काली चींटी और नमकीन चीज

गरुण पुराण के अनुसार अगर किसी के घर में नमकीन चीजों में काली चीटियां लग जाएं तो मानना चाहिए कि उस घर में बुरा समय आने वाला है। जिस व्यक्ति के घर में ऐसी अनुभूति हो उसे तुरंत किसी ज्योतिष शास्त्री से सलाह लेकर आने वाले दुर्भाग्य को रोकने के लिए उपाय करना चाहिए।

दूध उबल कर गिरना

अगर किसी व्यक्ति के घर में दूध उबालते समय बार-बार और लगातार दूध गिर जाता है तो यह दुर्भाग्य का संकेत है। दूध उबालते समय अगर दूध गिर जाता है और यह घटना एक या दो बार होती है तो यह सामान्य घटना है लेकिन लगातार अगर दूध उबलते समय गिर जाता है और दूध को उबलते समय गिरने से बचाने का लाख प्रयास करने के बाद भी दूध उबल कर गिर जाता है तब यह सामान्य बात नहीं है और आने वाले समय में दुर्भाग्य के आने का लक्षण है।

चमगादर का घर मे दिखना

अगर किसी व्यक्ति के घर में अचानक से चमगादडों का समूह दिखने लगे तथा घर के किसी कोने में चमगादड़ रहने के लिए स्थान बनाने लगे तो यह दुर्भाग्य का संकेत देता है। घर में चमगादड़ के आने से तथा चमगादड़ के रहने से घर में आर्थिक हानि का खतरा बना रहता है।

तुलसी का सूखना

अगर किसी व्यक्ति के घर में हरी-भरी तुलसी लगी हुई है लेकिन अचानक वह सूख जाए दुर्भाग्य का संकेत देती है। जिस घर में हरी-भरी तुलसी अचानक से सूख जाती है उस घर की समृद्धि रुक सकती है। तथा धन हानि का खतरा भी होता है।

See also  ऋषि पंचमी कब है | Rishi Panchami Kab Hai

कांच का टूटना

अगर कोई व्यक्ति के घर में कांच के बर्तन या फिर दर्पण बार बार टूट जाते हैं तब यह अच्छा संकेत नहीं है तथा आने वाले दुर्भाग्य का यह सूचक है। अगर किसी व्यक्ति के घर में बार बार ऐसा हो रहा है कि घर में कांच की वस्तुएं टूट रही हैं तो उस व्यक्ति को जल्दी ही किसी ज्योतिष शास्त्र विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।

बार-बार घर का बल्ब फ्यूज होना

अगर किसी व्यक्ति के घर में लगातार बल्ब फ्यूज हो रहे हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं है। जिस घर में बार-बार बल्ब फ्यूज होते हैं उस घर में आने वाले समय में दुर्भाग्य का निवास हो सकता है। जिस व्यक्ति के घर में ऐसा हो उसे सतर्क हो जाना चाहिए और अपने नित्य कर्मों में सुधार करके भगवान की ओर अपने मन को लगाना चाहिए। भगवान हनुमान सभी प्रकार के आने वाले दुर्भाग्य को नाश करते हैं और व्यक्ति के चरित्र और भाग्य का निर्माण करते हैं।

बिल्ली का घर में रोना

अगर किसी व्यक्ति के घर में बिल्ली आकर बार-बार रोती है तो यह एक बुरा सूचक है। इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में घर में किसी प्रकार की दुखद दुर्घटना हो सकती है। जिस व्यक्ति के साथ यह लगातार घटना घट रही हो तो उसे सतर्क होकर रोजाना 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए इससे घर में आने वाली परेशानियों का नाश होता है तथा घर के सभी लोग स्वस्थ होते हैं।

सपने मे बुरा होते हुये देखना

सपने में बार-बार कुछ बुरा होते हुए देखना यह भी घर में दुर्भाग्य आने का संकेत देता है। अगर कोई व्यक्ति बार बार सपने देखता है जिसमे उसके साथ या फिर घर वालों के साथ कुछ गलत हो रहा है तो यह सपना घर में आने वाले दुर्भाग्य का सूचक है।

See also  घर मे होते है लड़ाई- झगड़े, घर मे लाना चाहते हैं सुख-समृद्धि तो इसे जरूर पढे

दीपक का बुझ जाना

अगर कोई व्यक्ति पूजा कर रहा है और बिना हवा चले ही पूजा का दीपक बुझ जाता है तो यह भी आने वाले दुर्भाग्य का सूचक है। अगर पूजा घर में बैठकर पूजा की जा रही है और हवा नहीं चल रही है फिर भी दीपक फड़फड़ा कर बुझ जाता है तो उस घर के लोगों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि यह संकेत दुर्भाग्य का सूचक है।

आंख फड़कना

अगर घर के किसी पुरुष सदस्य की बाई आंख बार-बार फड़कती है तथा महिला सदस्य की दाई आंख बार-बार फड़कती है तो यह भी दुर्भाग्य के आने का एक सूचक है। जिस व्यक्ति के साथ ऐसा हो रहा हो उसे सतर्क हो जाना चाहिए तथा किसी जाने-माने और होशियार ज्योतिष शास्त्री से मिलकर इन समस्याओं के समाधान के बारे में चर्चा करनी चाहिए।

छिपकली का लड़ना

वैसे तो छिपकली अगर घर में होती है तो बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन अगर घर में छिपकली आपस में लड़ाई करती हैं तब यह एक दुर्भाग्य सूचक संकेत माना जाता है यानी घर में कुछ गलत होने वाला है। जिस घर में छिपकली आपस मे लड़ती हैं, वहाँ पर सकारात्मक शक्तियां लगभग न के बराबर मानी जाती हैं और वहां पर लड़ाई झगड़े और आर्थिक नुकसान का संकट बना रहता है।

घर में गंदगी रहना

अगर किसी व्यक्ति के घर में लगातार गंदगी बनी रहती है, साफ सफाई नहीं होती है तो उस घर में भी दुर्भाग्य के आने के संकेत हैं। लेकिन इस दुर्भाग्य को टाला जा सकता है इसके लिए घर में हमेशा साफ सफाई का ध्यान रखना चाहिए घर में कहीं पर भी कोई गंदगी नहीं होनी चाहिए। घर में कम से कम रोजाना एक बार झाड़ू पोछा जरूर लगाना चाहिए।

बार-बार चीजें खोना

अगर किसी के घर में चीजे बार बार खो जाती है तो यह भी अच्छा संकेत नहीं माना गया हैं। इसका मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में घर में दुर्भाग्य आने के संकेत हैं। अगर किसी के घर में बार बार ऐसी घटनाएं आती हैं तो उसे सतर्क हो जाना चाहिए और किसी ज्योतिष विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए।

See also  बेडरूम मे कहाँ रखनी चाहिए अलमारी! सावधान | Ghar me almirah kaha rakhe

घर में सामने कुत्ता रोए

अगर घर के सामने बार बार कुत्ता आकार रोता हैं तो यह भी अशुभ संकेत माना गया हैं। इसका अर्थ यह हैं की आने वाले दिनों में कुछ बुरा हो सकता हैं इसलिए अगर घर के सामने कुत्ता रोए तो उसे तुरंत भागा दे, तथा सोमवार के दिन पूरे घर में गुग्गल और लोबान का धुंआ करना चाहिए। धुंआ करने के लिए आम की लकड़ी का इस्तेमाल करना चाहिए।

डिस्क्लेमर – यह जानकारी सामान्य मान्यताओं और बड़े बुजुर्गों से सुनकर लिखी गई है। ऊपर दी गई जानकारी की पुष्टि हमारी वेबसाइट मेरी बातें डॉटिन नहीं करती हैं। कुछ भी करने से पहले विशेषज्ञों की राय जरूर दें।

Keyword – bura samay aane ke sanket, bura samay aane wala hain, dubhagya ke sanket, bura waqt aane se pehle sanket, bura samay aane ke sanket, bura waqt aane ke sanket, kuch bura hone ke sanket, durbhagya ke sanket, दुर्भाग्य के लक्षण, दुर्भाग्य के लक्षण, दुर्भाग्य दूर करने के उपाय, दुर्भाग्य कैसे दूर करें, दुर्भाग्य क्या है, ज्योतिष में दुर्भाग्य, दुर्भाग्य दूर करने के टोटके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *