किसी भी हाल मे ना करे रविवार को ये काम नहीं तो होगा बारी नुकसान

रविवार को ना खाये ये चीज, वरना आती हैं भयंकर गरीबी

दोस्तों रविवार को भूलकर भी ना करें यह काम, नहीं तो आपको पछताना होगा। अगर आप भूल से भी यह काम करते हैं तो आपके कुंडली में दोष लगेगा और आपको स्वास्थ्य एवं धन हानी जैसी समस्याओं का सामना करना पढ़ सकता है। रविवार, छुट्टी का दिन होता है।  जिसकी वजह से लोग बहुत लापरवाही करते हैं और कुछ ऐसे काम कर देते हैं जिनकी वजह से घर में गृहदोष या फिर आप पर ग्रह दोष लागू हो जाता है और आप के बने बनाए काम बिगड़ जाते हैं।

तो आइए जानते हैं कौन से ऐसे काम है जो रविवार को नहीं करनी चाहिए।

नंबर एक – सबसे पहला रविवार को सुबह उठकर सूर्य भगवान के दर्शन करने चाहिए पर अक्सर लोग देर तक सोते हैं जिससे उन्हें सूर्य दोष लग सकता है और उनके बने काम बिगड़ सकते हैं.

नंबर दो- रविवार के दिन पीपल को पानी नहीं चढ़ाना चाहिए, अगर आप पीपल की रोजाना पूजा करते हैं तो आप रविवार के दिन पीपल को दिए जरूर चढ़ाएं पर पीपल को पानी ना दें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको भारी दोष लगेगा और घर में लड़ाई झगड़े जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है.

नंबर तीन – रविवार के दिन तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए, वरना आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है, मान्यता है कि रविवार के दिन तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए।

नंबर चार – रविवार के दिन पुरानी झाड़ू को घर से नहीं फेकना चाहिए, वरना सूर्य की बुरी दृष्टि आपके ऊपर पड़ सकती है। झाड़ू फेंकने का सबसे उत्तम दिन शनिवार का माना गया है।

See also  वास्तु विज्ञान: तरक्की, समृद्धि और नौकरी के लिए घर में लगाएं ये 12 पौधे

नंबर 5- रविवार के दिन भूलकर भी मूली और अदरक नहीं खाना चाहिए। जो व्यक्ति रविवार के दिन मूली और अदरक का सेवन करता है, उसे स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं।

नंबर 6- रविवार को भूलकर ना खाएं मसूर की दाल, दोस्तों मसूर की दाल वैसे तो बहुत मीठी होती है। लेकिन रविवार के दिन मसूर की दाल खाने से बचना चाहिए। जो व्यक्ति मसूर की दाल रविवार के दिन खाता है, वह व्यक्ति जीवन भर अदालतों के चक्कर लगाता रह जाएगा।

नंबर 7– रविवार के दिन भूलकर भी ना खाएं आमला, दोस्त रविवार के दिन आंवला खाने से बचना चाहिए ठंड का सीजन आ गया है, आमले बाजारो मे मिलने लगे हैं। बहुत से लोग आमले का अचार बनाकर रोज चावल दाल और रोटी के साथ खाते हैं। लेकिन ध्यान रहे जिस दिन रविवार हो उस दिन आंवले को नहीं छूना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति रविवार के दिन आंवले को छू लेता है तो उसे धन से संबंधित समस्याएं होती हैं, और उसके ऊपर कर्ज बढ़ता है।

नंबर 8 – रविवार के दिन गोबर से घर को नहीं लीपना चाहिए, अगर आप गोबर से घर को लीपना चाहते हैं तो सोमवार, बुधवार और शुक्रवार घर लीपने के लिए बहुत ही उचित दिन माना जाता है।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *