sapne me purvaj dekhna, sapne me purvaj dekhna in hindi, sapne me purvaj ko khush dekhna, sapne me purvajo ko dekhna, sapne me purvaj ko marte hue dekhna, sapne me bar bar purvaj dekhna, sapne me purvajo ki photo dekhna, sapne me purvaj ko khana khate dekhna, sapne me purvaj ko haste dekhna, सपने में पूर्वज देखना, sapne me apne purvaj dekhna, sapne me kisi purvaj dekhna, apne purvaj ko sapne mein dekhna, sapne me purvaj ko dekhna

सपने में मरे हुए पूर्वज देखना | Sapne Me Purvaj dekhna

सपने में मरे हुए पूर्वज देखना | Sapne Me Purvaj dekhna

हम जब भी सोते हैं तो इस दौरान हमें कुछ सपने आते हैं जो कि हमारे आने वाले भविष्य की ओर इशारा करते हैं। इन सपनों का अर्थ जानकर हम अपने भविष्य में होने वाली किसी बुरी परिस्थिति से बच सकते हैं तथा किसी बुरी घटना के होने के पहले ही सतर्क हो कर उससे बचने के उपाय खोज सकते हैं। हिंदू धर्म के अलावा कई दूसरे धर्म में भी सपने को काफी अहमियत दी जाती है। सपने में कई बार परिवार के मृत बड़े बुजुर्ग दिखाई देते हैं जिनमें अक्सर दादा-दादी जरूर सपने में दिखाई देते हैं। मृत दादा दादी सपने में दिखाई दे तो इसके अलग-अलग अर्थ होते हैं यह दादा दादी की अवस्थाओं और जगह पर निर्भर करता है कि वह भविष्य किस प्रकार के संकेत से संबंधित है। कुछ लोगों को दादा दादी हंसते हुए दिखाई देते हैं तो कुछ लोगों को रोते हुए दिखाई देते हैं, कभी साथ में ही रहते हुए दिखाई देते हैं, इन सभी सपनों का अलग-अलग अर्थ होता है और आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि अगर सपने में मृत दादा-दादी दिखाई दे तो क्या होता है।

सपने में मरे हुये पूर्वज देखना रोते हुए | sapne me purvaj dekhna rote huye

ऐसे कई सपने हैं जिनके माध्यम से पता चलता है कि व्यक्ति के पूर्वज उससे नाराज हैं उनमें से एक सपना है रोते हुए पूर्वजों को देखना। अगर कोई व्यक्ति अपने पूर्वजों को रोते हुए देखता है तो उसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति के पूर्वज उस से नाखुश है। यह सपना उस व्यक्ति को सतर्क करने के लिए है कि आने वाले समय में उसके ऊपर किसी प्रकार की परेशानी आ सकती है। जिस व्यक्ति को सपने में रोते हुए पूर्वज दिखे उसे आने वाले पित्रपक्ष में ज्योतिष शास्त्री से पित्र दोष को दूर करने के उपाय पूछ कर उन उपायों को करना चाहिए जिससे पित्र दोष दूर हो सके और पूर्वज खुश हो जाए।

See also  भगवान विश्वकर्मा जयंती 2023 | vishwakarma Jyanti | vishwakarma mantra

सपने में मारे हुये पूर्वज को देखना खुश होते हुये| sapne me purvaj ko khush dekhna

अगर किसी व्यक्ति को सपने में उसके पूर्वज या फिर सपने में दादी या दादा दिखे, जो की शांत या खुश दिख रहे हैं, चेहरे में हल्की से मुस्कुराहट हो तब ऐसे सपने को अच्छा माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की उस व्यक्ति के पूर्वज उससे खुश और प्रसन्न हैं। खासकर अगर किसी के पूर्वज पितृपक्ष में दिखाई दे और वह शांत मुद्रा में दिखाई दे तो इसका अर्थ यह हैं की उस व्यक्ति के पूर्वज पितृपक्ष में किए जा रहे दान से खुश हैं। और उस व्यक्ति पर अपना आशीष दे रहे हैं।

सपने में मरे पूर्वज को देखना लड़ते हुए | sapne me purvaj ko ladte huye dekhna

अगर किसी के पूर्वज सपने में दिखाई दे, लेकिन वह आपस में लड़ाई झगड़े कर रहे हो तो यह एक सही सपना नहीं माना गया है। इस सपने के अनुसार सपना देखने वाले व्यक्ति के पूर्वज अभी भी उसके आसपास हैं और उन्हें अपने पिंडदान का इंतजार है। अभी तक उस व्यक्ति ने अपने पूर्वजों को गयाजी और बद्रीनाथ लेकर नहीं गया है, इसकी वजह से पूर्वजों की कई पीढ़ी यही मृत्यु लोक पर फंसी हुई है। अगर किसी व्यक्ति को सपने में अपने मृत परिजन आपस में लड़ाई करते हुए दिखे तो उसे अपने पूर्वजों को पूजा-पाठ और दान करके खुश करना चाहिए और संभव हो तो उन्हें गयाजी और बद्रीनाथ लेजाकर मुक्त कर देना चाहिए।

सपने मे पूर्वज को मरते हुये देखना | sapne me purvaj ko marte hue dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने मे अपने मरे हुये पूर्वज को फिर से मरते हुये देखे तो इसका अर्थ यह हैं की उस व्यक्ति के पूर्वज अब मुक्त हो चुके हैं और वह अब कोई नया जन्म लेने वाले हैं। अभी तक वह उस व्यक्ति के आसपास ही थे, लेकिन अब वो जा रहे हैं। उन्हे फिर से कोई नया जीवन मिलने वाला हैं।

See also  सपने में शेर देखना | sapne me sher dekhna

सपने मे मरे हुये पूर्वज को जिंदा देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने पूर्वज सपने मे देखता हैं जो की वास्तव मे मर चुके हैं, लेकिन सपने मे वह जिंदा हैं तो इसका अर्थ यह हैं की वह चाहते हैं की उनके बच्चे किसी और को जो की जिंदा हैं उसे अपने पूर्वज की तरह ही प्यार करे। आम तौर पर सपने मे दादी या फिर दादा जिंदा दिखाई दे तो वो चाहते हैं की घर के सदस्य उनकी बेटी यानि बुआ को मन सम्मान दे और उनसे सलाह ले, और बुआ को माता-पिता के जाने की कमी महसूस न होने दे, जब भी वह मायके आए। 

डिस्क्लेमर – इस लेख मे दी गई जानकारी इंटरनेट मे मौजूद दूसरी वैबसाइट से आध्यान करके लिखी गई हैं। इस लेख मे दी गई जानकारी की सत्यता की पुष्टि हमारी वैबसाइट meribaate.in नहीं करती हैं। कृपया विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही कोई निर्णय ले।

Keyword – sapne me purvaj dekhna, sapne me purvaj dekhna in hindi, sapne me purvaj ko khush dekhna, sapne me purvajo ko dekhna, sapne me purvaj ko marte hue dekhna, sapne me bar bar purvaj dekhna, sapne me purvajo ki photo dekhna, sapne me purvaj ko khana khate dekhna, sapne me purvaj ko haste dekhna, सपने में पूर्वज देखना, sapne me apne purvaj dekhna, sapne me kisi purvaj dekhna, apne purvaj ko sapne mein dekhna, sapne me purvaj ko dekhna

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *