Sarkari Naukari Ke liye Totke: आज हर युवा सरकारी नौकरी पाने के सपने देखता है क्योंकि यह आरामदायक नौकरी है इसके अलावा कई लोग व्यापार भी करना चाहते हैं, पर न तो व्यापार ही चल प रहा हैं और न ही सरकारी नौकरी मिल पा रही हैं। ऐसा इस लिए हैं की कही न कही भाग्य साथ नहीं दे रहा हैं। कई युवा सरकारी नौकरी या फिर अपने नए व्यापार के लिए जी तोड़कर मेहनत कर रहे हैं पर सकारात्मक परिणाम नहीं मिल रहे हैं। लेकिन कुछ धार्मिक मान्यताए हैं जो लोगो के बीच काफी प्रयोग होते रहते हैं, इनमे से कई लोग सफल भी हो रहे हैं। और वो इसका श्रेय भी धार्मिक मान्यताओ के टोटको को ही दे रहे हैं।

आइए मान्यताओं के अनुसार जानते हैं कि हिंदू शास्त्र में किन उपायों को करने से सरकारी नौकरी मिलने के मौके बढ़ सकते हैं, या फिर व्यापार मे लाभ हो सकता हैं।

शिव जी और गणेश जी की पूजा करें (Sarkari Naukari Ke liye Totke)

यदि आप अपनी मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको भगवान शिव की पूजा हर दिन करनी चाहिए। भगवान के आशीर्वाद से जल्दी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगे और आपको आपकी सरकारी नौकरी मिलने में देर नहीं लगेगी। इसलिए हर सोमवार को पास के किसी मंदिर में जाकर शिवलिंग पर बेलपत्र और जल जरूर चलाएं अगर संभव हो तो जल में गंगाजल मिलाकर चाहे इसके अलावा साबुत चावल का अक्षत दिखाएं।

See also  सुबह सुबह कौआ देखना

नोट : भगवान को कच्चा दूध बहुत पसंद है, लेकिन बहुत से लोगों ने आमिर खान जैसे लोगो को आदर्श मान लिया है। जिसके बाद लोगो को लगता है कि भगवान को दूध चढ़ाने से अच्छा है किसी गरीब को वह दूध दे दे तो उस गरीब का भला होगा, लेकिन वही भटके लोग ₹20 का दूध बचा लेते हैं और ₹400 की टिकट वाली फिल्म देख आते हैं, धन्य है ऐसे भटके लोग। भाई आप 400 की फिल्म न देखो 20 का दूध भगवान को चढ़ा दो और बाकी बचे 380 रूपय गरीब को दे दो, गरीब भी खुश और भगवान भी खुश।

इसके अलावा दाई सूंड वाले गणेश जी की अगर प्रतिमा घर मे हो तो चतुर्थी के दिन नियमित रूप से गणेश जी की पूजा करें। यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उसके पहले एक उपाय जरूर करना चाहिए, आटे की रोटी और गुड़ को किसी गाय को जरूर खिला कर जाएं, इससे आपको इंटरव्यू में सफलता जरूर मिलेगी।

बजरंगबली को गुलाब और सिंदूर अर्पित करें (Sarkari Naukari Ke liye Totke)

सप्ताह के हर मंगलवार को नजदीक के मंदिर में जाकर हनुमान जी को सिंदूर जरुर चढ़ाएं। इसके साथ ही गुलाब के फूल भी बजरंगबली को बहुत पसंद है, इसलिए बजरंगबली को गुलाब का फूल भी चढ़ाएं। अगर आपके घर में हनुमान जी की हवा में उड़ती हुई तस्वीर है, तो उसका पूजन जरूर करें। पूजन के बाद हनुमान जी का रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ भी करें, इससे आपकी जल्दी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। इसके अलावा अगर आप मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ कर सकें तो यह बहुत ही उत्तम है।

See also  दिन के हिसाब से किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए, आइये जानते हैं

शनिदेव की पूजा से कुंडली के दोष दूर होंगे

यदि व्यक्ति की कुंडली में किसी प्रकार का दोष है, तब भी सरकारी नौकरी में कई प्रकार की अड़चन आ सकती है। इन अड़चनों को दूर करने के लिए हर शनिवार के दिन भगवान शनिदेव की पूजा जरूर करनी, चाहिए इसके लिए 108 बार “ॐ शं शनैश्चराय नमः” मंत्र का जाप जरूर करें।

इंटरव्यू देने से पहले जब भी घर से निकले तो दही और शक्कर खाकर ही घर से जाना चाहिए,  यह गुड लक के लिए बहुत ही अच्छा उपाय है। शनिवार के दिन सुंदर कांड करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं, और शनि देव अगर प्रसन्न हुये तो जीवन की सभी अडचने दूर हो जाएंगी।

Sarkari Naukari Ke liye Totke: शनिवार के दिन अगर आप किसी मंदिर जाते हैं, तो वहाँ मौजूद गरीब और अपंग लोगो को दान जरूर करे। अपनी शक्ति के अनुसार उन्हे जो आप दे सके जरूर दे। 5 रूपय भी अगर आप देते हैं, तो भी उनके लिए यह बहुत मददगार साबित होगा।

सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं (Sarkari Naukari Ke liye Totke)

govt job pane ke upay

सरकारी नौकरी या फिर व्यापार मे सफलता पाने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति को रविवार के दिन सूर्य भगवान को जल चढ़ाना चाहिए। जैसे ही आप स्नान करके फुर्सत होशरीर के पानी को पोछने के पहले ही सूर्य भगवान को जल चढ़ाये, उसके बाद ही गीले शरीर को तौलिये से पोछे। सनातन धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसी मान्यता हैं की सूर्य भगवान को जल चढ़ने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं, और रुके हुये और बिगड़े कार्यो को सुधार देते हैं।

See also  मोरपंखी का पौधा किस दिन लगाना चाहिए

Sarkari Naukari Ke liye Totke : रविवार के दिन गुड का दान करना चाहिए, इससे सूर्य गृह से संबन्धित दोष दूर होते हैं। रविवार के दिन दान देने का विशेष महत्व होता हैं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण): यह खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए हमारी वैबसाइट meribaate.in उत्तरदायी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *