सपने में सब्जी देखना | sapne me sabji dekhna

अगर कोई इंसान चाहे वह औरत हो या पुरुष सपने में सब्जी देखता हैं तो इसका अर्थ यह हैं की उसके जीवन में जल्दी ही वो सफलता मिलने वाली हैं, जिस सफलता का वह बहुत दिनो से इंतजार कर रहा था। सपने में सब्जी देखना संपनता और सफलता का सूचक माना गया हैं। सपने में यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता हैं तो उसे खुश होना चाहिए क्योंकि यह सपना बहुत ही शुभ माना गया हैं।

सपने में सब्जी काटना

अगर कोई महिला सपने में सब्जी काटने का सपना देखती हैं तो इसका मतलब यह हैं की जल्दी ही उसकी घर के किसी सदस्य से लड़ाई झगड़ा हो सकता हैं। लेकिन यदि पुरुष सपने में सब्जी काटने का सपना देखता हैं तब इसका मतलब यह हैं की आने वाले दिनों में इस आदमी को किसी यात्रा में जाना पड़ सकता हैं।

सपने में सब्जी का खेत देखना

सपने में सब्जी देखने का मतलब हैं की आने वाले दिनों में तरक्की होने की संभावना हैं। अगर कोई व्यक्ति सपने में सब्जी देखता हैं तो इसका अर्थ यह हैं की आने वाले दिनों में उस व्यक्ति की तरक्की हो सकती हैं। इस लिए यह सपना शुभ माना गया हैं।इसलिए इस तरह के सपने को देखने वाले व्यक्ति को खुश होना चाहिए।

See also  गुरुवार को तुलसी में जल देना चाहिए या नहीं

सपने में सब्जी खरीदने का मतलब

अगर कोई व्यक्ति रात को सपने में सोते हुए सबकी खरीदने का सपना देखते हैं तो यह सपना सही नही माना गया हैं क्योंकि इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले दिनों में जिस व्यक्ति ने यह सपना देखा हैं उससे किसी प्रकार के फैसले लेने में गलती होगी, जिसकी वजह से उसका कोई काम सही ढंग से पूरा नहीं हों पाएगा।

सपने में सब्जी से भरा हुआ बैग देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में सब्जी से भरा हुआ बैग देखता हैं तो यह बहुत ही शुभ सपना माना गया हैं। इस सपने का अर्थ यह हैं की वह व्यक्ति जीवन में सभी खुशी पाने वाला हैं और जल्दी जीवन की खुशियों से संतुष्ट हों जाएगा। जीवन के वो सभी सुख को भोगेगा, जिन खुशियों को वो भोगना चाहता था। सपने में सब्जी से भरा हुआ बैग जीवन की संतुष्टता की और इशारा करता हैं।

सपने में सब्जी की दुकान देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बाजार जाता हैं और वहां पर सब्जी की दुकान में रुकता हैं लेकिन कुछ खरीदता नही हैं तो इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले दिनों में उस व्यक्ति का जीवन बड़ा ही उलझन भरा हो सकता हैं। लेकिन यदि कोई व्यक्ति सपने सब्जी की दुकान देखे और वहा से कुछ खरीदारी करें तो इसका अर्थ यह हैं की वह व्यक्ति आने वाले दिनों में किसी नए रोजगार धंधे में निवेश कर सकता हैं।

सपने में सब्जी इकट्ठा करना

अगर कोई व्यक्ति सपने मे अपने किसी रिश्तेदार को सब्जी इकट्ठा करते हुये देखता हैं तो इसका अर्थ हैं की उस रिश्तेदार को आने वाले समय मे किसी प्रकार की शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता हैं तो उसे 11 शनिवार को शनि भगवान को सारसो का तेल अर्पण करे, तथा अगर संभव हो तो थोड़ा ही सही 7 गरीब लोगो को 50-50 ग्राम सारसो का तेल दान भी करे।

See also  सपने में 500 का नोट देखना | sapne me 500 ka note dekhna

सपने मे खराब सब्जी देखना

सपने मे खराब या फिर सड़ी गली सब्जियाँ देखना अच्छा नहीं माना गया हैं, इस तरह के सपने को अशुभ संकेत वाला सपना माना गया हैं, अगर कोई व्यक्ति सपने मे रसोई घर मे सब्जियों की टोकड़ी मे सड़ी गली सब्जी देखता हैं तो इसका मतलब यह हैं की आने वाले समय मे बिना मतलब का खर्च हो सकता हैं। इस सपने के प्रभाव को कम करने के लिए गाँव के पूर्वज बताते हैं की मंगलवार के दिन बजरंग बलि को चमेली के तेल से स्नान कराना चाहिए।

सपने मे लाल सब्जी देखना

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते समय सपने मे लाल रंगी की सब्जी देखता हैं तो इसका अर्थ यह हैं की आने वाले दिनो मे उस व्यक्ति को किसी न किसी काम मे विजय प्राप्त होगी। लाल रंग तेज और जीत का रंग हैं। और सब्जियाँ धन खुशियो का प्रतीक हैं। तो इसका अर्थ यह हैं की आने वाले समय मे उस व्यक्ति को जीत/सफलता प्राप्त होगी और उस जीत से उसे आर्थिक लाभ होगा। सपने मे लाल सब्जी देखने का अर्थ यह भी हैं की उस व्यक्ति को आने वाले दिनो मे किसी कानूनी लड़ाई मे जीत मिल सकती हैं।

Keyword- pregnancy me sapne me sabji dekhna, sapne me sabji kharidna, sapne me sabji dekhna, sapne me sabji banana, sapne me sabji ki dukan dekhna, sapne me sabji lena, sapne me sabji bnana, sapne me sabji ka khet dekhna, sapne me kharab sabji dekhna, सपना में सब्जी देखना, सपने में सब्जी देखना, सपने में सब्जी खाना

See also  सपने में पानी देखना | sapne me pani dekhna

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *