sapne me chuha dekhna : लोग तरह-तरह का सपना देखते हैं। हर सपने का अपना ही एक मतलब होता हैं। ऐसी मान्यता हैं की जो सपने रात को 3 बजे से सुबह 6 तक दिखाई देते हैं, उन सपनों का आने वाले भविष्य का संकेत छुपा हुआ होता हैं। आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे की सपने मे चूहा देखने से क्या होता हैं।

सपने में चूहा देखना | sapne me chuha dekhna

सपने में चूहा देखने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को किसी प्रकार का धोखा मिल सकता है। अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा देखता है तो उसे सतर्क हो जाना चाहिए और खासकर अपने संबंध में सभी लोगों से गलतफहमी को दूर कर लेना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसके महिला मित्र या फिर महिला रिश्तेदार उसे धोखा दे सकते हैं। हालांकि गांव के पुराने लोगों के अनुसार सपने में चूहा देखना का अर्थ खेती किसानी में नुकसान की ओर संकेत करता है।

सपने में चूहा मारना | sapne me chuha maarna

अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा मारना देखता हैं तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। सपने में चूहा मारते हुए देखना इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में व्यापार में किसी प्रकार का नुकसान हो सकता है। अगर सपने में खुद कोई व्यक्ति चूहा मार रहा है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को व्यापार में उसके स्वयं की गलतियों के कारण नुकसान होगा, जबकि अगर वह सपने में किसी और को चूहा मारते हुए देखता है तो इसका अर्थ यह है कि उसे किसी और की गलतियों के कारण अपने व्यापार में घाटा सहना पड़ेगा।

See also  बेडरूम मे कहाँ रखनी चाहिए अलमारी! सावधान | Ghar me almirah kaha rakhe

सपने में सफेद चूहा देखना | sapne me safed chuha dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपनों में सफेद चूहा देखता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी या फिर कोई बीमारी होने की संभावना है। गांव के पंडितों का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में सफेद चूहा देखता है तो उसे बुधवार के दिन गणेश भगवान को मोदक चढ़ाकर उनकी पूजा करनी चाहिए, 4 बुधवार ऐसा करने से सफेद चूहे के सपने का जो भी दुष्प्रभाव होगा पूरी तरीके से नष्ट हो जाएगा।

सपने में मरा चूहा देखना | sapne me mara chuha dekhna

सपने मे मरा हुआ चूहा देखना बहुत ही अच्छा माना गया हैं, इस सपने का अर्थ हैं व्यवसाय मे लाभ तथा आर्थिक स्थिति मे सुधार होना। चूहा भगवान गणेश का वाहक हैं, लेकिन फिर भी वह हानि का प्रतीक हैं। इसलिए अगर कोई सपने मे मरा हुआ चूहा देखता हैं तो यह आने वाले भविष्य मे अच्छे आर्थिक स्थिति की ओर इशारा कर रहा हैं। इस लेख के माध्यम से हम जीव हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं।

सपने मे ऑफिस मे मरा हुआ चूहा देखना

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुये सपने मे ऑफिस मे मरा हुआ चूहा देखे तो इसका अर्थ यह हैं की जल्दी ही आने वाले निकट भविष्य मे उस व्यक्ति का नौकरी मे प्रमोशन हो सकता हैं। नई ज़िम्मेदारी और साथ मे आर्थिक लाभ का सूचक हैं यह सपना। जिस व्यक्ति को यह सपना दिखे उसे खुश होना चाहिए, क्योंकि यह एक शुभ सपना हैं।

सपने मे चूहे को बिल्ली खा ले | sapne me chuhe ko billi khaa le

अगर कोई व्यक्ति सपने मे देखता हैं की किसी चूहे को बिल्ली ने खा लिया हैं तो यह भी एक अच्छा सपना माना गया हैं, इस सपने का अर्थ यह हैं की किसी तीसरे ने अपने लाभ के लिए उस व्यक्ति के किसी ऐसे परिचित का नुकसान कर दिया हैं जो आगे चलकर उस सपना देखने वाले व्यक्ति को धोखा देने वाला था। यानि की इस सपने का अर्थ यह हुआ की भविष्य मे होने वाले नुकसान और धोखे को किसी और ने समाप्त कर दिया हैं।

See also  होलिका कौन थी, होलिका कब की हैं | Holika Dahan | Holika kab ki Hai | Holika kaun thi

प्रेग्नेंसी मे सपने मे चूहा देखना

चूहा एक ऐसा जीव हैं, जिसकी प्रजनन क्षमता काफी बेहतर हैं। चूहे एक बार मे कई बच्चे तथा साल भर मे कई बार बच्चे जन्म देते हैं। इसलिए अगर कोई प्रेग्नेंट महिला सपने मे चूहा देखे तो इसका अर्थ बहुत ही लाभकारी माना गया हैं, यह एक अच्छा सपना हैं।

सपने में चूहा को भगाना

अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा को देखता है और वह चूहे को भगा रहा है तो यह सपना बुरा सपना माना गया है। जो व्यक्ति सपने में चूहे को भगा रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह व्यक्ति लक्ष्मी जी का अपमान कर रहा है। निश्चित रूप से वास्तु जीवन में वह व्यक्ति आलसी है और काम धंधे से बचने की कोशिश करता रहता है। इसके अलावा बहुत ही गंदे तरीके से जीवन जीता है। इसलिए जो व्यक्ति सपने में चूहे को भगाते हुए देखें वह अपने जीवनचर्या को सुधारे तथा मेहनत और इमानदारी के साथ अपने काम को करें।

सपने में चूहे के पीछे भागना

अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में चूहे के पीछे भागता हुआ देखें, तब यह सपना उसे सचेत कर रहा है कि वह जिस प्रकार का मेहनत कर रहा है उससे उसे कोई परिणाम नहीं मिल पा रहा है। इसलिए जो भी व्यक्ति ऐसा सपना देखे उसे अपने कार्य करने के तरीकों में विचार करके सुधार करने की आवश्यकता है।

सपने में चूहा और हाथी एक साथ देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा और हाथी को एक साथ देखता है तब यह सपना बहुत ही लाभकारी माना गया है। जो व्यक्ति सपने में चूहा और हाथी को एक साथ देखें उसे यह मानना चाहिए कि उसके ऊपर विघ्नहर्ता भगवान गणेश की कृपा है। जो व्यक्ति इस प्रकार के सपने को देखें उसके पास धन-धान्य के साथ-साथ स्वास्थ्य सुख और शांति की कोई कमी नहीं रहती है। लेकिन जिस व्यक्ति को इस तरह का सपना देखे उसे भगवान गणेश की आराधना नित्य प्रतिदिन करनी चाहिए तथा हर बुधवार के दिन गणेश मंदिर में जाकर उनकी पूजा-अर्चना के साथ दान दक्षिणा करना चाहिए।

सपने में चूहा पकड़ना

अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा पकड़ता हुआ स्वयं को देखे तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की आर्थिक रूप से तरक्की होगी तथा उसे आर्थिक लाभ होगा। सपने में चूहा पकड़ना देखना एक अच्छा सपना माना गया है, इसका संकेत आर्थिक लाभ की ओर होता है।

See also  Shubh Shanivar : शनिवार को गलती से भी न करे ये काम, हो जाएंगे बर्बाद

सपने में चूहा शरीर पर कूदे या गिरे

सपने में रात को सोते हुए अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा खुद के शरीर पर कूदते या गिरते हुए देखें तो यह सपना एक अशुभ संकेत देने वाला सपना माना जाता है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति के कार्यों में कई प्रकार की बाधाएं आएंगी तथा सपने में बड़ा चूहा शरीर में गिरते हुए देखने का अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति से संबंधित कोई निकट संबंधी सपना देखने वाले व्यक्ति की पीठ पीछे बुराई और चुगली करेगा।

सपने में चूहा फसल बर्बाद कर दे तो

अगर कोई व्यक्ति सपने में चूहा देखता है जो कि उस व्यक्ति के खेत, फसल या फिर अनाज भंडार को नुकसान पहुंचाए तो यह सपना एक अशुभ संकेत देने वाला सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ गांव के बड़े बुजुर्ग बताते हैं कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को पैसों का नुकसान हो सकता है या किसी प्रकार की असफलता तथा निराशा का सामना करना पड़ सकता है।

 

Keyword- sapne me chuha dekhna, pregnancy me sapne me chuha dekhna, agar sapne me chuha dekhna, sapne me safed chuha dekhna, sapne me mara hua chuha dekhna, sapne me billi ko chuha khate dekhna, chuha dekhna sapne me, sapne me chuha dekhne ka matlab, chuha dekhna, sapne mein chuha dekhna, chuha sapne mein dekhna, सपने मे चूहा देखना, सपने मे सफ़ेद चूहा देखना,

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *