ghar me kankhajura dikhna shubh ya ashubh, meaning of kankhajura, what is kankhajura, is kankhajura dangerous, english meaning of kankhajura,

घर में कनखजूरा दिखने का क्या मतलब होता है | ghar me kankhajura dikhna

Ghar me kankhajura dikhna : कनखजूरा कई पैरों वाला एक किया होता है जो कि घरों के आसपास ही रहते हैं। यह किसी भी मौसम में दिख जाते हैं यह बेहद ही जहरीला होता है। लेकिन कनखजूरा अंधेरी और सीलन युक्त जगह पर रहना बहुत पसंद करते हैं। इसलिए इनका घर में सबसे पसंदीदा स्थान वह जगह है जहां पर सीलन होती है जैसे बाथरूम किचन या फिर गार्डन में लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कनखजूरा का महत्व शुभ अशुभ संकेत के लिए भी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कनखजूरा का स्वामी राहु ग्रह है। राहुल एक बहुत ही रहस्य से भरा हुआ ग्रह है यह ग्रह किसी को भी रंक बना सकता है, तो किसी को अष्टलक्ष्मी का वरदान भी दे सकता हैं। घर में अगर कनखजूरा दिख जाता है जोकि अपने प्राकृतिक आवास से काफी दूर हो तब यह एक असामान्य घटना है और यह शुभ और अशुभ संकेत का सूचक होता है। आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि कनखजूरा के दिखने का मतलब क्या होता है।

पैर के नीचे दबकर मरा हुआ कनखजूरा

दोस्तों कनखजूरा अगर घर में निकलता है और घर के किसी सदस्य के पैरों के नीचे आकर मर जाता है तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि कनखजूरा देखते ही उसे पैरों से कुचल कर मार दिया जाए क्योंकि तब इसका कोई अर्थ नहीं निकलेगा। अगर अनजाने से कनखजूरा पैर के नीचे आकर दब जाता है और मर जाता है तब इसका संकेत शुभ माना जाता है। अगर कनखजूरा अनजाने में पैर से कुचल कर मर जाता है तो इसका मतलब होता है कि कोई बहुत बड़ी विपदा आने वाली थी जो कि अब टल गई है। कनखजूरा एक जहरीला कीड़ा होता है इसलिए बिल्कुल भी उसे पैरों से मारने की कोशिश ना करें। जैसा कि हमने बताया है कनखजूरा राहु ग्रह से संबंधित होता है इसलिए जानबूझकर कनखजूरा को मारने से राहु ग्रह का दोष लग सकता है इसलिए भूलकर भी कनखजूरा को मारने का प्रयास ना करें।

घर के मुख्य द्वार पर मारा हुआ कनखजूरा

अगर किसी के घर के मुख्य द्वार पर मरा हुआ कनखजूरा दिखाई दे तो इसका अर्थ भी बहुत ही शुभ माना गया है। है घर के मुख्य द्वार में अगर पहले से ही कनखजूरा मरा पड़ा हुआ है तो इसका अर्थ है कि घर में किसी की बहुत बुरी को दृष्टि लगी थी जोकि आपके सत्य कर्मों से दूर हो गई है। तथा राहु आपसे प्रसन्न है इसलिए आपको संकेत देने के लिए उनकी माया से ही आपके घर के मुख्य द्वार पर मरा हुआ कल खजूर दिखाई दिया है। जब किसी की बुरी नजर घर में पड़ती है तो घर में चीजें गड़बड़ होने लगती हैं जैसे घर के लोगों का आपस में लड़ाई झगड़ा करते रहना तथा आमदनी की तुलना में खर्च ज्यादा होना यह सब पूरी नजर का एक संकेत है।

See also  अगस्त माह में ग्यारस कब की है | Gyaras Kab Hai 2023 - August 2023

बगीचे में कनखजूर का दिखाई देना

अगर किसी व्यक्ति को घर के बगीचे में कन खजूर दिखाई देता है तो इसका कोई भी अर्थ नहीं होता है क्योंकि बगीचा कनखजूरा प्राकृतिक रूप से आवास माना गया है और ऐसी जगह में कल खजूर का दिखाई देना एक सामान्य बात है। लेकिन बगीचे में अगर रोजाना ही मरे हुए 1 अंक दूर दिखाई देने लगे तब यह एक असामान्य बात है और यह एक संकेत है की बगीचे की बगीचे में कोई नकारात्मक शक्ति का निवास था जो कि अब वहां से पलायन कर गई है और इसी का संकेत देने के लिए राहु ग्रह से प्रेरित बार-बार मरे हुए कन खजूर दिखाई दे रहे हैं।

जानबूझकर कनखजूरा को मारने से नुकसान

अगर कोई व्यक्ति कनखजूरा को जानबूझकर मार रहा है तो यह बहुत ही खतरनाक और पाप अतुल कार्य है। जैसा कि ऊपर बताया जा चुका है की कनखजूरा राहु ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और अगर कोई राहु ग्रह के प्रतिनिधि जीव को मारता है तो उस पर राहु ग्रह की क्रूर दृष्टि पड़ती है जिसकी वजह से उस व्यक्ति को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। राहु ग्रह बड़ा ही रहस्यमई ग्रह है जो कि किसी भी राजा को पल भर में रंग बना सकता है तो किसी भी भिखारी को पल भर में राजा बना सकता है सकता है। इसलिए भूल कर भी कनखजूरा को मारना नहीं चाहिए।

सपने में कनखजूरा दिखाई देना

सपने में किसी भी जानवर को मरा हुआ देखना अशुभ माना जाता है। अगर किसी व्यक्ति को कनखजूरा के अलावा भी कोई दूसरा जीत मरा हुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति का राहु ग्रह बिगड़ा हुआ है। इसलिए सपने में कनखजूरे को मरा हुआ देखना अशुभ माना गया है। मरे हुए कनखजूरा को सपने में देखने का मतलब है कि निश्चित रूप से आने वाले समय में व्यक्ति को किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

See also  अशोक का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं

वाहन निकालते समय दिखे कनखजूरा तो हो जाएं सावधान

अगर आप कहीं जाने वाले हैं और आप अपनी गाड़ी को घर से बाहर निकाल रहे हैं तभी कनखजूरा गाड़ी के आसपास दिख जाए तो यह शुभ संकेत नहीं है। कनखजूरा अगर कहीं बाहर जाते समय दिखे तो वह अशुभ संकेत माना जाता है कनखजूरा राहु ग्रह से प्रेरित होकर आपको संकेत दे रहे हैं कि इस समय यात्रा को कुछ पल के लिए डाल दें। किसी को अगर घर से निकलते समय कनखजूरा दिखे तो आधे घंटे के लिए यात्रा को रोक दें। संभव है की उसी समय यात्रा करने पर आएंगे चल के कहीं कोई दुर्घटना हो सकती है और इसी को लेकर कनखजूरा राहु ग्रह से प्रेरित होकर आपको सतर्क कर रहा है।

Keyword – ghar me kankhajura dikhna shubh ya ashubh, meaning of kankhajura, what is kankhajura, is kankhajura dangerous, english meaning of kankhajura,

डिस्क्लेमर – इस आर्टिकल को हमने ज्योतिष शास्त्र और वास्तु टिप्स पर आधारित वेबसाइट से पढ़ कर लिखा है। इसलिए इस आर्टिकल की सत्यता की पुष्टि हमारी वेबसाइट मेरी बातें डॉट इन नहीं करती है। इस पोस्ट पर पाठक अपने बुद्धि विवेक और मान्यताओं का ध्यान देकर ही विचार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *