83 एक हिन्दी फिल्म हैं जो 24 दिसंबर 2021 को रिलीज होने वाली हैं। इस फिल्म मे मुख्य किरदार रणवीर सिंह हैं जो की फिल्म मे कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। 1983 मे भारत ने कपिल देव जी के कप्तानी मे क्रिकेट विश्व कप जीता था।यह फिल्म उसी घटना पर आधारित हैं। और इसीलिए इस फिल्म का नाम 83 रखा गया हैं।

यह फिल्म एक sport और drama पर आधारित फिल्म हैं। इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया हैं। कबीर ने ट्यूबलाइट, काबुल एक्सप्रेस, फैनटम और न्यूयॉर्क जैसी फिल्मों का निर्देशन किया हैं।

रणवीर सिंह ने इस फिल्म के लिए काफी महन की हैं और फिल्म मे कपिल देव की भूमिका निभाने के लिए रणबीर सिंह ने कपिल देव जी से ट्रेनिंग भी ली हैं। फिल्म के कलाकार ने जिस धर्मशाला क्रिकेट कैंप मे क्रिकेट की ट्रेनिंग ली हैं।

यह फिल्म 2019 से बन रही हैं, और बहुत ही प्रतीक्षित फिल्म हैं। रणवीर सिंह ने फिल्म की रिलीज से संबन्धित जानकारी देते हुये कहा हैं की यह फिल्म 24 दिसंबर के दिन रिलीज होगी।

फिल्म के किरदार

1 रणवीर सिंह – कपि देव की भूमिका मे
2- दीपिका पादुकोण – रोमी भाटिया (कपिल देव की पत्नी)
3- बोमन ईरानी – फ़रूख इंजीनीर (पूर्व क्रिकेटर)
4- पंकज त्रिपाठी – पीआर मान सिंह (क्रिकेट टीम के मनेजर)
5- हार्डी संधु – मदन लाल (पूर्व क्रिकेटर)

See also  70 के दशक की मशहूर अदाकारा नन्दा का परिचय और उनकी तन्हा जिंदगी

फिल्म पर कोरोना का प्रभाव (83 movie release date postponed)

पहले यह फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होने वाली थी, परंतु कोरोना की वजह से इस फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया। और इस फिल्म को रिलीज करने के लिए 25 दिसंबर 2020 का दिन चुना गया पर कोरोना के कारण थ्रिएटर को बंद किया गया था और फिर से इस फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया। इसके बाद इस फिल्म को 4 जून 2021 को रिलीज करने की घोषणा दी गई पर इस समय देश भर मे लॉकडाउन लगा हुआ था। इस लिए फिर से इस फिल्म की डेट को बदला गया अब इस फिल्म को 24 दिसंबर 2021 को रिलीज करने की घोषणा की गई हैं। अब लग रहा हैं की फिल्म इस बार रिलीज हो जाएगी। इसके पहले अक्षय की फिल्म सूर्यवंशी और बेलबाटम सिनेमा हाल मे रिलीज हो चुकी हैं। अक्षय की फिल्म सूर्यवंशम काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं। वही सलमान की फिल्म अंतिम को लोगो ने ज्यादा भाव नहीं दिया हैं। अब लोगो की उम्मीद सूर्यवंशम के बाद रणवीर की फिल्म 83 पर टिकी हैं।

फिल्म 83 हिन्दी भाषा के अलावा तमिल, टेलगु, मलयालम और कन्नड मे भी रिलीज होगी।

फिल्म के लेखक

फिल्म के लेखक कबीर खान और संजय पूरन सिंह हैं। हलाकी संजय पूरन सिंह एक स्क्रीन प्ले रायटर हैं पर उन्हे अभी ज्यादा फिल्म लिखने का अनुभव नहीं हैं, यह उनकी तीसरी फिल्म हैं जिसमे उन्होने स्क्रीन रायटर के रूप मे कार्य किया हैं, इसके पहले उन्होने लाहोर नाम की फिल्म  को लिखा हैं जिसमे उन्हे काफी नोटिस किया गया था।

See also  आशा पारेख का किस्सा और उनकी अमर प्रेम कहनी | Asha Parekh

फिल्म का ट्रेलर

फिल्म 83 का ट्रेलर 30 नवम्बर 2021 को रिलीज होने वाला हैं। 83 trailer को लेकर दर्शको मे काफी उत्साह हैं और वो इस फिल्म के ट्रेलर के लिए काफी ज्यादा इंतेजार कर रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म आलोचक भी फिल्म 83 के ट्रेलर की काफी बेसब्री से इंतेजर कर रहे हैं।

फिल्म को कहा देखे (83 movie where to watch)

फिल्म 83 देखने के लिए आपको ट्रिएटर और मल्टीप्लेक्स मे जाना होगा। यह फिल्म OTT मे रिलीज नहीं होने वाली हैं। अगर आप फिल्म का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको अपने नदीकी सिनेमा घर मे जाना होगा।

फिल्म कब रिलीज होने जा रही हैं? (What is the release date of ’83?)

यह फिल्म कई पर डिले हुई हैं लेकिन अब जो फ़ाइनल डेट सामने आई हैं इस फिल्म के रिलीज होने की वह 24 दिसंबर 2021 हैं। फिल्म क्रिसमस के एक दिन पहले 24 दिसंबर 2021 को रिलीज होने वाली हैं।

फिल्म के निर्देशक कौन हैं? (Who is the director of ’83?)

इस फिल्म के निदेशक ट्यूबलाइट और न्यू यॉर्क जैसी फिल्म बनाने वाले कबीर खान हैं। कबीर खान ने इस फिल्म का direction किया हैं।
 
 
Film Keyword –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *