sapne me billi dekhna, sapne me billi ka hamla, sapne me billi ka katna, sapne me billi ko sote, sapne me billi ki ladai, sapne me billi aur kutte ki ladai, सपने मे बिल्ली देखना, sapne me billi ki potty dekhna

सपने में बिल्ली देखना | sapne me billi dekhna

sapne me billi dekhna : भारत में बिल्ली को बहुत ही बुरी नजर से देखा जाता है और पुरानी मान्यताओं के अनुसार उसे अशुभ माना जाता है। पहले के लोगों का मानना है कि बिल्ली जिस घर में रहती है उस घर के लोगों का बुरा मनाती है। इसके अलावा अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो लोग इसे भी गलत मानते हैं और रास्ता बदल लेते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बिल्ली देखना कई बार शुभ संकेत देता है तो कई बार इसके परिणाम अशुभ होते हैं। आज इस लेख के माध्यम से हम यह जानेंगे कि अगर सपने में बिल्ली दिखाई दे तो उसका अर्थ क्या हो सकता है। सिर्फ बिल्ली देखने से यह तय नहीं किया जा सकता कि सपने का अर्थ क्या होगा। अगर किसी व्यक्ति ने सपने में बिल्ली देखा है तो इसके लिए बिल्ली की स्थिति पर भी निर्भर करता है कि उस सपने का भविष्य से संबन्धित क्या निष्कर्ष निकाला जाए।

सपने में सफेद बिल्ली देखना | sapne me billi dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में सफेद बिल्ली देखता है तो यह बहुत ही अच्छा सपना माना गया है। हालांकि सपने में सफेद चीज देखना अच्छा संकेत नहीं है लेकिन कुछ चीजों में सफेद रंग देखना बहुत अच्छा माना जाता है। सपने में सफेद बिल्ली देखने का अर्थ यह हो सकता है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को आर्थिक लाभ और अचानक धन मिल सकता है। सपने में अगर सफेद बिल्ली दूध पीकर भाग रही है तब यह सपना उचित नहीं है इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति के जीवन में किसी प्रकार की खुशहाली आने वाली थी जो कि किसी बाधा के कारण नहीं आ पाएगी।

सपने में बिल्ली को लड़ते देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में दो या दो से ज्यादा बिल्लियों को आपस में लड़ते हुए देखता है तो यह सपना उचित नहीं है। पुराने लोगों एवं स्वप्न विशेषज्ञों के अनुसार इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति का किसी दूसरे व्यक्ति के साथ लड़ाई झगड़ा हो सकता है। जो व्यक्ति सपने में बिल्लियों की लड़ाई देखता है उसे आने वाले दिनों में संभल कर रहना चाहिए कि कहीं बिना मतलब ही वाद विवाद ना हो जाए। एक बाबा ने एक बार बताया था कि उन्होंने सपने में दो बिल्लियों को लड़ते हुए देखा और उसके 2 दिन बाद सड़क में बिना मतलब के ही एक राहगीर से उनकी लड़ाई हो गई।

See also  घर के मंदिर में माचिस क्यों नहीं रखनी चाहिए

सपने में बिल्ली और कुत्ते की लड़ाई

अगर कोई व्यक्ति सपने में बिल्ली और कुत्ते की लड़ाई देखता है तो इसका अर्थ यह है कि परिवार में या फिर कार्यालय में उस व्यक्ति के जो प्रतिद्वंदी हैं वह उसके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं और षड्यंत्र में सफल हो रहे हैं। या फिर उस व्यक्ति का अपने प्रतिद्वंदी से विवाद हो सकता है। अगर किसी व्यक्ति को सपने में बिल्ली और कुत्ते की लड़ाई दिखाई देती है तो उस व्यक्ति को तुरंत ही पहाड़ बनी हुई चित्र को अपने कार्यालय में अपनी कुर्सी के पीछे लगाना चाहिए। माना जाता है कि जिस व्यक्ति के कार्यालय में प्रतिद्वंदी होते हैं उसे अपने बैठने के स्थान के पीछे एक ऐसे चित्र को रखना चाहिए जिसमें पर्वत बना हो ऐसा करने से प्रतिद्वंदी नियंत्रित होते हैं और प्रतिद्वंदी की सभी चाले विफल होती हैं।

सपने में काले रंग की बिल्ली देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में काले रंग की बिल्ली देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा जिस व्यक्ति को सपने में काली बिल्ली दिखती है उसे सतर्क हो जाना चाहिए कई बार जिस घर में भूत प्रेत का साया होता है उस घर के लोगों को सपने में काली बिल्ली दिखती है। अगर किसी व्यक्ति को सपने में काली बिल्ली दिखती है और व्यक्ति को घर में किसी नकारात्मक शक्ति के निवास होने का प्रमाण मिलता है उसे तुरंत 9 इंच ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा घर में स्थापित करके रोजाना उनकी पूजा करना चाहिए ऐसा करने से घर में मौजूद जितनी भी नकारात्मक शक्तियां होती हैं वह सब दूर हो जाती हैं। जिस व्यक्ति को सपने में काली बिल्ली दिखती है इसका मतलब वह धार्मिक रुप से कमजोर होता है यानी पूजा-पाठ में वह बहुत कम रुचि लेता है इसीलिए उसके घर के आसपास नकारात्मक ऊर्जा का निवास रहता है और सपने में काली बिल्ली दिखती है। जो व्यक्ति प्रतिदिन पूजा पाठ करता है वह कभी भी भूत प्रेत की बाधाओं में नहीं फँसता और उसे कभी भी काली बिल्ली के सामने नहीं आते हैं।

सपने में बिल्ली मोबाइल चलाते दिखे तो

अगर किसी को सपने में बिल्ली दिखाई दे और वह मोबाइल चला रही है तो इस सपने का अर्थ यह है कि वह व्यक्ति अपना जीवन मोबाइल चलाने में बर्बाद कर रहा है। जो व्यक्ति सुबह-शाम मोबाइल में ही अपना समय व्यतीत करता है उस व्यक्ति को सचेत करने के लिए उसके पित्र देव यानी उसके पूर्वज उसे स्वप्न में यह संकेत देते हैं कि वह अपना जीवन मोबाइल में बर्बाद कर रहा है। जिस व्यक्ति को बिल्ली मोबाइल चलाते हुए सपने में दिखे उस व्यक्ति को समझ लेना चाहिए कि यह सपना उसके पूर्वजों के द्वारा दिखलाया जा रहा है और जल्दी से जल्दी उसे मोबाइल की आदत से छुटकारा पा लेना चाहिए।

सपने में बिल्ली हमला करते हुए दिखे | sapne me billi ka attack dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में बिल्ली को हमला करते हुए देखता है तो इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति के ऊपर किसी ना किसी प्रकार की भूत बाधा आ सकती है इसलिए उसे सतर्क हो जाना चाहिए कि वह आने वाले दिनों में किसी ऐसी जगह ना जाए जहां पर भूत बाधा की कहानियां प्रचलित हो। और अगर उस व्यक्ति को आने वाले दिनों में यह महसूस होता है कि उसके आसपास कुछ गलत हो रहा है तो उसे शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए तथा रोजाना नहाने के बाद अपने मस्तक में श्री राम लिखकर ही अपनी दिनचर्या करनी चाहिए। माथे में श्री राम लिखने के लिए बाजार में बने बनाए स्टांप आते हैं जिन्हें चंदन में डुबोकर माथे में श्रीराम आसानी से लिखा जा सकता है।

See also  घर में कनेर का फूल लगाना शुभ या अशुभ | ghar me kaner ka phool lagana chahiye?

सपने में बिल्ली सोते हुए दिखे | sapne me billi ko sote huye dekhna

अगर किसी व्यक्ति को सपने में सोते हुए बिल्ली दिखे तो इसका अर्थ बहुत ही अच्छा माना जाता है। इस सपने को जल्दी से जल्दी पूरा होने के लिए उस व्यक्ति को 21 दिनों तक गौमाता को रोजाना एक केला और एक पूड़ी खिलानी चाहिए। इसका अर्थ यह है कि जल्दी उस व्यक्ति की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी और उसके जीवन में नई उमंग और खुशहाली आएगी।

सपने में बिल्ली गाड़ी का पीछा करते हुए दिखे

अगर किसी व्यक्ति को सपने में बिल्ली दिखाई देती है जो उसकी गाड़ी का पीछा कर रही है तो इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति का जीवन अभी ठीक चल रहा है लेकिन बहुत सारी समस्याएं उसे घेरने के लिए तैयार हैं लेकिन हर समस्याओं से वह बच जाता है। इस सपने में बिल्ली एक समस्या है और वह व्यक्ति जो गाड़ी चला कर उस बिल्ली से आगे जा रहा है इसका अर्थ है कि वह व्यक्ति उस समस्या से बार-बार बच रहा है। तो यह सपना न तो अच्छा है और ना ही बुरा है क्योंकि इसका अर्थ यह है कि आने वाला समय भी ठीक रहेगा लेकिन बुरा इसलिए है क्योंकि समस्याएं बार-बार आ रही है, यह अलग बात है कि उन समस्याओं से वह व्यक्ति बच रहा है। इसलिए उस व्यक्ति को सतर्क रहना चाहिए कि समस्याएं आ क्यों रही है। अगर समस्याएं पारलौकिक हैं यानी कि नकारात्मक शक्तियों से उनका संबंध है तब इसका उपाय कर्म से नहीं धर्म से किया जा सकता है। और सभी बाधाओं को नाश करने वाले बजरंगबली मात्र एक भगवान है, इसलिए उस व्यक्ति को हनुमान जी की भक्ति करनी चाहिए जिससे पारलौकिक या नकारात्मक समस्याओं से बचा जा सके।

सपने मे बिल्ली की टट्टी देखना | sapne me billi ki potty dekhna

अगर किसी व्यक्ति को सपने मे बिल्ली को पोट्टी दिखाई देती हैं तो इसका अर्थ यह हैं की जल्दी ही उस व्यक्ति के जीवन मे छुपे हुये धन की प्राप्ति होगी। उस व्यक्ति को अचानक धन लाभ हो सकता हैं। अगर उस व्यक्ति का कोई पैसा कही पर रुका हुआ हैं या फिर अटका हुआ हैं, वो पैसा जल्दी ही उसे मिलने वाला हैं।

सपने में बिल्ली को बचाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी बिल्ली को बचाता हुआ देख रहा है। तथा उस बिल्ली की सुरक्षा कर रहा है तब यह सपना अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति का भाग्य उदय होगा। उस व्यक्ति के आने वाले सभी कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे। जो बने हुए काम कभी बिगड़ जाया करते थे, अब वही काम ईमानदारी से किए गए प्रयासों के बाद सफल होंगे।

See also  सपने में सब्जी देखना | sapne me sabji dekhna

कोई छात्र सपने में बिल्ली देखें

अगर कोई व्यक्ति जो कि विद्यार्थी है वह सपने में बिल्ली देखें तो इसका अर्थ है कि आने वाले परीक्षा में उसे सफलता मिलेगी लेकिन उसे इमानदारी से परिश्रम करना होगा। अगर वह विद्यार्थी इमानदारी से परीक्षा की तैयारी करता है तो वह जिस परीक्षा में बैठेगा, उस परीक्षा में उसे सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों के लिए यह सपना बहुत ही उचित और अच्छा माना गया है।

सपने में बिल्ली को बच्चो के साथ देखना

सपने में बिल्ली को बच्चो के साथ देखने का मतलब हैं की आने वाले समय में उस व्यक्ति की मुलाकात अपने भाई बंधु और पुराने मित्रों से हो सकती हैं। इस सपने का अर्थ यह होता हैं की जिस व्यक्ति से लंबे समय से ना मिले हो इस व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना हैं।

सपने में एक जैसी दो बिल्ली देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में एक जैसी दो बिल्लियों देखता हैं तो इस सपने का अर्थ यह हैं की उस व्यक्ति की अपने परिवार से पटरी नहीं खा रही हैं, और आए दिन परिवार के सदस्यों से लगातार विवाद रहता हैं। इस लिए जिसे यह सपना दिखे उसे अपने परिवार के लोगो से संबंध सुधारने का प्रयास करना चाहिए।

Keyword – sapne me billi dekhna, sapne me billi ka hamla, sapne me billi ka katna, sapne me billi ko sote, sapne me billi ki ladai, sapne me billi aur kutte ki ladai, सपने मे बिल्ली देखना, sapne me billi ki potty dekhna, sapne me billi ka attack dekhna, sapne me billi ka hamla dekhna

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *