इस पक्षी की सुनकर घर बर्बाद भी हो जाता है

इस पक्षी की आवाज सुनकर घर बर्बाद हो जाता है

आज हम आपको एक ऐसे पक्षी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लोग अशुभ मानते हैं और अगर वह आपके घर में या छत में बैठकर आवाज लगा दे तो लोग चिंतित हो जाते हैं।

यह पक्षी और कोई नहीं बल्कि कौवा है, कौवे का रंग काला होता है और उसकी आवाज बहुत ही ज्यादा करकस होती है। जिसकी वजह से लोगों को यह भ्रम है कि यह एक अपशकुन और दुर्भाग्य को बुलाने वाला पक्षी है।

परंतु ऐसा नहीं है, कौवा आपको आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति सजग करता है और किस दिशा में बैठकर वह आवाज लगा रहा है, उस दिशा के अनुसार तय होता है कि कौवा का बोलना अच्छा संकेत है या बुरा संकेत।

1- अगर कौवा पूर्व दिशा में बैठा हुआ है और वहां पर बैठकर कांव-कांव की आवाज कर रहा है तो यह बहुत ही अच्छा शकुन माना जाता है, घर के पूर्व दिशा में कौवे का बैठना और आवाज लगाने का मतलब है कि निश्चित ही कोई शुभ समाचार आने वाला है और नौकरी मे उन्नति होने की संभावना है।

2- अगर कौवा उत्तर की दिशा में बैठा हुआ है और आवाज लगा रहा है, तो इसका मतलब है घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होगा, घर के लोग स्वस्थ होंगे, घर में शांति का निवास होगा और धन की वर्षा होगी।

3- अगर कौवा घर के पश्चिम दिशा पर बैठकर आवाज लगा रहा है तो इसका मतलब है कि घर में कोई मेहमान आने वाला है।

4- लेकिन अगर कौवा घर के दक्षिण दिशा में बैठा हुआ है और वहां पर बैठकर आवाज लगा रहा है और भगाने के बाद भी वापस आ जाता है तो इसका अर्थ है कि घर में निश्चित रूप से कोई अशुभ समाचार आने वाला है।

See also  धर्म की बात - 108 भगवान Ganesh Ji जी को दूर्वा क्यो पसंद हैं?

वास्तु शास्त्र के अनुसार तोते को बेहद ही शुभ पक्षी माना गया है। तोते का रंग हरा होता है और इसलिए तोते को बुध ग्रह से जोड़कर देखा जाता है। आप में से कई लोग तोते को पालना भी पसंद करते हैं। अगर घर में तोते के जोड़े को पाला जाए तो यह बहुत ही शुभ परिणाम देने वाला होता है। लेकिन अगर तोता न पाला जा सके तो फिर तोते के जोड़े की एक फोटो पूर्व दिशा की दीवाल में लगाना चाहिए, इससे भी घर में सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *