सपने में खुद को खाना खाते हुए देखना | sapne me khana khana

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को खाना खाते हुए देखता है तो यह एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है। इसका अर्थ यह है कि जल्दी ही उस व्यक्ति का आने वाले समय में तरक्की या फिर व्यापार में लाभ होने वाला है। लेकिन कुछ विद्वान “सपने में खाना खाते” हुए सपने को अशुभ बताते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है, अगर सपने में “आप क्या खा रहे हैं” यह नहीं दिख रहा है और सिर्फ यह समझ में आ रहा है कि वह खाना खा रहा है तब यह स्वप्न अति उत्तम माना गया है और यह भविष्य की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में लाभ होगे, नौकरी वाले लोगों की तरक्की होगी और व्यापार वाले व्यक्ति को व्यापार में वृद्धि होगी।

सपने में चावल खाते देखना | sapne me chawal khana

सपने में खुद को खाते हुए देखना, अच्छा सपना माना गया है, लेकिन यदि सपने में खुद को खाना खाते हुए देखें और खाने में सफेद रंग के पदार्थ हो जैसे खीर, चावल आदि तब यह सपना ठीक नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है की आने वाले समय में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है लेकिन यह सपने के परिणामों को कुछ उपाय के माध्यम से टाला भी जा सकता है। अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को खीर खाते हुए या चावल खाते हुए देखे, अगले दिन उस व्यक्ति को 5 गरीबों को 1-1 मुट्ठी चावल का दान देना चाहिए। ऐसा करने से रात्रि में देखे गए सपने के दुष्प्रभाव को खत्म किया जा सकता है।

See also  Sawan : सावन के महीने मे क्यो भोलेनाथ की पूजा होती हैं? 2022 मे सावन सोमवार कब हैं?

सपने में पंडित जी को खाना खाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी पंडित महाराज को खाना खाते हुए सपने में देखता है तो यह भी एक अत्यंत शुभ और सांकेतिक सपना है। इसका अर्थ यह है कि आपके यहां किसी मेहमान के आने की संभावना है और अगर अगले दिन कोई मेहमान नहीं आता है तो फिर स्वप्न का अर्थ यह है कि आपको किसी मंदिर के पंडित या फिर आपके घर में कथा सुनाने वाले पंडित को बुलाकर घर में भोजन करा दे, कई बार पितृ देव पंडित के प्रसाद ग्रहण करने से खुश होते हैं, इसलिए संभव हैं की यह स्वप्न व्यक्ति के पितरों के द्वारा दिया गया है।

सपने मे मांस खाना | Sapne me Mans khana

सपने मे यदि कोई व्यक्ति खुद को मांस खाते हुये देखता हैं तो इसका मतलब हैं की आने वाले समय मे उस व्यक्ति को शारीरक मजबूती का एहसास होगा। यह सपना देखने पर घबरा नहीं हैं, क्योंकि यह अच्छे स्वास्थ का संकेत हैं। जिसका मतलब हैं की सपना देखने वाले व्यक्ति को शारीरिक लाभ होगा और आने वाले दिनो मे शरीर को अच्छा महसूस होगा। जल्दी ही उस व्यक्ति को अपने शरीर मे एक नई ऊर्जा और शक्ति का एहसास होगा।

सपने मे पका हुआ मांस खाते हुये देखना | sapne me paka huaa mans

यदि कोई व्यक्ति सपने मे खुद को पका हुआ मांस खाते हुये देखता हैं तो इसका मतलब हैं की उस व्यक्ति की सभी शारीरिक समस्यायों जल्दी ही दूर होने वाली हैं। जीतने भी शारीरिक कष्ट हैं सब के सब जल्दी हो दूर होने वाले हैं। सपने मे पका हुआ मांस खाते हुये देखना स्वास्थ की दृष्टि से शुभ संकेत देने वाला सपना हैं।

सपने में गाय को खाना खिलाते हुए देखना

सपने में गाय को खाना खिलाते हुए देखना आर्थिक लाभ की ओर संकेत करने वाला सपना है। जिस व्यक्ति को यह सपना आया है कि वह सपने में किसी गाय को कुछ खिला रहा है तो इसका अर्थ यह हुआ कि जल्द ही उस व्यक्ति को आर्थिक लाभ होगा, यानी की धन आने की कोई नए स्रोत उसे मिलेंगे। स्वप्न को प्रभावी करने के लिए अगले दिन उठकर गाय को एक केला, पांच पूड़ी और थोड़ा गुड जरूर खिलाएं तथा घर में आकर लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

See also  सपने मे शिवलिंग देखना | SAPNE ME SHIVLING DEKHNA

सपने में किसी मरे हुए व्यक्ति को खाना खाते देखना

अगर सपने में कोई व्यक्ति किसी ऐसे को खाना खाते हुए देख रहा है जो कि अब इस दुनिया में नहीं है, इसका अर्थ यह है कि कोई ना कोई कर्ज उस मारे हुये व्यक्ति का सपना देखने वाले व्यक्ति के ऊपर था जो सपना देखने वाले व्यक्ति ने नहीं चुकाया है, उसी कर्ज को याद दिलाने के लिए सपना आया है। यदि कोई व्यक्ति किसी मरे हुए व्यक्ति को सपने में खाना खाते हुए देखता है तो इसका अर्थ है कि वह मरे हुए व्यक्ति के द्वारा सपने देखने वाले व्यक्ति को कर्ज की बात याद दिलाई जा रही है, इसलिए जितना जल्दी संभव हो सके, उस कर्ज को चुकता करके उस मरे हुए व्यक्ति की आत्मा को शांति प्रदान करना चाहिए।

सपने में परिवार के मृत लोगों को सपने में खाना खाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने ही परिवार के मरे हुए लोगों को खाना खाते हुए देख रहा है तो इसका अर्थ यह है की वह मृत परिजन उस व्यक्ति को पूजा-पाठ और भंडारे जैसी आयोजन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अगर कोई व्यक्ति सपने में इस तरीके का स्वप्न देखें तो उसे अपने घर में छोटी-मोटी पूजा का आयोजन करके 11 से लेकर 21 लोगों के भोजन की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे मृत परिजनों की आत्मा को संतोष मिलता है और वह परलोक गमन आसानी से करते हैं।

सपने में कुत्ते को भोजन खिलाते हुए | sapne me kutte ko bhojan khilate

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी कुत्ते को भोजन खिला रहा है तो इसका अर्थ यह है की काल भैरव ने उस व्यक्ति के आने वाले कष्टों को नष्ट कर दिया है, इसलिए अगली सुबह व्यक्ति को महाकाल के मंदिर में जाकर काल भैरव को स्मरण करके पूजा करनी चाहिए और यथा शक्ति संख्या में गरीबों को केले वितरित करके, मंदिर के आसपास आवारा घूमने वाले कुत्तो को बिस्किट खिलाना चाहिए।

सपने में पूरे परिवार को खाना खाते हुए देखना | sapne me pura parivar khana

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को तथा पूरे परिवार को एक साथ बैठकर खाना खाते हुए देखता है तो इसका अर्थ यह है कि जल्द ही परिवार के सभी लोग उस व्यक्ति के घर में आने वाले हैं। अगर आने वाले एक-दो दिनों तक कोई भी घर में नहीं आता है तब उस व्यक्ति को स्वयं ही अपने परिवार के लोगों को अपने घर में निमंत्रित करके उन्हें भोजन पर बुलाना चाहिए और भोजन के पहले सत्यनारायण कथा की व्यवस्था करनी चाहिए। कथा के बाद भोजन को प्रसाद के रूप में ग्रहण करना चाहिए।

See also  पुजा घर मे इन चीजों को रखने से घर मे नहीं आता कोई संकट

सपने में कौवे को खाना खिलाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में कौवे को खाना खिलाते हुए देख रहा है तो यह सीधा संकेत आपके पूर्वजों के द्वारा दिया जा रहा है कि उन्हें आपसे कुछ चाहिए और इसके लिए सबसे उत्तम तरीका यह है कि अपने बहन-बेटियों को भोजन पर निमंत्रित करे। मान्यता है कि पूर्वज अपने प्रसाद अपनी बेटियों के माध्यम से ग्रहण करते हैं, इसलिए अगर सपने में कौवा दिखे और वह खाना खा रहा है तो इसका सीधा सा अर्थ यही है की उस व्यक्ति को अपने सभी बहनों को और अगर बेटियों का विवाह हो गया है तो सभी बेटियों को घर में भोज के लिए बुलाना चाहिए। भोज के पहले अपने सभी पूर्वजों को याद करना चाहिए, इसके बाद सभी को भोजन करके यथाशक्ति विदाई देकर विदा करना चाहिए।

सपने मे लड्डू खाना | sapne me laddu khana

सपने मे लड्डू देखना बहुत ही अत्यंत शुभ सपना हैं, इस सपने का अर्थ हैं की जल्दी ही घर मे ढेर सारी खुशियाँ आने वाली हैं। लड्डू का संबंध भगवान कृष्ण और खुशियो से हैं। अगर कोई व्यक्ति सपने मे लड्डू खाते हुये, लड्डू बनाते हुये दिखे तो इसका अर्थ यही हैं की घर मे खूबसारी खुशियाँ आने वाली हैं।

keyword – Sapne Me Khana Khana, sapne me khana khana, sapne me khana khana kaisa hota hai, sapne me khana khana in hindi, sapne me khana khana dekhna, sapne me khana khana kya hota hai, sapne me khana khana or khilana, सपने में किसी को खाना खिलाते हुए देखना, सपने में खाने की पंगत देखना, सपने में रिश्तेदारों को देखना

 

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *