bhoot ki kahani, hitler ka bhoot, हिटलर का भूत, डरावनी कहानी

हिटलर का भूत और उसकी डरावनी कहानी

हिटलर का भूत और उसकी डरावनी कहानी

हिटलर का भूत एक ऐसी कहानी है जो सच्ची घटना पर आधारित है। इस कहानी की नायिका एनेलीज मिशेल नाम की एक जर्मन लड़की थी, जिस पर 1975 से 1976 तक 67 बार भूत भगाने की प्रक्रिया की गई थी। एनेलीज के परिवार और पादरियों का मानना था कि उस पर छह आत्माओं का साया था, जिनमें से एक हिटलर का भी था।

मजेदार हिन्दी कहानी को पढ़ने लिए हमारे Whats App Group से जरूर जुड़े

एनेलीज का जन्म 1952 में जर्मनी के बावरिया प्रांत के एक छोटे से गांव में हुआ था। वह एक धार्मिक परिवार से थी और बचपन से ही एक भक्त ईसाई थी। 16 साल की उम्र में उसे मिर्गी के दौरे पड़ने लगे और कुछ समय बाद उसे डरावनी आवाजें सुनाई देने लगीं। धीरे-धीरे उसकी हालत बिगड़ती गई और वह अपने शरीर पर नियंत्रण खोने लगी। वह अपना पेशाब पीने लगी, कीड़े-मकौड़े और कोयला खाने लगी, और खुद को चोट पहुंचाने लगी। एनेलीज के परिवार ने उसे डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे कोई बीमारी नहीं बताई। अंत में, एनेलीज के परिवार ने पादरियों से मदद मांगी। दो पादरियों ने एनेलीज पर भूत भगाने की प्रक्रिया शुरू की।

भूत भगाने की प्रक्रिया के दौरान, एनेलीज ने कई अजीबोगरीब बातें कहीं। उसने कहा कि उस पर छह आत्माओं का साया है, जिनमें से एक हिटलर का भी है। उसने यह भी कहा कि हिटलर की आत्मा उसे मजबूर कर रही है कि वह खुद को चोट पहुंचाए और आत्महत्या कर ले।

See also  घर मे वो कौन लड़की थी जो भटक रही थी

भूत भगाने की प्रक्रिया 10 महीने तक चली। इस दौरान, एनेलीज का शरीर काफी कमजोर हो गया और वह कुपोषण से पीड़ित हो गई। 1 जुलाई 1976 को, एनेलीज की मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत पानी की कमी और कुपोषण से हुई थी। एनेलीज मिशेल की कहानी एक डरावनी कहानी है जो हमें यह बताती है कि भूत-प्रेत जैसी चीजें अस्तित्व में हो सकती हैं। इस कहानी से हमें यह भी सीख मिलती है कि हमें अपने आसपास की दुनिया से सावधान रहना चाहिए और भूत-प्रेतों से बचना चाहिए।

भूत प्रेत को घर से दूर कैसे रखे

भूत-प्रेत को घर से दूर रखने के लिए कई तरीके हैं। कुछ लोग धार्मिक उपाय करते हैं, जैसे कि मंत्र पढ़ना, पूजा करना, या धार्मिक वस्तुओं को घर में रखना। इसके अलावा दूसरे कार्यो के माध्यम से भी घर से भूतप्रेत के छाए को दूर रखा का सकता हैं। इस तरीके में घर को साफ-सुथरा रखना, नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए उपाय करना, या भूत-प्रेतों को भगाने के लिए उपकरणों का उपयोग करना शामिल हैं।

घर को भूत-प्रेतों से बचाने के लिए निम्न उपाय को जरूर करना चाहिए-

  • घर को साफ-सुथरा रखें- भूत-प्रेत नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं। इसलिए, अपने घर को साफ-सुथरा और हवादार रखना महत्वपूर्ण है।
  • खिड़कियों और दरवाजों को बंद रखें- भूत-प्रेत अक्सर खिड़कियों और दरवाजों से घर में प्रवेश करते हैं। इसलिए, जब आप घर से बाहर हों तो खिड़कियों और दरवाजों को बंद रखें।
  • घर में धार्मिक वस्तुओं को रखें- धार्मिक वस्तुओं को भूत-प्रेतों को दूर रखने के लिए उत्तम उपाय माना जाता है। इसलिए, अपने घर में हनुमान जी की मूर्ति, मंत्र, या अन्य धार्मिक वस्तुओं को जरूर रखें।
  • घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करें- नकारात्मक ऊर्जा भूत-प्रेतों को आकर्षित करती है। इसलिए, अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए उपाय करें। इसके लिए आप संगीत, धूपबत्ती, या अन्य वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • भूत-प्रेतों को भगाने के लिए उपकरणों का उपयोग करें- बाजार में कई तरह के उपकरण उपलब्ध हैं जिनका उपयोग भूत-प्रेतों को भगाने के लिए किया जा सकता है। इन उपकरणों में क्रिस्टल, नमक, या अन्य वस्तुएं शामिल हैं।
See also  रहस्यमयी इंग्लैंड का एक अस्पताल - नॉक्टन हॉल अस्पताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *