सपने में बंदर को मारते हुए देखना, सपने में बंदर को भगाना, सपने में बंदर को खाते हुए देखना, सपने में काले मुंह का बंदर देखना, सपने में बंदर को खेलते हुए देखना, सपने में दो बंदर देखना, sapne me bandar dekhna in hindi, pregnancy me sapne me bandar dekhna, mangalwar ko sapne me bandar dekhna, sapne me bandar ka jhund dekhna, sapne me bahut sare bandar dekhna, sapne me kala bandar dekhna, sapne me bandar ka baccha dekhna, sapne me safed bandar dekhna, subah subah sapne me bandar dekhna, sapne me ghar me bandar dekhna, sapne me mandir me bandar dekhna

सपने मे बंदर देखना | sapne me bandar dekhna

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे अगर हम सपने में बंदर देखते हैं इसका अर्थ क्या होता है। कई लोग इंटरनेट में सपने में बंदर देखना का अर्थ होते हैं इसलिए हम अपने पाठकों की सुविधा के लिए इस आर्टिकल को लिख रहे हैं जहां पर आकर हमारे पाठक सपने में बंदर देखने के रहस्य और अर्थ को पढ़कर समझ सकते हैं। जब भी हम विज्ञान की क्लास पढ़ते हैं तो वहां पर बताया जाता है कि मनुष्य जीवन की शुरुआत बंदर प्रजाति के हुई हैं। बंदर ही विकसित होकर कई लाखों बरसों के बाद इंसान बनी थी। बंदरों की कई प्रजाति पूरे विश्व भर में पाई जाती है। हमने बंदरों के बारे में अपने धार्मिक ग्रंथों में भी पढ़ा हैं। रामायण में बताया गया है कि कैसे बंदरों की सेना ने हमारे भगवान श्री राम की सहायता की थी और राक्षस राज रावण से युद्ध किया था। बहुत से लोग यह भ्रम फैलाते हैं की सपने में बंदर को देखना शुभ होता है यह सरासर गलत है। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं कि सपने में बंदर देखना अशुभ या दुर्भाग्य को बुलाने वाला है तो आप गलत हैं।

बंदर एक ऐसा जीव है जोकि मांसाहारी नहीं होते हैं और जंगलों में फल और फूल खाकर रहते हैं। बंदर ज्यादातर ऊंचे पेड़ों में रहते हैं लेकिन धीरे-धीरे इंसान जंगलों में अतिक्रमण कर रहे हैं जिसकी वजह से ऐसी कई जगह हैं जहां बंदर और इंसान एक साथ रहते हैं। लेकिन अभी भी बंदर घने पेड़ों वाले जंगल या फिर बाग बगीचों में ही रहते हैं। सपने में बंदर देखना आम बात नहीं है क्योंकि बंदर इंसानी बस्ती के आसपास नहीं रहते इसलिए जब भी सपने में बंदर दिखता है तो उसका कुछ खास रहस्य होता है। लेकिन जिन जगहों में बंदर और इंसान एक साथ रहते हैं ऐसी जगह में रहने वाले लोग अगर सपने में बंदर को देखते हैं तब यह एक सामान्य सपना होता है।

सपने में बंदर देखना मतलब | sapne me bandar dekhna

सपने में बंदर को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। अगर कोई व्यक्ति सपने में बंदर को देखता है तो इसका अर्थ है की वह व्यक्ति जल्दी ही कोई शुभ कार्य की शुरुआत करने वाला है। अगर किसी को सपने में बंदर दिखता है तो वह व्यक्ति किसी नए कार्य को शुरू कर सकता है, मान्यता है की वह कार्य जरूर सफल होगा। अगर सोमवार और मंगलवार की बीच की रात मे बंदर सपने में दिखाई दे तो यह बहुत ही और लाभकारी स्वप्न है। आने वाले दिनों में व्यक्ति जो भी कार्य करेगा उस कार में व्यक्ति को जरूर लाभ होने की संभावना है। ठीक इसी तरीके से अगर शुक्रवार और शनिवार की बीज की रात में सपने में बंदर दिखाई दे तो यह भी बहुत ही शुभ सपना है।

See also  वृश्चिक राशि की लड़कियां का स्वभाव कैसा होता हैं? आइये जानते है

प्रेग्नेंसी मे सपने मे बंदर देखना | pregnancy me sapne me bandar dekhna

जो महिलाए गर्भवती हैं और उन्होने रात मे सोते समय सपने मे बंदर देखा हैं तो यह बहुत ही अच्छा सपना माना गया हैं, प्रेग्नेंसी मे सपने मे बंदर देखने के कई संकेत हैं, जो की निम्न प्रकार से हैं-

  1. पहली संभावना यह हैं की आना वाला बच्चा पुत्र हो सकता हैं।
  2. दूसरी संभावना यह हैं की बच्चा बहुत ही बुद्धिमान और सत्यचरित होगा।
  3. तीसरी संभावना हैं की बच्चा हनुमान जी का भक्त और ताकतवर होगा।
  4. जन्म लेना वाला बच्चा लड़की या लड़का जो भी होगा वह माता-पिता की केयर (ध्यान) करने वाला होगा।

प्रेग्नेंसी मे सपने मे बंदर देखना शुभ माना गया हैं, इस लिए जो भी महिला यह सपना देखती हैं उसे खुश होना चाहिए, तथा इसके अलावा सपने देखने के अगली सुबह महिला के पति को हनुमान मंदिर मे जा कर, एक नारियल और एक पाव बूंदी का लड्डू चढ़ना चाहिए तथा मंदिर के पंडित को क्षमता अनुसार दान करे, भले ही मात्र 11 रूपाय दे, लेकिन कुछ दान जरूर करे और भगवान से मन ही मन अपने बच्चे के लिए कुछ अच्छा वरदान मांगना चाहिए।

सपने में बंदर को केला देना | sapne me bandar ko kela dena

अगर कोई व्यक्ति सपने में बंदर को केला देते हुए देखता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में वह व्यक्ति बहुत से सामाजिक कार्य में भागीदार बनेगा। सपने में बंदर को केला खिलाना एक शुभ सपना है क्योंकि अगर कोई व्यक्ति धन और संपदा से संपन्न है तभी वह जाती समाज सेवा कर सकता है यानी अगर सपने में बंदर को केला खिलाते हुए दिखे इसका अर्थ है कि जल्दी उस व्यक्ति को आर्थिक लाभ होगा और वह सामाज सेवा जैसे कार्यों में भागीदार होगा। या फिर संभव है कि वह व्यक्ति जल्दी ही कोई राजनीतिक पार्टी से जुड़ कर कोई बड़ा नेता बन जाए।

खुद को बंदर के रूप में देखना | sapne me khud ko bandar dekhana

सपने में अगर कोई व्यक्ति खुद को बंदर के रूप में देखता है सपना शुभ नहीं माना जाता है। जो व्यक्ति सपने में खुद को बंदर के रूप में देखता है तो इस सपने का अर्थ व्यक्ति के छोटी सोच को दर्शाता है। यह सपना यह बताता है कि वह व्यक्ति पुराने ख्यालात और पिछड़ी सोच वाला व्यक्ति है। ऐसा व्यक्ति जो समय के साथ अपने को बदल नहीं पा रहा है। जो व्यक्ति सपने में खुद को बंदर के रूप में देखते हैं ऐसे व्यक्ति अंतर्मुखी स्वभाव के होते हैं यानी वह दूसरे व्यक्ति से आसानी से घुल मिल नहीं पाते हैं और ज्यादातर समय अकेले ही रहते हैं। दूसरे लोगों ऐसे व्यक्तियों से बहुत कम बोलचाल रखते हैं। अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने आप को बंदर के रूप में देखता है तो ऐसे सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए उस व्यक्ति को मंगलवार के दिन हनुमान जी को तुलसी के पत्ते अर्पित करने चाहिए ऐसा करने से खुद को सपने में बंदर के रूप में देखना बंद हो जाएगा।

See also  घर में कनेर का फूल लगाना शुभ या अशुभ | ghar me kaner ka phool lagana chahiye?

सपने में बंदर को पेड़ पर देखना | sapne me bandar ko pedh par dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी बंदर को पेड़ पर देखता है तो यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस तरह के सपने का अर्थ यह होता है कि उस व्यक्ति का जीवन सुख शांति से बीत रहा है और आगे भी किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने वाली है। बिना किसी समस्या के उस व्यक्ति का जीवन आगे भी निरंतर सुख में और खुशियों से बीतेगा। अगर कोई व्यक्ति सपने में बंदर को पेड़ पर चढ़ा हुआ देता है तो इस सपने से होने वाले सकारात्मक प्रभाव को मजबूत करने के लिए व्यक्ति को मंगलवार के दिन किसी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए।

सपने में मरे हुए बंदर को देखना | sapne me mare huye bandar ko

ज्योतिष शास्त्र में मरे हुए बंदर को सपने में देखना बहुत ही अशुभ बताया गया है। अगर कोई व्यक्ति सपने में मरे हुए बंदर को देखता है तो इसका मतलब है की आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। यह सपना कार्य में बाधा की ओर संकेत करता है। इसके साथ ही मिलने वाली सफलता का राह भी कठिन होने की ओर इशारा करता है। अगर कोई व्यक्ति किसी कार्य के लिए तैयारी कर रहा है और उस दौरान उसे सपने में मरे हुए बंदर दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ यह है कि व्यक्ति को जो वह कार्य करना चाहता है उसने बड़ी कठिन दा से सफलता मिलेगी। अगर कार्य में लापरवाही हुई तो कार्य में बाधा या असफलता भी हाथ लग सकती है।

सपने में बंदर को काटते हुए देखना | sapne me bandar ko kaatate huye

अगर कोई व्यक्ति सपने में बंदर को काटते हुए देखता है तो इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को किसी प्रकार की चोट लग सकती हैं या फिर किसी प्रकार की शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अगर किसी व्यक्ति को सपने में बंदर काटते हुए दिखे तो उस व्यक्ति को गाड़ी चलाते समय तथा सड़क पर जाते समय ज्यादा शतकों का आना जाना चाहिए। अगर इस सपने के प्रभाव को खत्म करना है तो इसका एक साधारण सा उपाय ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है उपाय है कि सुबह उठते ही गाय को दो केले खिलाएं और नजदीक के ही हनुमान मंदिर में जाकर बजरंगबली को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें ऐसा करने से सपने में जो भी दिखा है उसका प्रभाव हमारे जीवन में नहीं पड़ता है। अगर आपके आसपास कोई भी हनुमान मंदिर नहीं है तो फिर कम से कम 7 दिनों तक रोजाना सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी की पूजा करें इससे सभी प्रकार के आने वाले कष्ट दूर हो जाएंगे।

See also  सपने में मांस देखना | sapne me mans dekhna

सपने में बंदर को गले लगाना | sapne me bandar ko gale

अगर कोई व्यक्ति सपने में बंदर को गले लगाते हुए देखता है तो यह अत्यंत ही शुभ सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि अभी तक अगर वह व्यक्ति किसी प्रकार की परेशानियों में गिरा था तो जल्द ही वह परेशानी दूर होने वाली है और बजरंगबली स्वयं उस परेशानी को नष्ट करने वाले हैं। इस सपने को मजबूत करने के लिए सपने देखने के अगली सुबह ही लाल कपड़े में गेंदे के फूल को रखकर हनुमान जी का स्मरण करते 108 बार हनुमान जी की आरती करके इस कपड़े को हनुमान मंदिर में बांध देना है। ऐसा करने से सपने से मिलने वाला प्रसाद जल्दी ही पूर्ण होगा और लंबे समय तक बना रहेगा।

Keyword – सपने में बंदर को मारते हुए देखना, सपने में बंदर को भगाना, सपने में बंदर को खाते हुए देखना, सपने में काले मुंह का बंदर देखना, सपने में बंदर को खेलते हुए देखना, सपने में दो बंदर देखना, sapne me bandar dekhna in hindi, pregnancy me sapne me bandar dekhna, mangalwar ko sapne me bandar dekhna, sapne me bandar ka jhund dekhna, sapne me bahut sare bandar dekhna, sapne me kala bandar dekhna, sapne me bandar ka baccha dekhna, sapne me safed bandar dekhna, subah subah sapne me bandar dekhna, sapne me ghar me bandar dekhna, sapne me mandir me bandar dekhna

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *