karj mukti ke upay, karj mukti mantra, कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय, कर्ज मुक्ति मंत्र, karj mukti upay, कर्ज मुक्ति के उपाय, कर्ज मुक्ति के लिए मंत्र, karj mukti ke liye upay, karj mukti totke, karj mukti ke liye mantra, कर्ज मुक्ति हेतु उपाय, karj mukti ke ramban upay, karj se mukti, karj se mukti kaise paye, karj se mukti pane ka upay, karj se mukti kaise milegi, karj se mukti ke liye mantra, कर्ज से मुक्ति पाने का उपाय, कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय, karj se mukti pane ke upay, karj mukti totke, karj mukti upay

कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय | Karj Mukti ke Upay

Karj Mukti ke Upay : अगर कोई व्यक्ति कर्ज से परेशान हैं, और न चाहते हुए भी उसे कई बार कर्ज लेना पड़ करना पड़ता हैं तो इसका अर्थ यह हैं की वो पूजा पाठ जैसे सुकर्मो से दूर हैं। श्रद्धा और भगवान के प्रति समर्पण जीवन में ऊर्जा भर देता हैं जिससे अपने कार्य को करने के लिए ऊर्जा मिलती हैं। और भाव भगवान का आशीर्वाद और कर्म आपस में मिलते हैं तो सफलता की कहानी लिखी जाती हैं। जो व्यक्ति आपने जीवन में कर्ज से परेशान हैं उसे नीचे बताए गए उपायों को एक बार जरूर करना चाहिए।

कर्ज मुक्ति के उपाय | karj mukti ke upay

अगर कोई व्यक्ति खूब मेहनत करता हैं, फिर भी वह कर्ज से मुक्त नहीं हो पा रहा हैं और परेशान रहता हैं। तो उस व्यक्ति को किस्मत और भगवान की कृपा की आवश्यकता हैं। इस लिए उस व्यक्ति को मंगलवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग में मसूर की दाल चढ़ाने और कर्ज मुक्ति का मंत्र बोलना चाहिए।

“ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नमः”

कर्ज पे कर्ज चढ़ता जा रहा हैं

अगर कोई व्यक्ति कर्ज से परेशान हैं और पहला कर्ज से मुक्ति मिली नही की दूसरा कर्ज आ गया। तो इस परेशानी से सोमवार का उपाय करके छुटकारा पाया जा सकता हैं। सोमवार के दिन एक रुमाल, 5 गुलाब, थोड़े चावल, एक कमल का फूल और थोड़ा सा गुड़ लेकर विष्णु लक्ष्मी मंदिर जाना चाहिए और रूमाल में ऊपर दी गई सामग्री रख कर 21 बार लक्ष्मी माता का मंत्र “ॐ श्रीं ह्लीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्मयै नमः” का जप करके रूमाल के अंदर रखी सामग्री को रूमाल में बांध कर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के प्रतिमा के सामने रख दे।

See also  नाक पर तिल होना | Naak par til hona

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार का उपाय | karj mukti ke upay budhvaar

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार का उपाय भी बहुत से लोग करते हैं। इस उपाय की करने के लिए बुधवार के दिन सवा-पाव मूंग की दाल उबालकर उसमें घी और शक्कर मिला कर गाय को खिला दे। ऐसा करने से जल्दी ही कर्ज की समस्या दूर हों जायेगी।

कर्ज से मुक्ति के लिए गुलाब का उपाय | karj mukti ke upay gulab se

गुलाब का उपाय करके भी कर्ज से मुक्ति पाने का प्रयास किया जा सकता हैं।

गुरुवार के दिन का उपाय | karj mukti ke upay guruvar ke din

अगर कोई व्यक्ति अपने कर्ज से मुक्ति पाना चाहता हैं तो वह गुरुवार के दिन आटे का उपाय कर सकते हैं। गुरुवार के दिन आटे की लोई की 21 गोलियां बनानी हैं। यह गोलियां मोती के आकार की छोटी और गोल होनी चाहिए। इसके बाद इन 21 गोलियों को मछलियों को खाने के लिए देना चाहिए। ऐसा हर गुरुवार करने से कर्ज मुक्ति होती है और धन अर्जन होने लगता हैं।

गुरुवार का एक और कर्ज मुक्ति उपाय हैं। गुरुवार के दिन चना की दाल दान करने से तथा मंगलवार के दिन मसूर की दाल दान करने से कर्ज से मुक्ति मिलती हैं।

कर्ज मुक्ति के लिए तेल और सिंदूर का उपाय

जो व्यक्ति कर्ज को लेकर परेशान रहता हैं, वह शनिवार और मंगलवार का उपाय करके कर्ज से मुक्त हो सकता हैं। शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी को तेल और सिंदूर चढ़ाने से कर्ज में मुक्ति मिलती हैं। ऐसा करने से व्यक्ति को अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा की बढ़ोतरी होती हैं।

See also  Trijata Kaun hain : त्रिजिटा कौन हैं, त्रिजिटा सच मे विभीषण जी की बेटी हैं? Updated 2022

कर्ज मुक्ति के लिए शनिवार का उपाय

शनिवार के दिन चौराहे में सरसो का दिया जलाने से कर्ज मुक्ति होती हैं। ऐसा 51 शनिवार करने से इस जन्म के साथ साथ पिछले जन्म के भी सभी कर्ज माफ ही जाते। ऐसा उपाय करने से भगवान शनि देव प्रश्न होते हैं, तथा भक्त पर अपनी प्रश्न दृष्टि रखते हैं जिससे उस भक्त को कभी भी कष्ट का सामना नहीं करना पड़ता हैं।

शनिवार के दिन कर्ज से मुक्ति का दूसरा उपाय भी हैं, इस उपाय में शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बने चौमुखी दीपक में सरसो का तेल डालकर जलाने से लाभ होता हैं। पीपल में कई तरह के देवी देवता निवास करते हैं, इस लिए शनिवार के दिन ऐसा उपाय करना लाभकारी सिद्ध होता हैं।

कर्ज मुक्ति के लिए सूर्य अर्घ | karj mukti ke upay surya argh se

कर्ज मुक्ति के लिए सूर्य अर्घ का उपाय भी अच्छा साबित होता हैं। प्रतिदिन नहाने के बाद ताजे और स्वच्छ पानी से भगवान सूर्य को अर्घ देना चाहिए। तथा भगवान सूर्य को पानी चढ़ाते समय “ॐ क्रां क्रिं क्रों सः भौमाय नमः” मंत्र का उच्चारण करना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज में राहत मिलती हैं और नया कर्ज नहीं होता हैं।

कर्ज मुक्ति के लिए रविवार का उपाय | karj mukti ke upay ravivar ko

अगर कोई व्यक्ति कर्ज से हमेशा घिरा रहता हैं और एक एक करके नए कर्ज भी उसे परेशान करते हैं तब उस व्यक्ति को रविवार के दिन शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर दोनो तरफ घी के दिए जरूर जलाए। दिए को जलते समय यह ध्यान रखे कि दिया घर के दरवाजे के बाहर तरफ होना चाहिए। ऐसा प्रत्येक रविवार करने से माता लक्ष्मी प्रश्न होती हैं। जिससे कर्ज से मुक्ति मिलती हैं और घर धन धान्य के आने के नए स्रोत बनते हैं।

See also  क्या न करे - इस तिथि के दिन यह सब्जी ना खाये, वरना पुत्र को संकट बढ़ता हैं

Keyword- karj mukti ke upay, karj mukti mantra, कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय, कर्ज मुक्ति मंत्र, karj mukti upay, कर्ज मुक्ति के उपाय, कर्ज मुक्ति के लिए मंत्र, karj mukti ke liye upay, karj mukti totke, karj mukti ke liye mantra, कर्ज मुक्ति हेतु उपाय, karj mukti ke ramban upay, karj se mukti, karj se mukti kaise paye, karj se mukti pane ka upay, karj se mukti kaise milegi, karj se mukti ke liye mantra, कर्ज से मुक्ति पाने का उपाय, कर्ज से मुक्ति पाने के उपाय, karj se mukti pane ke upay, karj mukti totke, karj mukti upay

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और ज्योतिष मतो की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *