जूते चप्पल किस दिन खरीदने चाहिए | jute chappal kis din kharidna chahie

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए कुछ दिन निर्धारित किए गए हैं, इन निर्धारित दिनो मे ही उस वस्तु को खरीदना उचित और लाभकारी माना गया हैं। इसी तरह से जूते और चप्पल को खरीदने के लिए भी कुछ विशेष दिन तय किए गए हैं। अगर उन तय किए गए दिनो मे जूते और चप्पल खरीदे जाए तो कई दोषो से बचा जा सकता हैं। वर्तमान मे बिना जूते और चप्पल के किसी भी व्यक्ति का गुजारा नहीं हो सकता हैं, पुराने समय मे तो केवल बड़े लोग ही जूते और चप्पल पहना करते थे, लेकिन आज हर कोई जूते चप्पल खरीद और पहन सकता हैं। लेकिन किसी भी दिन जूते खरीदने से बचना चाइए क्योंकि वस्तु शस्त्र और जापान के फेंग सुई मे जूते और चप्पल खरीदने के लिए कुछ विशेष दिन तय किए गए हैं। वस्तु शास्त्र के अनुसार अमावस्या, मंगलवार, शनिवार या फिर ग्रहण वाले दिन भूलकर भी जूते-चप्पल नहीं खरीदने चाहिए। अगर बताए गए दिन मे जूते चप्पल खरीदा जाता हैं तो उस व्यक्ति को दुर्भाग्य और बदकिस्मती का सामना करना पड़ सकता हैं।

शनिवार के दिन क्यो न खरीदे जूते-चप्पल?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि गृह का संबंध इन्सानो के पैर से होता हैं। इस लिए ऐसा माना जाता हैं की जो भी व्यक्ति शनिवार के दिन जूते-चप्पल खरीदता हैं उसे सावधानी के साथ दिन का चयन करना चाहिए, क्योंकि शनिवार के दिन जूता-चप्पल खरीदने से शनि संबंधी बधाए भी घर मे प्रवेश कर सकती हैं, जिसके चलते, बिना मतलब की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं,  बीमारियाँ और आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता हैं।

See also  सपने मे सोना देखना | Sapne me sona dekhna

जूते-चप्पल का टोटका शनिवार को दिलाता हैं लाभ

अगर किसी को शनि ग्रह की वजह से पीड़ा का सामना करना पड़ रहा हैं, बने हुये कार्य बिगड़ जाते हैं, बे-वजह की यात्राएं करनी पड़ती हैं। तो शनिवार के दिन घर के पुराने जूते-चप्पल का एक टोटका करके शनि की बुरी दृष्टि से बचा जा सकता हैं। इसके लिए पुराने जूते जो की काले रंग के हो और अगर चमड़े के हो तो ज्यादा ही अच्छा हैं। उन जूतो को पहन कर मंदिर जाइए और पूजा पाठ करने के बाद बिना जूते के घर वापस आ जाइए, जो जूते पहन कर मंदिर गए थे उन जूतो को मंदिर मे ही छोड़ आइए। ऐसा करने से शनि की बुरी दृष्टि से बचा जा सकता हैं। क्योंकि अनजाने मे आपने एक जूता किसी गरीब के लिए मंदिर मे छोड़ आए हैं। इस लिए शनि भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं जब कोई व्यक्ति शनिवार के दिन किसी अपंग या गरीब की मदद करता हैं।

जूते चप्पल की वजह से घर मे आता हैं बुरा समय

अक्सर घर के सामने ही ज़्यादातर लोग अपने जूते चप्पल  रखते हैं, लेकिन वस्तु शास्त्र के अनुसार घर के सामने कभी भी जूते और चप्पल नहीं रखना चाहिए। क्योंकि घर के सामने जूता चप्पल रखने से घर मे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता हैं, इसलिए घर मे किनारे जूते को छिपा कर रखने के लिए व्यवस्था रखनी चाहिए, आज कल लोग घर के किनारे साइड पर एक छोटी अलमारी बना के रखते हैं, जिसमे जूते और चप्पल को रख सकते हैं। घर मे जूता चप्पल छिपा कर रखना चाहिए। इसके अलावा घर मे फटे पुराने जूते या फिर चप्पल रखने से घर मे दरिद्रता का प्रवेश होता हैं।

See also  वास्तु विज्ञान: तरक्की, समृद्धि और नौकरी के लिए घर में लगाएं ये 12 पौधे

पुराने जूते कब दान करें?

अगर कोई व्यक्ति अपने पुराने जूते दान करना चाहता है तो पुराने जूते दान करने के लिए सबसे अच्छा दिन शनिवार का दिन होता है। ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही हो ऐसे लोग अगर शनिवार के दिन जूते और चप्पल का दान करें तो उनके दोष दूर हो जाते हैं जरूरतमंद लोगों को शनिवार के दिन काले रंग के जूते चप्पल दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा घर पर बरसाते हैं।

फटे हुए जूते चप्पल किस दिन फेकने चाहिए?

अगर किसी व्यक्ति के जूते चप्पल फट गए हैं और पुराने हो गए हैं तो उसे घर में बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए तथा घर से उसे बाहर फेक देना चाहिए। लेकिन लोगों को इस बात का भ्रम हो जाता है की पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए। दोस्तों अगर किसी के घर में पुराने जूते चप्पल हैं तो शनिवार के दिन उन पुराने चप्पलों को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दे दे।

जिस दिन खरीदने या पहनने चाहिए नए जूते चप्पल?

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि जूते और चप्पल को खरीदने के लिए सबसे उत्तम दिन शनिवार का दिन है। अगर कोई व्यक्ति नए जूते चप्पल खरीदना चाहता है या फिर घर में रखे हुए नए जूते चप्पल को पहली बार पहनना चाहता है तो इसके लिए सबसे उत्तम दिन शुक्रवार का दिन बताया गया है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में बताई गई जानकारी दूसरी वेबसाइट्स और आम लोक साधारण में व्याप्त जानकारियों से लेकर लिखी गई हैं। यह मनोरंजन और सामान्य ज्ञान की दृष्टि से डाला गया है। इस लेख में लिखी गई बातों की सत्यता की पुष्टि हमारी वेबसाइट मेरी बातें डॉटिंग नहीं करता है।

See also  सपने में 500 का नोट देखना | sapne me 500 ka note dekhna

Keyword – purane jute chappal kis din feke, जूते चप्पल किस दिन खरीदना चाहिए, जूते चप्पल किस दिन खरीदे, jute chappal kis din kharide, jute chappal kis din nahi kharidna chahiye, jute chappal kis din kharidna chahiye, kis din jute chappal kharidna chahiye, नए जूते चप्पल किस दिन खरीदना चाहिए, नए जूते-चप्पल किस दिन पहनना चाहिए, juta chappal kis din kharidna chahiye, juta chappal kis din kharide

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *