sapne me khud ki shadi dekhna, sapne me khud ki shadi ki taiyari dekhna, sapne me khud ki shadi ki baat hote dekhna, sapne me khud ki shadi hona, sapne me khud ki shadi fix hona, sapne me khud ki shadi dekhna ka matlab, sapne me khud ki shadi tutna

सपने में खुद की शादी देखना | sapne me khud ki shadi dekhna

sapne me khud ki shadi dekhna : सपने सभी को आते हैं और मनोविज्ञान के अनुसार सपनों के आने का कुछ ना कुछ जरूर कारण होता है। धार्मिक दृष्टि से भी यह मान्यता है कि सपनों का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होता है। अलग-अलग धर्म एवं मान्यताओं में सपनों के अलग-अलग अर्थ होते हैं। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि सपनों का भविष्य से कोई संबंध हूं। कुछ लोगों का यह मानना है कि सपनों का संबंध भविष्य के संकेतों से जुड़ा हुआ है। तो बहुत से लोग यह भी मानते हैं कि सपनों का आने वाले भविष्य से कोई लेना देना नहीं होता है।

आज के समय में भी बहुत से लोग सपने का संबंध भविष्य से मांगते हैं और इसलिए वह जो भी सपने को देखते हैं उसके अर्थ को जानने की इच्छा रखते हैं आज इस लेख के माध्यम से हम इसी तरीके से एक खास सपने के बारे में चर्चा करेंगे यह सपना है अपनी शादी का सपना देखना। हम इस लेख के माध्यम से यह जानने की कोशिश करेंगे अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी शादी देखता है तो इसका मतलब आने वाले भविष्य में क्या हो सकता है।

सपने में खुद की शादी देखना | sapne me khud ki shadi dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी ही शादी देखता है और वह वास्तविक जीवन में शादीशुदा है तो इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के दांपत्य जीवन में किसी ना किसी प्रकार की कोई समस्या आएगी। अगर कोई व्यक्ति शादीशुदा है और वह सपने में खुद की शादी देखता है तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता। इस सपने को अशुभ माना जाता है। इसलिए जब भी कोई व्यक्ति सपने में अपनी शादी देखें तो उसे यह समझना चाहिए कि आने वाले समय में उसके शादीशुदा जीवन में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है। हालांकि कई स्वप्न विशेषज्ञ इस सपने के परिणाम को पलटने के उपाय यह बताते हैं कि जिस रात यह सपना देखें उसकी अगली सुबह भगवान शंकर और माता पार्वती एक साथ जिस मंदिर में विराजमान हो वहां पर जाकर शंकर भगवान और माता पार्वती जी की पूजा करनी चाहिए। और दोनों की परिक्रमा लगाकर लाल कपड़े में गुलहड़ का फूल रखकर माता पार्वती जी को चढ़ाना चाहिए। ऐसा उपाय करने से रात में देखे गए अपनी ही शादी के सपने के आने वाले बुरे प्रभाव को खत्म किया जा सकता है।

See also  चमगादड़ घर में आ जाए तो क्या करना चाहिए

सपने मे खुद की शादी फिर से देखना | sapne me khud ki shadi fir se dekhna

अगर किसी व्यक्ति की शादी हो चुकी है और वह अपने हो चुकी हुई शादी को फिर से सपने में देख रहा है तो यह सपना बहुत ही शुभ माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है की आने वाले दिनों में उस व्यक्ति का पारिवारिक माहौल बहुत ही सुखमय होगा तथा जीवन संगी के साथ बहुत ही अच्छा तालमेल होगा जिसकी वजह से घर का माहौल अच्छा होगा तथा नौकरी एवं व्यापार में उन्नति का योग बनेगा।

अविवाहित व्यक्ति सपने में खुद की शादी देखे | avivahit vyakti sapne me khud ki shadi dekhe

अगर कोई व्यक्ति अविवाहित है और खुद की शादी सपने में देखता है तो इसका अर्थ यह है की आने वाले समय में उस व्यक्ति के कई कार्यों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। यानी कई बने बनाए कार्य उसके बिगड़ सकते हैं। अचानक से कार्यों में रूकावट हो सकती है। यानी कि खुद की शादी सपने में देखना एक अच्छा सपना नहीं है। गांव के पुराने लोगों के अनुसार इस सपने को कुछ उपाय करके टाला जा सकता है। इसके लिए उस व्यक्ति को हनुमान जी के मंदिर में बुधवार के दिन जाना चाहिए और हनुमान जी को तुलसी की माला अर्पित करनी चाहिए। ऐसा करने से सपने के दुष्प्रभाव को निष्फल किया जा सकता है।

सपने में खुद की शादी मेंढक के साथ देखना | sapne me khud ki shadi medhak ke saath dekhna

यह सपना बहुत ही विचित्र है और लाख में से किसी एक को ही आता है। यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी शादी में ढक के साथ होते हुए देखे तो इसका अर्थ है कि आने वाले दिनों में उसको खूब सारा आर्थिक लाभ होगा और अगर वह नौकरी के लिए परेशान है उसकी नौकरी उसे मिल जाएगी अगर उसे व्यापार में घाटा हो रहा है अचानक से ही उसके व्यापार में आसमान छू लेने वाली वृद्धि होगी। यह सपना जिस व्यक्ति को भी आए उसे यह मान लेना चाहिए कि जल्दी उसका भाग्य बदलने वाला है। गांव के पुराने लोग बताते हैं यह सपना सभी सपनों में बेहतरीन सपना माना गया है।

सपने में खुद की शादी भैंस के साथ देखना | sapne me khud ki shadi bhains ke sath dekhna

यह सपना बहुत ही अशुभ सपना है। जिस व्यक्ति को सपने में खुद की शादी भैंस के साथ होती हुई दिखाई दे तो उस व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। जिस व्यक्ति को सपने में खुद की शादी भैंस के साथ सोते हुए दिखाई पड़े उस व्यक्ति को सपने की अगली सुबह उठकर स्नानादि करके महाकाल शिव को स्मरण करते हुए 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना चाहिए। तब जाकर इस सपने के दुष्परिणाम को निष्फल किया जा सकता है ऐसा पुराने बुजुर्गों का मानना है।

See also  भगवान दत्तात्रेय किसके अवतार है

सपने में खुद की शादी पड़ोसी के साथ होते देखना | sapne me khud ki shadi padosi ke sath dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद की शादी अपने पड़ोसी के साथ होते हुए देखता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की अपने पड़ोसी के साथ नोकझोंक या फिर लड़ाई हो सकती है इसलिए जिस व्यक्ति को यह सपना आए कि सपने में उसकी शादी उसी के पड़ोसी के साथ हो रही है तो उस व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए और पड़ोसी से सावधान रहते हुए बल्कि कुछ समय के लिए दूरी बना लेनी चाहिए।

सपने मे खुद की शादी टूटना | sapne me khud ki shadi tutna

सपने में अगर कोई व्यक्ति खुद की शादी टूटना देखता है तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है अगर कोई व्यक्ति शादीशुदा है और सपने में खुद की शादी टूटना देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसके दांपत्य जीवन में कोई समस्या आने वाली थी जोकि अब नहीं आएगी। यानी उस व्यक्ति के दांपत्य जीवन में हाल में कुछ ऐसी घटनाएं हुई है जिसकी वजह से उस व्यक्ति के दांपत्य जीवन में आने वाली समस्या चल गई है और उसके दांपत्य जीवन से संबंधित भविष्य के इन संकेतों को उसने सपने में देखा है। अगर कोई व्यक्ति शादीशुदा नहीं है और वह सपने में खुद की शादी टूटना देखता है तो इसका अर्थ यह है कि जल्दी उस व्यक्ति की शादी होने वाली है।

सपने में खुद की शादी बॉस या अधिकारी के साथ होते देखना

अगर किसी व्यक्ति को अपने सपने में खुद की शादी बॉशिया अधिकारी के साथ होते हुए देखता है तो इस सपने का अर्थ यह है कि जल्दी उस व्यक्ति को उसके नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है। अगर व्यक्ति किसी प्रकार का बिजनेस या व्यापार कर रहा है तो उसके व्यापार में आमदनी बढ़ सकती है। सपने में खुद की शादी बॉस के साथ होते हुए देखना बहुत ही अच्छा स्वप्न है इसका संबंध आर्थिक लाभ से जुड़ा हुआ है। अगर किसी व्यक्ति को इस तरह का सपना दिखाई देता है तो इस सपने को प्रभावी बनाने के लिए उस व्यक्ति को बुधवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर माता लक्ष्मी को एक लाल चुनरी पारिजात का पुष्प और आधी किलो मिठाई प्रसाद के रूप में चढ़ाना चाहिए।

See also  सपने में इन 11 चीजों का दिखना माना जाता है अपशकुन

सपने में खुद की शादी पुराने प्रेमी से होते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी शादी किसी पुराने प्रेमी के साथ होते हुए देखता है तो इसका अर्थ है कि जल्दी उस व्यक्ति की जीवन में एक नई शुरुआत होगी तथा उसे नई ऊर्जा का आभास होगा। उस व्यक्ति का कई नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा तथा उसे नए रोजगार तथा व्यापार के अवसर प्राप्त होंगे। इस सपने को अच्छा माना जाता है क्योंकि इस सपने से आर्थिक विकास तथा मानसिक विकास दोनों की संभावनाएं होती हैं।

सपने में खुद की शादी में घोड़ा गाड़ी देखना | sapne me khud ki shadi me ghoda gaadi dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपनी शादी देखता है साथ में अपनी शादी में घोड़ा गाड़ी भी देखता है तो यह सपना बहुत ही अच्छा सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं तथा नई ऊर्जा का उसे अनुभव होगा। अगर कई दिनों से उस व्यक्ति का मन बहुत थका हुआ था शरीर में कई प्रकार की समस्याएं थी और व्यक्ति सपने में अपनी शादी देखता है तथा घोड़ा गाड़ी भी देखता है तब इस सपने का अर्थ है कि जल्दी इसकी सभी स्वास्थ्य से संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी और वह व्यक्ति अब घोड़े की तरह महसूस करेगा यानी कि अपने आप को वरिष्ठ महसूस और स्वस्थ महसूस करेगा।

keyword- sapne me khud ki shadi dekhna, sapne me khud ki shadi ki taiyari dekhna, sapne me khud ki shadi ki baat hote dekhna, sapne me khud ki shadi hona, sapne me khud ki shadi fix hona, sapne me khud ki shadi dekhna ka matlab, sapne me khud ki shadi tutna, सपने में खुद की शादी देखना

डिस्क्लेमर – इस लेख में बताई गई जानकारी दूसरी वेबसाइट्स और आम लोक साधारण में व्याप्त जानकारियों से लेकर लिखी गई हैं। यह मनोरंजन और सामान्य ज्ञान की दृष्टि से डाला गया है। इस लेख में लिखी गई बातों की सत्यता की पुष्टि हमारी वेबसाइट मेरी बातें डॉटिंग नहीं करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *