कैप्टन अमेरिका का असली नाम क्या हैं? , captain america ka real name, captain america ka naam kya hai, captain america ka asli naam kya hai, captain america ka asali naam kya hai

कैप्टन अमेरिका का असली नाम क्या हैं? captain america ka real name

कैप्टन अमेरिका का असली नाम क्या हैं?

कैप्टन अमेरिका का असली नाम स्टीव रोजर है, कैप्टन अमेरिका बनने के पहले उसका नाम स्टीव रॉजर्स था। कैप्टन अमेरिका एक काल्पनिक पात्र है। मार्बल की कॉमिक्स में सबसे पहले इस पत्र को प्रस्तुत किया गया था।

कैप्टन अमेरिका एक सुपर हीरो है और 1941 में पहली बार इस पात्र पर आधारित कॉमिक्स प्रकाशित की गई थी। कैप्टन अमेरिका एक सुपर हीरो है जो कि अमेरिका के सैनिक टुकड़ी का हिस्सा था। बहुत से लोग उसे सुपर हीरो की जगह सुपर सोल्जर कहना पसंद करते हैं। कैप्टन अमेरिका को दूसरे विश्व युद्ध में एक्सेस पावर यानी जर्मनी इटली और जापान के विरुद्ध लड़ने के लिए वैज्ञानिक पद्धति से बनाया गया था। 1950 में कैप्टन अमेरिका से संबंधित कॉमिक्स को प्रकाशित करना बंद कर दिया गया था लेकिन 1964 में फिर से कैप्टन अमेरिका पर आधारित कॉमिक्स प्रकाशित की जाने लगी।

कैप्टन अमेरिका का किरदार कौन निभाता है

कैप्टन अमेरिका का किरदार क्रिस इवान्स निभाते हैंसमय-समय पर कई लोगों ने कैप्टन अमेरिका का किरदार निभाया है परंतु 2010 से कैप्टन अमेरिका का किरदार हॉलीवुड के एक्टर क्रिस इवांस निभा रहे हैं। क्रिस इवांस के करियर की शुरुआत 1997 से हुई थी 1997 में क्रिस इवांस ने एक लघु और शिक्षा पर आधारित फिल्म में काम किया था। 2001 में क्रिस इवांस को अपने करियर की पहली फिल्म मिली इस फिल्म का नाम not another teen movie था। इस फिल्म ने अच्छा बिजनेस नहीं किया था। 2010 में क्रिस इवांस को कैप्टन अमेरिका फिल्म मिली लेकिन शुरू में वह यह फिल्म नहीं करना चाहते थे लेकिन उनकी मां ने और हॉलीवुड के सुपरस्टार रॉबर्ट डॉउनी जूनियर के समझाने पर क्रिस इवांस यह फिल्म करने को तैयार हो गए। 2010 से इस फिल्म की सात अलग-अलग फिल्म आ चुकी हैं और सातों फिल्म में सिवान स्नेही कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभाई है।

See also  पद्मिनी कोल्हापूरी का जीवन परिचय | padmni kolhapuri ka introduction

अवेंजर में सबसे शक्तिशाली

कैप्टन अमेरिका का असली नाम क्या है?अवेंजर कई सारे सुपर हीरो का एक संगठन है। फिल्म में कैप्टन अमेरिका को एवेंजर टीम का लीडर दिखाया गया है। लेकिन एवेंजर में सबसे ताकतवर सुपर हीरो आज गार्ड का राजा और तूफानों का देवता को दिखाया गया है। थोर इंसान नहीं है वह देवता नस्ल का जीव है। जबकि अवेंजर की सूची में दूसरी सबसे ताकतवर पात्र स्कारलेट विच को दिखाया गया है। स्कारलेट विच ने अपनी शक्ति का परिचय थानोस और इलुमिनाटी से लड़ाई के वक्त भी दिया है। जहां दूसरे सुपर हीरो थानोस से समूह में लड़कर भी नहीं जीत पा रहे थे वहीं पर स्कारलेट विच अकेले ही थानोस को नियंत्रित कर पा रही थी।

एवेंजर की टीम में सबसे कमजोर सदस्य हॉक आई को माना जाता है क्योंकि इसके पास कोई भी सुपर पावर नहीं है। यह एक माहिर तीरंदाज और फुर्तीला व्यक्ति हैं जो अपने सुरती से दुश्मनों को परेशान करता है और सटीक निशाने से तीर मारकर दुश्मनों को घायल करता है।

कैप्टन अमेरिका की शक्तियाँ

कैप्टन अमेरिका का जन्म जुलाई 1920 को हुआ था, वह शुरू से ही बहुत कमजोर और बीमार रहते थे। लेकिन इसके बाद भी वह जज्बे और साहस से भरा रहता था। हमेशा सच्चाई का साथ देने उसकी खासियत थी। कैप्टन अमेरिका की माँ घरेलू हिंसा जा शिकार थी और अपनी माँ की रक्षा के लिए वह फौज मे भर्ती होना चाहता था। वह शेरदिल और हिम्मती था इस लिए वैज्ञानिको ने उसे चुना और उसे वैज्ञानिक प्रयोग से उसे सुपर सोल्जर बना दिया। अमेरिका की आजादी के दिन ही स्टीव का भी जन्म हुआ था, इसलिए लोग उसे कैप्टन अमेरिका कहकर पुकारने लगे।कैप्टन अमेरिका के पास हमेशा एक शील्ड रहता हैं जो की कैप्टन अमेरिका को उसके दुश्मनों के प्रहार से बचाता हैं।

  1. लौहे की तरह फौलादी शक्ति
  2. तेज गति से चलने और दौड़ने की शक्ति
  3. लंबी उम्र और निरोगी शरीर
  4. साहसी और हिम्मती
  5. सच्चाई के लिए लड़ने वाला

Keyword- कैप्टन अमेरिका का असली नाम क्या हैं? , captain america ka real name, captain america ka naam kya hai, captain america ka asli naam kya hai, captain america ka asali naam kya hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *