क्या आप परेशान हैं? घर मे घड़ी को भूल से भी इस दिशा मे ना लगाये

क्या आप परेशान हैं? घर मे घड़ी को भूल से भी इस दिशा मे ना लगाये

कई बार लोगो को लगता हैं हम किसी का कोई नुकसान नहीं करते, अपने काम से काम करते हैं, लेकिन फिर भी हमारे साथ कुछ न कुछ गलत होता रहता हैं। तो दोस्तो ऐसे कई कारण हैं जिस पर हम ध्यान नहीं देते और वो चीज हमारे घर मे नकारात्मक ऊर्जा को उत्पन्न करती हैं, जिससे घर मे कुछ न कुछ बुरा होता रहता हैं।

इनही मे से एक हैं घड़ी का घर मे होना। दोस्तो अगर आपको घड़ी से जुड़ी वास्तु जानकारी नहीं हैं तो घड़ी से भी घर मे नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं घड़ी से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स

घड़ी कहाँ लगानी चाहिए?

1- घर मे घड़ी हमेशा गोल आकार वाली ही लगानी चाहिए, चौकोर घड़ी मे 4 नुकीले कोण होते हैं, जो की समय को नकारात्मक मे बदल देते है। इसलिए कोसिस करे की घर मे गोल आकार वाली ही घड़ी लगाये।

2- घर मे कभी भी दक्षिण दिशा मे घड़ी नहीं लगानी चाहिए, दक्षिण दिशा भूत-प्रेत का होता हैं। इसलिए भूल कर भी दक्षिण दिशा मे घड़ी न लगाये।

3- घर मे बंद घड़ी ना रखे, अगर घर मे बंद घड़ी रखी हुई तो उसकी वजह से घर का विकास रुक जाता हैं।

4- घर मे पुरानी घड़ी को ना रखे, अगर घड़ी चल रही हैं लेकिन पुरानी हैं तो उसे किसी को दान कर दे, और नई घड़ी ले ले। पुरानी घड़ी रखने से अच्छा समय कभी नहीं आ पाता हैं। और खूब मैहनत करने के बाद भी कोई लाभ नहीं मिलता हैं।

See also  घर में गौरैया का घोंसला बनाना | gauraiya ka ghar mein ghosla banana

5- देवी देवता की तस्वीर वाली घड़ी भी नहीं लेनी चाहिए, घड़ी सादी होनी चाहिए और गोल आकार की। बहुत से लोग भगवान की चित्र वाली घड़ी घर मे लगा लेते हैं, जो की वस्तु के हिसाब से गलत हैं।

7- घड़ी को कभी भी दिवार और खिड़की के ऊपर नहीं लगाना चाहिए। इससे घड़ी और आपकी ऊर्जा का टकराव होता हैं।

8- घड़ी के समय को फास्ट कर सकते हैं लेकिन कभी भी घड़ी के समय को लेट सेट नहीं करना चाहिए, बहुत से लोग अपने घर मे घड़ी के समय को 5 मिनट लेट सेट करते हैं, यह गलत हैं और इसका बुरा प्रभाव पड़ता हैं।

9- किसी को गिफ्ट मे घड़ी नहीं देनी चाहिए, बहुत से लोग पैसा बचाने के चक्कर मे घड़ी गिफ्ट कर देते हैं। घड़ी का संबंध समय से होता हैं और आप समय को दान कर रहे हो, यानि की आपके अंदर आलस्य का भाव आएगा, और आप समय को बर्बाद करोगे। इस लिए किसी को भी घड़ी गिफ्ट न करे।

वास्तु के अनुसार घड़ी का कौन सा आकार?

वास्तुशास्त्र के अनुसार घड़ी गोल आकार की ही शुभ मानी गई हैं। हिन्दू धर्म मे गोल आकार का बहुत ही महत्व हैं, और गोल आकार को ही शुभ माना गया हैं, इस लिए घर मे जब भी घड़ी लगाए तो गोल आकार की ही लगाए।

दरवाजे के ऊपर घड़ी लगाने से क्या होता है?

दरवाजे के ऊपर घड़ी लगाना उचित नहीं माना जाता हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार जब आप दफ्तर से थकेहारे दरवाजे से अंदर आते हैं तो आपकी बुरी ऊर्जा घड़ी को प्रभावित करती हैं, और उससे घर का माहोल खराब होता हैं।

See also  मृत्यु के कितने वर्ष बाद श्राद्ध करना चाहिए

पश्चिम दिशा में घड़ी लगाने से क्या होता है?

पश्चिम दिशा घड़ी के लिए सबसे उत्तम दिशा हैं, पश्चिम दिशा वरुण देव का माना गया हैं, जो की सौभाग्य, समृद्धि और एश्वर्य के दाता हैं। इसलिए जो पश्चिम दिशा मे घड़ी लगता हैं उसके घर मे सौभाग्य की वृद्धि होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *