले जाते हैं।

लेकिन अक्षय कुमार एक पसंदीदा कलाकार है, हर तरह की एक्टिंग करना इनको आता है, अक्षय कुमार फाइटिंग वाली फिल्में भी करते हैं, तो गंभीर किरदार भी निभाते हैं, तो कभी हंसाने वाले किरदार किरदारों से भी लोगों का मनोरंजन करते हैं। कह सकते हैं कि अक्षय कुमार सर्वगुण संपन्न कलाकार हैं।

See also  Smita Patil : स्मिता पाटिल 80 के दशक की बेहतरीन अदाकारा, बिना शादी बनी थी माँ

अक्षय कुमार का जन्म एवं बचपन | Akshay Kumar Birthday

अक्षय कुमार का जन्म पंजाब नाम के राज्य के अमृतसर शहर में हुआ था। उनके पिता का नाम हरिओम भाटिया है। अक्षय कुमार के पिता इंडियन आर्मी मे अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। अक्षय कुमार की माता का नाम अरुण भाटिया है। अक्षय कुमार की एक बहन भी हैं, अक्षय कुमार की बहन का नाम अलका भाटिया है। अगर आप कपिल शर्मा का शो देखते हैं तो निश्चित रूप से आपने अक्षय कुमार की बहन को देखा होगा।

अक्षय कुमार की शिक्षा एवं पढ़ाई

अक्षय कुमार ने अपनी स्कूली पढ़ाई डॉन बॉस्को स्कूल से पूरी की थी, जबकि कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने मुंबई के कॉलेज गुरु नानक खालसा से पूरी की थी। अक्षय कुमार को कराटे एवं मार्शल आर्ट में बहुत रुचि थी। इसलिए उन्होंने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट प्राप्त किया, इसके बाद वह थाईलैंड चले गए, और वहां जाकर उन्होंने मार्शल आर्ट की पढ़ाई की। भारत वापस आकर उन्होंने कई फोटो शूट कराएं, जिसके बाद उन्हें दीदार नाम की फिल्में साइन कर लिया गया।

अक्षय कुमार की शादी

अक्षय कुमार की शादी भारत के बहुत बड़े कलाकार राजेश खन्ना की सबसे बड़ी पुत्री के साथ हुई है। कुमार की पत्नी स्वयं भी बॉलीवुड की एक लोकप्रिय अभिनेत्री थी। इनका नाम ट्विंकल खन्ना है। अगर आपने आमिर खान की MELA नाम की पिक्चर देखी है, तो इसमें मुख्य किरदार में ट्विंकल खन्ना आमिर खान के अपोजिट थी। ट्विंकल खन्ना राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की सबसे बड़ी बेटी है।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के दो संतान हैं, सबसे बड़ी संतान एक लड़का है जिसका नाम आरव है जबकि छोटी संतान एक लड़की है जिसका नाम नितारा है।

अक्षय कुमार की पहली गर्लफ्रेंड पूजा बत्रा

अक्षय कुमार जब फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए, डायरेक्टर के दरवाजे पर धक्के खा रहे थे। उस समय उनका अफेयर पूजा बत्रा नाम की एक मशहूर मॉडल के साथ था। कहते हैं अक्षय कुमार और पूजा बत्रा की सगाई भी हो गई थी, लेकिन फिल्मी दुनिया की चकाचौंध के कारण रिश्तो में दरार आ गई और दोनों अलग हो गए

See also  पुष्पा मूवी डाउनलोड इन हिंदी | Pushpa Movie Download in Hindi

गॉसिप है कि अक्षय कुमार का रेखा से भी अफेयर था

बॉलीवुड की एवरग्रीन हीरोइन रेखा का नाम अक्षय कुमार के साथ में जोड़ा गया है, अब इस बात में कितनी सच्चाई है, यह तो भगवान ही जाने, पर मनोरंजन की दुनिया नेहा एक गॉसिप है, कि जब अक्षय कुमार और रेखा खिलाड़ियों के खिलाड़ी नाम की फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, उस समय अक्षय कुमार और रेखा नजदीक आ गए थे हालांकि रेखा अक्षय कुमार से उम्र में काफी बड़ी है। और इसी वजह से यह अफेयर काफी कंट्रोवर्सी में रहा। रेखा और अक्षय इस अफेयर के बारे में चर्चा करने से हमेशा बचते रहे, कई लोग कहते हैं। यह फिल्म को हिट कराने का एक स्टंट था।

अक्षय कुमार की 2021 मे कुल संपत्ति | Akshay Kumar Earning 2021

अक्षय कुमार हिन्दी फिल्म दुनिया के बहुत बड़े स्टार हैं, और वर्तमान मे वो सलमान खान और अमीर खान जैसे स्टारो को भी पीछे छोड़ दिया हैं, akshay kumar लगातार हिट पे हिट फिल्मे दे रहे हैं, उनकी फिल्मे ज़्यादातर रियल घटनाओ पर आधारित रहती हैं या फिर सामाजिक मुद्दो पर आधारित रहती हैं। इसके साथ ही अक्षय देश से जुड़े सामाजिक मुद्दो के लिए काफी दान भी करते हैं। उनकी छवि भारत मे एक राष्ट्रभक्त व्यक्ति की हैं, जो भारत के लिए कुछ न कुछ करते रहना चाहता हैं। आज इस पोस्ट मे हम akshay kumar की कुल कमाई के बारे मे जानेंगे।

अक्षय कुमार एक साल मे 3 से 4 फिल्म रिलीज करते हैं। एक ऑनलाइन पत्रिका के अनुसार akshay kumar की संपत्ति 325 मिलियन डालर हैं। अगर इसे रूपय मे बदला जाए तो ये 2400 करोड़ रूपय होंगे।

अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए 24 करोड़ से लेकर 30 करोड़ तक की फीस लेते हैं, अक्षय की कमाई मे हर साल 20% की वृद्धि होती हैं। akshay kumar फिल्मों से हर साला लगभग 90 करोड़ की कमाई करते हैं।

अक्षय कुमार की कमाई का मुख्य जरिया फिल्म, शो, एड्स, और प्रोडक्ट का प्रमोशन आदि हैं।

अक्षय ने अपना करियर कई छोटे छोटे किरदार से शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म सौगंध थी। जिसमे उन्होने मुख्य भूमिका निभाई थी। akshay kumar की खिलाड़ी सिरीज़ की फिल्मों को दर्शको ने बहुत पसंद किया, इसलिए उन्हे खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता हैं, शुरुआती फिल्मों मे उन्होने एक्शन फिल्मे की बाद मे वो कामेडी फिल्मे भी करने लगे। कामेडी फिल्मों मे उनके सबसे ज्यादा लोकप्रिय फिल्मे, मुझसे शादी करोगी, वैल्कम और भूलभुलैया जैसी फिल्मे खास हैं। akshay kumar का फेवरेट क्रिकेटर virat kohali हैं, जबकि उनका फेवरेट अभिनेता salman khan हैं। टीवी बहुत कम देखते हैं पर टीवी मे उनका सबसे पसंदीदा कार्यक्रम TMKOC (तारक मेहता का उल्टा चश्मा) हैं। akshay kumaar ने डिस्कवरी चैनल के एक शो पर भी काम कर चुके हैं यह शो दुनिया भर मे बहुत ही लोकप्रिय हैं, इसका नाम man versus wild हैं, इस शो मे अक्षय कुमार ने bear grylls के साथ काम किया था। यह शो बहुत ही लोकप्रिय हुआ था।

See also  मुमताज़ का परिचय तथा उनके निजी जीवन और विवाद | Mumtaj Husband name

अक्षय कुमार का असली नाम अरुण भाटिया हैं, उनके पिता का नाम हरी ओम भाटिया हैं। akshay kumar की शादी राजेश खन्ना की बड़ी बेटी twinkle khanna के साथ हुआ हैं, अक्षय के दो बच्चे हैं, जिसमे बड़ा वाला लड़का हैं जबकि छोटा वाली एक बेटी हैं।

अक्षय कुमार bollywood के एकलौते व्यक्ति होगे जो ना तो सिंगरेट पीते हैं और ना ही कोई नशीला प्रदार्थ का सेवन करते हैं। अक्षय सुबह 4 बजे उठ जाते हैं और सुबह 6 बजे शूटिंग के लिए गर से निकाल जाते हैं। अक्षय ने शुरुआती समय मे बहुत स्ट्रगल किया था, वह 10-15 लोगो के साथ एक कमरे मे रहा करते थे। कई बार वो बिना टिकेट यात्रा भी करते थे।