सपना आना एक सामान्य बात है, पर मान्यता है कि सुबह देखे गए सपने अक्सर सही हो जाते हैं, इसलिए लोग किसी जानकार व्यक्ति या फिर अपने घर के बड़े बुजुर्ग या दोस्तों से अपने सपने के बारे में पूछते हैं, परंतु कई बार वह इन सपनों के अर्थ को नहीं बता पाते, और इसी समस्या के तहत हमने अपने इस वेबसाइट के माध्यम से सपनों के प्रभाव और उनके अर्थ को समझाने की कोशिश की है.

अगर खुद हंसता हुआ अपने को देख रहे हैं: अगर सपने में आपने अपने को ही हंसते हुए देखा है तो यह एक बुरा सपना है इस सपने का अर्थ यह है की आपके ऊपर कोई ना कोई परेशानी आने वाली है, और आपको सचेत करने के लिए भाग्य विधाता ने आपको यह सब ने दिखाया है.

अगर आप अपने किसी परिचित को हंसता हुआ देखते हैं: अगर आप अपने सपने में किसी परिचित व्यक्ति को हंसता हुआ देख रहे हैं, तो स्वप्न विशेषज्ञ का मानना है कि आपके मनोरथ पूर्ण होंगे, जो काम आपने साधा वह जल्दी से सफल होंगे.

अगर सपने में किसी स्त्री को हंसते हुए देखा है: अगर आपने अपने सपने में किसी स्त्री को हंसते हुए देखा है तो यह सपना आपको सचेत करता है आने वाले दिनों में आपके परिवार में लड़ाई झगड़े हो सकते हैं. इसलिए यदि आप ऐसे सपने को ब्रह्म मुहूर्त में देखते हैं तो आपको पूरे दिन सचेत रहना चाहिए.

अगर सपने में प्रेमिका को हंसते हुए देखते हैं: अगर आप अपने सपने में अपने प्रेमिका को हंसते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप का संबंध आपकी प्रेमिका के साथ मधुर होने वाले हैं.

See also  सपने मे गेंदे का फूल देखना | sapne me genda ka phool dekhna

अगर किसी भिखारी को हंसते हुए देखते हैं: अगर आप अपने सपने में किसी भिखारी को हंसते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है की आने वाले कुछ समय के अंदर आपको कोई आर्थिक नुकसान होने की संभावना, इसलिए अपने आर्थिक निर्णय में थोड़ी सजगता जरूर बरतें.

अगर अधिकारी एवं मालिक को हंसता हुआ देखें: अगर आप अपने सपने में अपने दफ्तर के अधिकारी, शिक्षक या अपने से बड़े को हंसता हुआ देखते हैं तो इसका यह संकेत है कि आने वाले दिनों में आप इनसे डांट खाने वाले हैं, यानी आप कोई ना कोई गलती करने वाले हैं जिसकी वजह से यह लोग आपको डांट सकते हैं या नाराज हो सकते हैं.

अगर पड़ोसी को हंसता हुआ देखें: अगर आप अपने सपने में अपने पड़ोसी को हंसता हुआ देख रहे हैं तो निश्चित है कि आने वाले कुछ समय के भीतर आपका एवं आपके पड़ोसी के बीच मनमुटाव या किसी प्रकार का झगड़ा हो सकता है.

सूचना– कई बार सपनों का मुख्य कारण आपके आस पास कोई घटी कोई घटना एवं आपके मन में चल रहे उत्तल पुथल के परिणाम भी होते हैं, ऐसे शब्द जो आपकी सोच या एवं किसी घटना की वजह से देखे हैं उनका कोई खास प्रभाव हमारे जीवन में नहीं पड़ता है.