अगर घर मे किसी की बुरी नजर लग जाती हैं तो घर मे हमेशा लड़ाई झगड़े होते रहते हैं। घर वालों की तबीयत खराब रहती हैं। अगर घर का महोल खराब हैं तो काम-धंधे मे मन नहीं लगता हैं। जिससे आर्थिक नुकसान होता हैं। इस लिए लोगो की हमेशा अपने घर को बुरी नजर से बचते रहना चाहिए।

अगर कोई आपसे चिढ़ाता हैं, तो संभव हैं उसकी बुरी नजर आपके घर मे रहती हो। वह आपके घर और घरवालो के लिए बुरा और अहित होने की कामना करता होगा। इससे आपके घर मे नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं। इसलिए घर मे बुरे नजर से बचाने के उपाय करते रहने चाहिए। जिससे आपका बुरा चाहने वालों को सबक मिल सके।

घर को बुरी नजर से कैसे बचाए –

  1. ब्रम्ह मुहूरत मे उठ कर नहा ले, इसके बाद लाल रंग ले नए कपड़े मे एक नारियल और 21 रूपय के सिक्के डाल कर, उस पोटली को 21 बार सूर्य मंत्र से अभियंत्रित करके मुख्य दरवाजे मे लटका दे। सूर्य मंत्र हैं- ॐ सूर्याय नमः
  2. अगर घर के लोगो को सफलता नहीं मिल रही हैं तो घर मे अंदर की ओर मुख्य दरवाजे के ऊपर 108 दाने वाली पंचमुखी रुद्राक्ष माला को लटका दे। घर के भाग्य खुल जाएंगे।
  3. घर मे लक्ष्मी की किल्लत हैं तो गुरुबार की माता लक्ष्मी और विष्णु भगवान की पुजा मे पीला फूल चढ़ाये, और पीले फूल का बंधनवार बना कर दरवाजे मे लटकाए।
  4. अगर घर के लोगो को बार बार नजर लग रही हैं तो बुधवार या रविवार के दिन नीबू को काले धागे मे 7 मिर्च के साथ पिरो कर घर के मुख्य दरबाजे मे टांग दे।
  5. माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए सात कौड़ियो की बंधनवार बना कर घर के मुख्य दरवाजे मे लटका दे।
  6. लोगो की बुरी नजर से घर को बचाने के लिए सुर्यौदय के समय नहा कर गाय के घी मे सिंदूर बना कर घर के दरवाजे के दोनों तरफ स्वस्तिक चिन्ह बनाए और दरवाजे के ऊपर ॐ श्री गणेशाय नमः लिख दे। घर मे किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *