sapne me mithai, pregnancy me sapne me mithai dekhna, sapne me mithai khana, sapne me mithai kharidna, sapne me mithai ki dukan dekhna, sapne me mithai batna, sapne me mithai bante dekhna, sapne me mithai khana matlab, sapne me mithai khate dekhna, sapne me mithai khilana, sapne me mithai dekhna, sapne me mithai dekhna in hindi

सपने में मिठाई देखना | sapne me mithai dekhna

भारत में हर किसी को मिठाई खाना बहुत पसंद है। भारत अपने त्यौहार और मिठाई की वजह से पूरे दुनिया में प्रसिद्ध है। भारत के लोग हर दिन किसी ना किसी तरह का त्यौहार या फिर व्रत को जरूर सेलिब्रेट कर रहे होते हैं और भारत में बिना मिठाई के कोई भी व्रत या त्यौहार पूरा करना असंभव है। विश्व भर के कई पाक कला के विशेषज्ञ यह मानते हैं की भारत में त्योहार तो बहाना है असल में भारत के लोगों को मिठाई खाना है। भारत में जितनी तरह की मिठाइयां मिलती हैं उतनी विश्व के किसी और देश में नहीं मिलती है। बहुत से लोग सपने में मिठाई को देखते हैं और इसके भविष्य में क्या परिणाम हो सकते हैं, इसके बारे में पंडितों से पूछते हैं तथा जो लोग पंडितों से नहीं पूछ पाते वह लोग इंटरनेट के माध्यम से यह पता करने की कोशिश करते हैं कि सपने में मिठाई देखना, इस सपने का क्या अर्थ हो सकता है।

सपने में मिठाई देखना | sapne me mithai khana

अगर कोई व्यक्ति सपने में मिठाई देखता है तो इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसका भाग्य अच्छा रहेगा। और उसके जीवन में आ रही सभी कठिनाइयां कुछ समय के लिए दूर हो जाएंगी। सपने में मिठाई देखने के बहुत से अर्थ निकाले जाते हैं। बहुत से लोग सपने में मिठाई देखना अच्छा मानते हैं तो कुछ लोग सपने में मिठाई देखना शुभ नहीं मानते हैं। लेकिन वास्तव में मिठाई देखने का अर्थ इस बात पर भी निर्भर करता है की मिठाई सपने में किस स्थान और किस स्थिति में देखि गई हैं। हालांकि अगर कोई सपने में सिर्फ मिठाई देखा हैं, तब यह सपना अच्छा माना गया हैं। उदाहरण के लिए कोई व्यक्ति सपने में कही घूमने गया और वहां पर ढेर सारी मिठाई की दुकान देखता हैं, तब इसका अर्थ यह हैं की उस व्यक्ति का आने वाला समय बहुत अच्छा हैं। अच्छा समय का अर्थ यह हैं की रुके हुए काम बन जायेगा। किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। सभी काम बड़े ही आसानी से सुलझ जायेंगे।

See also  घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय

सपने में मिठाई खाना | sapne me mithai khana dekhna

सपने में अगर कोई व्यक्ति खुद को मिठाई खाते हुए देखता हैं, तब इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले समय में उसे किसी गलत चीज की लत लगने वाली हैं। जो भी व्यक्ति इस तरह का सपना देखता हैं तो उस व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए। शायद वह किसी की संगत में पड़ कर बुरी चीज का सेवन करने लगेगा। इसलिए उसके भाग्य ने उसे सतर्क करने के लिए यह स्वप्न उसे दिखाया हैं।

सपने में दूसरे को मिठाई खाते देखे

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी दूसरे व्यक्ति को मिठाई खाते हुए देखता हैं तब इस सपने का अर्थ यह हैं की उस व्यक्ति को आने वाले समय में उसका कोई परिचय धोखा देगा। और जो लाभ उस व्यक्ति को मिलने वाला था, वह लाभ उसे न मिल कर परिचित की धोखेबाजी की वजह से उस परिचित को मिल जायेगा।

सपने में मिठाई कुत्ता खा जाए तो

अगर कोई व्यक्ति सपने में मिठाई देखता है जिसे कोई कुत्ता खा रहा हूं तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है की जान पहचान में किसी को शारीरिक समस्या हो सकती है यानी रोग या किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना है। इस सपने के प्रभाव को कम करने के लिए सत्यनारायण भगवान की कथा गुरुवार के दिन सुनकर कम से कम पांच ब्राह्मण एवं 5 गरीब लोगों को भोजन जरूर कराएं।

सपने में मिठाई चोरी करके खाना | sapne me mithai chori karna

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोरी करके मिठाई खा रहा है तो यह सपना सही नहीं है, इसका अर्थ यह है कि आने वाले दिन में वह व्यक्ति किसी अपने परिचित को धोखा देगा। यह सपना इसलिए अच्छा नहीं है क्योंकि धोखा देना सही बात नहीं है और इस सपने को देखने वाला किसी दूसरे के हक को मारकर उस हक का उपभोग करेगा।

See also  सपने में गाय देखना | sapne me gaye dekhna

सपने में मिठाई फेंक देना

अगर कोई व्यक्ति सपने में मिठाई देखता है जिसे वह फेक रहा है तब इस सपने का अर्थ यह है कि वह व्यक्ति अपने पास आने वाले किसी सुनहरे अवसर को ठुकरा देगा। जिससे आगे चलकर उसको पछतावा तथा नुकसान हो सकता है। आगे चलकर उस व्यक्ति को कोई ऐसा अवसर मिलेगा जिससे उसके भाग्य बदल जाएंगे, लेकिन किसी भ्रम या लापरवाही की वजह से वह व्यक्ति आने वाले इस अवसर का सही इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

सपने में मिठाई से नहाना

अगर कोई व्यक्ति सपने में मिठाई देखता है और वह उस मिठाई से नहा रहा है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को अचानक धन लाभ होगा। और वह धन इतनी अधिक मात्रा में उसे मिलेगा कि वह अपने सभी सपनों को पूरा कर लेगा।

Keyword – sapne me mithai, pregnancy me sapne me mithai dekhna, sapne me mithai khana, sapne me mithai kharidna, sapne me mithai ki dukan dekhna, sapne me mithai batna, sapne me mithai bante dekhna, sapne me mithai khana matlab, sapne me mithai khate dekhna, sapne me mithai khilana, sapne me mithai dekhna, sapne me mithai dekhna in hindi

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *