अक्सर हम सपनों में कभी कुछ अच्छा तो कभी कुछ बुरा देखते हैं। हमारे धार्मिक पुस्तकों में सपने को विशेष महत्व दिया गया है और यह माना गया है कि सपने हमें भविष्य में सचेत करते हैं तो इसी क्रम में आज हम ऐसे पांच सपनों के बारे में बात करेंगे जो भविष्य में होने वाले घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं।

इन पांच सपनों को जो भी व्यक्ति देखे वह सावधान जरूर हो जाए, इन पांच सपनों को देखने वाले को समझ जाना चाहिए कि किसी ने उस पर टोना टोटका करवाया हुआ है।

नंबर एक – जब रात को गहरी नींद में सो रहे हो और अचानक यह महसूस होने लगे कि किसी ने गला दबा रखा है तो सावधान हो जाएं, निश्चित रूप से किसी के द्वारा उस व्यक्ति पर टोना टोटका करवाया गया है।

नंबर दो – अगर आपको सपने में दिखाई दे रहा है कि आप पानी में डूब रहे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी आप पानी से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो यह भी संकेत देता है कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको ना पसंद करता है और वह आपके नुकसान के लिए टोना टोटका कर रहा है।

नंबर तीन – अगर कोई सपने में खुद को देखे और सपने में उसके हाथ पैर बंधे हुए हैं तो ऐसे सपने को भी बुरा माना जाता है। इस तरह के सपने का मतलब है कि आगे चलकर उसे कोई गंभीर बीमारी हो सकती है।

नंबर चार – सपने में अगर किसी को भूत प्रेत दिखाई देता है तो यह भी अच्छा संकेत नहीं है। कहते हैं कि जब घर के देवी देवता नाराज हो जाते हैं और बुरी शक्तियां घर में प्रवेश कर जाती हैं, तब इस प्रकार के सपने किसी व्यक्ति को सचेत करने के लिए दिखाई देते हैं की घर की शुद्धि जरूर करवाइए।

See also  सपने मे नहाना देखना | sapne me nahana dekhna

नंबर पाँच – अगर सपने में किसी को दिखाई देता है कि कोई अनजान जगह पर वह गया हुआ हैं और इस स्थान के बारे में उसे कुछ नहीं पता हैं और वहाँ से बाहर जाने का वह खूब प्रयास कर रहा हैं पर निकल नहीं पा रहा हैं तो यह भी भविष्य के बारे में सचेत करता है। इसका मतलब है कि उस व्यक्ति का कोई खास उससे दूर जाने वाला है।

यह सूचना इंटरनेट मे मौजूद वैबसाइटो से ली गई हैं।

 

3 thought on “अगर यह 5 सपने देखें तो हो जाइए सावधान होने वाला है कुछ बुरा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *