नए कपड़े किस दिन भूलकर भी नहीं खरीदने चाहिए,

नए कपड़े किस दिन भूलकर भी नहीं खरीदने चाहिए, हो जाता हैं नुकसान

हर व्यक्ति को शॉपिंग करना बहुत ही पसंद है और जब भी उन लोगों के पास खाली समय होता है तो वह बाजारों की ओर चल पड़ते हैं अपने लिए खरीदारी करने के लिए। ऐसे बहुत से लोग हैं जो हर समय बाजारों की चकाचौंध देखने के लिए और कुछ नया खरीदने के लिए बाजारों में जाते ही रहते हैं। बाजारों में सबसे आकर्षक चीज कपड़ों की खरीदारी है। क्योंकि कपड़े ही एक ऐसी वस्तु है, जिन्हें हम बड़े चाव के साथ हर बार बदल कर पहनते हैं। कपड़ों से ही किसी व्यक्ति की शोभा बढ़ती है। इसीलिए बहुत से लोग कपड़ों को लेकर बहुत ही ज्यादा संवेदनशील होते हैं और उन्हें हर समय और स्थिति के हिसाब से अपने कपड़े को पहनने और बदलने का मन रहता है।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो हर दिन कपड़े बदल बदल कर पहनते हैं। तो ऐसे बहुत से लोग आपको मिल जाएंगे जो एक ही दिन में कई बार कपड़ों को बदल बदल के पहनते हैं और मौका मिलते ही यह बाजारों की ओर चल पड़ते हैं, अपने लिए फिर से कुछ नए कपड़े लेने के लिए। लेकिन अगर हम ज्योतिष शास्त्र की माने तो कपड़े लेने के लिए हर समय उचित नहीं होता है।

ज्योतिष शस्त्र और कपड़ो का संबंध

अब बहुत से लोगों को यह प्रश्न मन में आ रहा होगा कि कपड़े और ज्योतिष का क्या संबंध है दोस्तों यह बात तो हम जानते ही हैं कि कपड़े ही व्यक्तित्व का निर्माण भी करते हैं। जिस प्रकार हम कपड़े पहनते हैं उसी प्रकार हमारी छवि सामने वाले के मन में पढ़ती है। तो जिस प्रकार कपड़े और हमारे व्यक्तित्व का संबंध है, ठीक उसी प्रकार कपड़े खरीदने और ज्योतिष शास्त्र का संबंध है। अगर कोई कपड़ा गलत समय पर खरीदा गया तो उस कपड़े को पहनने वाले को कई प्रकार की हानियां या नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए दोस्तों आज भी भारत में बड़े-बड़े व्यापारी लोग अपने कपड़े खरीदने के लिए ज्योतिष शास्त्र की बातों को ध्यान में रखकर बाजारों से कपड़े खरीदते हैं।

आज इस लेख के माध्यम से हम इसी विषय पर चर्चा करेंगे कि अगर हमें नए कपड़े खरीदने हैं तो कपड़े खरीदने के लिए शुभ और अशुभ दिन कौन से होते हैं। सप्ताह में 7 दिन होते हैं इनमें से कुछ ऐसे दिन भी होते हैं जिन्हें हमें कपड़े भूल कर भी नहीं खरीदनी चाहिए। जिन दिनों पर नए कपड़े खरीदने के प्रतिबंध होते हैं उन दिनों को छोड़कर आप किसी दिन भी अपने लिए कपड़े खरीदने के लिए चुन सकते हैं। जिन दिनों में कपड़े खरीदने पर प्रतिबंध होता है उन दिनों पर कपड़े खरीदना हमें आर्थिक, मानसिक और स्वास्थ्य के रूप में नुकसान दे सकता है। तो आइए दोस्तों जानते हैं कि हमें सप्ताह के किन दिनों में नए कपड़े खरीदने के लिए बिल्कुल भी प्रयास नहीं करना चाहिए।

See also  वृश्चिक राशि की लड़कियां का स्वभाव कैसा होता हैं? आइये जानते है

किन दिनों में कपड़े खरीद सकते है

सोमवार – दोस्तों सोमवार बहुत ही शुभ दिन है, यह दिन भगवान शंकर को समर्पित है, अगर आप सोमवार के दिन कोई नया वस्त्र अपने लिए खरीदते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना गया है। शुक्रवार के दिन अगर नए कपड़े खरीद कर पहने जाएं तो उन कपड़ों को पहन ने वाले को शांति और सकारात्मकता की प्राप्ति होती है। अगर आप अपने जीवन में बहुत परेशान रहते हैं और आप शांति तथा नई उर्जा की खोज में हैं तो आप सोमवार के दिन अपने पसंद के कपड़े खासकर सफेद रंग के कपड़े खरीद कर उन्हें पहने तो आपको शांति और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है।

बुधवार – दोस्तों बुधवार के दिन भी नए कपड़े खरीदे जा सकते हैं, लेकिन बुधवार के दिन अगर ऑफिस, स्कूल और व्यवसाय से संबंधित कपड़ों को खरीदा जाता है तो वह ज्यादा लाभकारी होते हैं उदाहरण के लिए ऑफिस जाने के लिए आपके पास कोई नई शर्ट नहीं है और आप कोई नया शर्ट खरीदना चाहते हैं तो बुधवार के दिन ही आप उस शर्ट को खरीदें। अगर आप कोई व्यापारी व्यक्ति हैं और आपके कपड़े पुराने हो गए हैं और आज दुकान में जाने के लिए आपके पास नए कपड़े नहीं है तो आप उन नए कपड़ों को बुधवार के दिन ही खरीदें। बुधवार के दिन खरीदे हुए कपड़ों को पहनने से आपको अपने दफ्तर, स्कूल या फिर व्यापार में लाभ और शुभ फल प्राप्त होते हैं।

गुरुवार – गुरुवार को भी नए कपड़े खरीद कर पहने जा सकते हैं। माना जाता है कि इस दिन नए कपड़े को खरीद कर पहनने से बुद्धि में कुशाग्रता आती है और ज्ञान की बढ़ोतरी होती है। अब बहुत से लोग सोचेंगे कि कपड़े पहनने से बुद्धि कैसे बढ़ती है। दोस्तों जब सही नक्षत्र में हम कुछ करते हैं, तब हमारा मनोबल और सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है, जिससे हम ऊर्जावान होते हैं और उन लक्ष्यों को पा लेते हैं, जिन लक्ष्यों को हम पाने से डरते थे। इसीलिए गुरुवार के दिन अगर आप कोई वस्त्र खरीदकर उसे पहनते हैं तो आपके आसपास एक ऐसी ऊर्जा का निर्माण होगा जो आपकी बुद्धि को बढ़ाने में सहायक होगा। गुरुवार गुरु ग्रह का दिन होता है और जब गुरु सकारात्मक होता है तो बुद्धि के विकास में सहायक होता है।

See also  नंदी की पत्नी का नाम और नंदी के पिता का नाम

शुक्रवार – शुक्रवार को भी नए कपड़े खरीद कर पहने जाते हैं। जो भी व्यक्ति शुक्रवार के दिन नए कपड़े खरीद कर उन्हें पहनता है तो उसे अपने पुराने दोस्त और रिश्तेदारों से मिलने का योग बनता है।

किन दिनों में नए कपड़े नहीं खरीदने चाहिए

मंगलवार – दोस्तों मंगलवार के दिन भूल से भी नए कपड़े नहीं खरीदने चाहिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन मंगल का प्रभाव होता है और जो भी व्यक्ति मंगलवार के दिन नए कपड़े खरीद कर पहनता है, उसे मंगल ग्रह के क्रोध का सामना करना पड़ता है जिससे नए कपड़े पहनने वाले व्यक्ति के स्वभाव में क्रोध का इजाफा होता है और वह व्यर्थ के विवादों में फंस जाता है। उदाहरण एक बार मेरा एक मित्र मंगलवार को नए कपड़े पहन कर स्कूल आया और बिना मतलब की बहस में उसकी कई लोगों के साथ लड़ाई हो गई तो दोस्तों भूलकर भी मंगलवार के दिन नए कपड़े खरीद कर नहीं पहनने चाहिए।

रविवार – दोस्तों रविवार के दिन भी नए कपड़े नहीं खरीदने चाहिए लेकिन भारत में रविवार के दिन छुट्टियां होती हैं, इसीलिए घर वाले सभी लोग रविवार के दिन बाजार जाते हैं और नए कपड़े खरीद कर लाते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में रविवार के दिन नए कपड़े खरीदने की मनाही की है क्योंकि जो भी व्यक्ति रविवार के दिन कपड़े खरीदना है और उन्हें धारण करता है उस व्यक्ति को कई प्रकार के दोष तथा बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए रविवार के दिन नए कपड़े खरीदने से जातक को बचना चाहिए।

शनिवार – शनिवार को बिल्कुल भी बाजार जाने से बचना चाहिए और नए कपड़े तो बिल्कुल भी शनिवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जो भी व्यक्ति शनिवार के दिन नए कपड़े खरीदकर उन्हें पहनेगा ऐसे व्यक्ति को आगे चलकर बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। इस पर भी मेरा एक निजी अनुभव है मेरे दोस्त ने शनिवार के दिन नए कपड़े पहन कर स्कूल आया था और उसी दिन उसके ऊपर एक पेन चोरी का आरोप लगा था। तो दोस्तों शनिवार के दिन संभव हो तो नए कपड़े बिल्कुल भी ना खरीदें। और अगर आपके पास घर में कोई काला वस्त्र है तो शनिवार के दिन काला वस्त्र को धारण करने से बहुत ही लाभ होता है।

See also  सपने मे गेंदे का फूल देखना | sapne me genda ka phool dekhna

कपड़े खरीदने के लिए सबसे अच्छा दिन कौन सा होता है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कपड़े खरीदने के लिए सबसे बेहतरीन दिन शुक्रवार को माना गया है क्योंकि शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह को समर्पित है और शुक्र ग्रह धन, ऐश्वर्य और सुख आदि का स्वामी माना गया है। इसलिए शुक्रवार के दिन जो भी व्यक्ति नए कपड़े खरीदकर उन्हें धारण करेगा, उसे धन लाभ तथा घर के वातावरण का शुभ माहौल प्राप्त होगा।

ज्योतिष के उपाय

अगर किसी व्यक्ति को किसी मजबूरी के कारण मंगलवार, रविवार या फिर शनिवार के दिन नए कपड़े खरीद कर पहनना पड़े तो ऐसी स्थिति में कपड़े पहनने के पहले उन कपड़ों में पानी के छींटे मार लीजिए या फिर उन्हें पहनने से पहले किसी और को पहना कर ट्रायल करवा ले , इसके बाद आप बिना दोष के उन कपड़ों को पहन सकते हैं।

डिस्क्लेमर इस आर्टिकल को ज्योतिष शास्त्र के आधार पर लिखा गया है तथा कुछ बड़ी ज्योतिष शास्त्र से संबंधित वेबसाइटों से लिखा गया है इसलिए इस वेबसाइट की सत्यता की जिम्मेदारी मेरी बातें डॉट इन नहीं करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *