sapne me pani dekhna : कोई भी जब रात को सोता है तो उसे सपने जरूर आते हैं और सपने में वह तरह-तरह की चीजें देखता है। कई सपनों का हमारे भविष्य में प्रभाव होता है या फिर भविष्य से जुड़े संकेत होते हैं तो वहीं पर ऐसे बहुत से सपने भी होते हैं जिनका हमारे भविष्य से कोई लेना देना नहीं होता है। क्यूंकी दिमाग के चिंताओं की वजह से कुछ सपने रात में दिखाई देते हैं। सपने में अगर कोई पानी देखता है तो इस सपने का विशेष अर्थ होता है। सपने में अलग तरह और स्थान मे पानी देखने का अर्थ अलग-अलग होता हैं। आज इस लेख के माध्यम से जानेंगे की किस तरह के पानी को सपने मे देखने से भविष्य में किस प्रकार के संकेत मिलते हैं।

सपने में पानी देखने का अलग-अलग अर्थ होता है। पानी की स्थिति और स्थान पर यह निर्भर करता है।

सपने में बारिश देखना | sapne me barish dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में पानी देखता है और यह पानी बारिश के रूप में बरस रहा है तो यह सपना अच्छे भविष्य की ओर संकेत कर रहा है। यानी कि सपने में बारिश देखना अच्छा सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ यह होता है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को कैरियर में लाभ होगा और वह जो कार्य कर रहा है उस कार्य में उसे सफलता मिलेगी।

सपने में साफ पानी देखना | sapne me saaf pani dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सपने में साफ पानी कहीं पे भरा हुआ देखता है तो इसका अर्थ यह है कि अगर वह व्यक्ति बेरोजगार है तो जल्दी उसे नौकरी लगने वाली है और अगर वह पहले से ही नौकरी कर रहा है तो जल्दी उसे नौकरी में तरक्की होगी। अगर कोई व्यक्ति व्यापार कर रहा है और वह सपने में साफ पानी देखता है तो इसका अर्थ यह है कि जल्दी उसके व्यापार में तरक्की होगी और उसका व्यापार पहले से ज्यादा बढ़ेगा। अगर किसी व्यक्ति को नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा और वह सपने में साफ पानी देखता है तो इसका अर्थ यह है कि उसकी सैलरी बढ़ने वाली है। अगर कोई व्यक्ति शादीशुदा नहीं है और वह शादी को लेकर चिंतित रहता है, लेकिन रात में उसे साफ पानी के सपने दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ यह है कि जल्दी उसकी शादी होने वाली है।

See also  सपने में चोरी करना | sapne me chor dekhna

सपने में कुआं का पानी देखना | sapne me kua ka pani dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में कुए का पानी देखता है यानी कि कुए से पानी निकालते हुए खुद को देख रहा है तो इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति को आने वाले समय में अचानक धन लाभ होगा या फिर उसे कोई गुप्त धन प्राप्त होगा। इसके अलावा यह भी संभावना है कि अगर उस व्यक्ति का कहीं पर कोई पैसा रुका हुआ था, वह पैसा भी उसे प्राप्त हो सकता है। सपने में कुएं के पानी को देखना शुभ सपना माना गया है इसका संबंध लाभ से है।

सपने में गंदा पानी देखना | sapne me ganda dekhna

सपने में अगर कोई व्यक्ति गंदा पानी दिखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसके जीवन में कठिनाइयां और परेशानियां बढ़ेंगी। घर परिवार में लड़ाई झगड़े होने की भी संभावना है। अगर कोई व्यक्ति सपने में कहीं जा रहा है और तेज रफ्तार कोई गाड़ी निकलती है जिसकी वजह से सड़क किनारे गंदा पानी उछल कर उस व्यक्ति के ऊपर आ जाता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति का कोई परिचित उसके मान सम्मान को नुकसान पहुंचाएगा।

सपने में बाढ़ का पानी देखना | sapne me badh ka pani dekhna

सपने में बाढ़ का पानी देखना बेहद अशुभ सपना माना गया है। सपने का अर्थ यह है कि भविष्य में कई प्रकार की परेशानियों से वह व्यक्ति परेशान रहेगा और परेशानियां हर तरफ से आ सकती हैं। एक परेशानी से अगर वह बचेगा तो दूसरी परेशानी उसके दरवाजे पर खड़ी रहेगी। अगर कोई व्यक्ति सपने में बाढ़ का पानी देखता है तो इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए बुधवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करवाना चाहिए। सुंदरकांड का पाठ स्वयं भी किया जा सकता है लेकिन जो लोग सुंदरकांड का पाठ करते हैं अगर उनसे यह पाठ करवाया जाए तो अति उत्तम माना गया है। सुंदरकांड का पाठ 2 घंटे में हो जाता है संध्या समय बुधवार के दिन इसे कराने से भविष्य में आने वाली परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है।

See also  फिटकरी के इस उपाय से दूर करें अपने दुर्भाग्य को, और अपनी बंद किस्मत को खोलें

सपने में समुद्र का पानी देखना | sapne me samudra ka pani dekhna

सपने में अगर कोई व्यक्ति समुद्र का पानी देखता है तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। सपने में समुद्र का पानी देखने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति की किसी के साथ लड़ाई हो सकती है। इसलिए जो व्यक्ति सपने में समुद्र का पानी देखें उसे आने वाले कुछ दिनों तक सतर्क रहना चाहिए। अगर इस सपने के प्रभाव को कम करना है तो इसके लिए बुधवार की शाम नमक, मिर्च और राई का मिश्रण लेकर 7 बार अपनी नजर उतारनी चाहिए और ऐसा करने से इस सपने के प्रभाव को कम किया जा सकता है।

सपने में नदी देखना | sapne me nadi dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में नदी देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूरी हो जाएगी। सपने में नदी देखना अच्छा सपना माना गया है। अगर कोई व्यक्ति सपने में नदी को तैरने का सपना देखता है तो यह भी अच्छा सपना माना गया है इसका अर्थ यह है कि वह व्यक्ति अपने आसपास की सभी परेशानियों से आगे चलकर मुक्त हो जाएगा और उसके जीवन में खुशियों भरा दौर आ जाएगा।

सपने में खुद को तालाब में तैरते देखना | sapne me talab me tairate dekhna

अगर कोई व्यक्ति अपने आपको सपने में तालाब में तैरते हुए देखता है तो इसका अर्थ यह है कि जल्दी उस व्यक्ति के सभी दुर्भाग्य दूर हो जाएंगे और उस व्यक्ति का अच्छा समय आ जाएगा। लेकिन इस सपने का एक दृष्टिकोण यह है कि व्यक्ति अपने दुर्भाग्य से अपने कर्तव्य और काम करने की नियत की वजह से मुक्ति पाएगा और अपने कर्तव्य परायण होने की वजह से ही उसके अच्छे दिन आएंगे।

See also  झाड़ू को इस दिशा मे रखने से दूर होती हैं गरीबी

सपने में पानी से भरा हुआ कुआं देखना | sapne me bhara huaa kua dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में पानी से भरा हुआ कुआं देखता है तो यह सपना बहुत ही अच्छा सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि जल्दी उस व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी। समाज में उसके नए संबंध स्थापित होंगे तथा उसके मान सम्मान में वृद्धि होगी। अगर घर में कोई शादी योग्य सदस्य है और घर के लोग उसकी शादी को लेकर परेशान है तो जल्दी उसकी शादी तय हो जाएगी।

सपने में समुद्र में तैरना | sapne me samudra me tairna

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को समुद्र में तैरता हुआ देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसके जीवन में कई कठिनाइयां आएंगी लेकिन वह इन सभी कठिनाइयों से अंत में जीत जाएगा, यानी इस सपने का अर्थ यह है कि कुछ समय के लिए उस व्यक्ति को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा और जल्दी ही कठिनाइयां दूर हो जाएगी और वह व्यक्ति फिर से पहले की तरह खुशहाल जीवन जी सकेगा

सपने में तालाब देखना | sapne me talab dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में तालाब देखता है तो इस सपने का अर्थ यह है कि उस व्यक्ति की सभी बिगड़े हुए काम बन जाएंगे लेकिन जिस तरह का परिणाम वह व्यक्ति चाह रहा था वैसे परिणाम उसको नहीं मिलेंगे। यानी स्पष्ट शब्दों में यह कह सकते हैं कि आने वाला समय एक औसत समय होगा जहां पर कुछ खुशियां और कुछ गम दोनों ही मौजूद रहेंगे।

Keyword – सपने में पानी देखना नदी का, सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ, सपने में बाढ़ का पानी देखना, सपने में पानी से भरा हुआ तालाब देखना, सपने में काला पानी देखना, सपने में घर में पानी देखना, sapne me pani dekhna, sapne me pani me tairna, sapne me pani dekhna ka matlab, sapne me pani ka matlab, sapne me pani ka talab dekhna, sapne me pani se bhara kua dekhna

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *