स्वप्न शास्त्र मे लगभग हर सपने के बारे मे अच्छे से बताया गया हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता हैं। ये सपने आने वाले समय के बारे मे सूचित करते हैं।  हालांकि कई बार एक ही सपने के कई अर्थ निकलते हैं क्योंकि सपने को किस समय और किस स्थिति मे देखा गया हैं, इस पर सबकुछ निर्भर होता हैं। आज हम इस लेख मे कछुआ के बारे मे बात करेंगे की अगर सपने मे कछुआ देखा जाये तो इस सपने का अर्थ क्या होता हैं। आइये जानते हैं की सपने मे कछुआ देखने से क्या होता हैं।

सपने में कछुआ देखना | sapne me kachua dekhna

सपने मे कछुआ अच्छा सपना माना गया हैं। इस सपने का मतलब शुभ माना गया हैं। जिस व्यक्ति को सपने मे कछुआ दिखाई देता हैं, उसे खुश होना चाहिए, कछुआ लंबी उम्र का प्रतीक हैं। अगर कोई व्यक्ति बीमार रहता हैं और उसे सपने मे कछुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ यह हैं की आने वाले समय मे उसको स्वास्थ्य लाभ होगा तथा जल्दी ही उसे बीमारियो से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा सपने मे कछुआ देखने का मतलब हैं की आने वाले दिनो मे आर्थिक लाभ हो सकता हैं। कछुआ को सपने मे देखना धन लाभ होने की संभावना हैं। सपने मे कछुआ देखने का मूल अर्थ यह हैं की आने वाले जीवन मे सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

सपने मे कछुआ को पानी मे तैरता हुआ देखना

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुये सपने मे कछुआ को पानी मे तैरते देखता हैं तब इस सपने का अर्थ यह है की अभी तक किए गए मेहनत का फल जो सकारात्मक रूप से नहीं मिल रहा था, अब वह मिलना प्रारम्भ होने वाला हैं। अनेवाला समय खुशियों से भरा हुआ हैं।

सपने में कछुआ पीछा करें | sapne me kachua pichha kare

अगर कोई व्यक्ति सपने में कछुआ को खुद का पीछा करते हुए देखता है तो वह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को या फिर उसके परिवार के किसी व्यक्ति को बीमारी का सामना करना पड़ सकता है किसकी वजह से धन्यवाद हो सकता है तथा आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ सकता है।

See also  मृत्यु के कितने वर्ष बाद श्राद्ध करना चाहिए

सपने में कछुआ को काटते हुए देखना | sapne me kachua ko katate huye dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में कछुआ देखता है जिसे वह काट रहा है तो यह सपना अच्छा नहीं है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को या उसके परिवार के किसी सदस्य को दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। जो व्यक्ति यह सपना देखता है उसे वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए। अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो आने वाले समय में उसे मान सम्मान में भी हानि उठानी पड़ सकती है। इसलिए इस सपने को देखने वाले व्यक्ति को आने वाले को कुछ समय तक सतर्क रहना चाहिए।

सपने में कछुआ समुद्र में तैरता हुआ देखना | sapne me kachua samudra me tairata huaa dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में कछुआ देखता है जो कि समुद्र में तैर रहा है तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है। सपने का अर्थ है प्लीज आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को आर्थिक लाभ होगा व्यापार तथा नौकरी में लाभ होने की संभावना है।

सपने में कछुआ घर से बाहर जाता हुआ दिखे

सपने में कछुआ देखना अच्छा माना जाता है लेकिन कछुआ अगर घर से बाहर जा रहा है तो इस सपने का अर्थ क्या है आने वाले समय में उस व्यक्ति को आर्थिक नुकसान होगा तथा स्वयं की या फिर घर वालों के मान सम्मान को नुकसान पहुंचेगा। अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे बृहस्पतिवार के दिन व्रत रहना चाहिए। और केले को गुड़ का पानी चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से सपनों के दुष्प्रभाव नष्ट होते हैं।

See also  कौन है अलक्ष्मी (ALAKSHMI), ऋषि के साथ हुआ था विवाह, घर को कर देती हैं बर्बाद

सपने में कछुआ को गिफ्ट करना | sapne me kachua ko gift karna

अगर कोई व्यक्ति सपने में कछुआ देखता है और कछुए को किसी व्यक्ति को गिफ्ट कर देता है तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। सपने का अर्थ यह है की आने वाले समय में व्यक्ति कोई गलती करेगा और उस गलती से किसी दूसरे व्यक्ति को लाभ हो जाएगा। इसलिए अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे आने वाले समय में सतर्क रहना चाहिए।

सपने में कछुआ दो से ज्यादा देखना | sapne me kachua do se jyada dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में दो या दो से ज्यादा कछुआ देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को काफी लाभ होगा तथा जिस क्षेत्र में वह कार्य कर रहा है उस क्षेत्र में उसे फायदा होगा तथा धन आने के नए स्रोत खुलेंगे। जो व्यक्ति सपने में दो या दो से ज्यादा कछुए को देखता है उसे चहुमुखी लाभ होता है।

सपने में कछुआ मरा हुआ देखना | sapne me kachua mara hua dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में मरा हुआ कछुआ देखता है तो इस सपने का अर्थ अच्छा नहीं माना गया है। इस हफ्ते का अर्थ यह है कि आने वाले समय में व्यक्ति को शारीरिक कष्ट होगा। तथा आर्थिक नुकसान भी होने की संभावना है। अगर किसी व्यक्ति को ऐसा सपना आता है तो उसे मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए तथा शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाना चाहिए।

See also  सपने में 500 का नोट देखना | sapne me 500 ka note dekhna

Keyword- sapne me kachhua dekhna, sapne me कछुआ देखना, sapne me कछुआ dekhna, sapne me kachua dekhna ka matlab, sapne me kachua dekhna kaisa hota h, sapne me kachua dekhna in hindi, agar sapne me kachua dekhna, sapne me bada kachua dekhna, sapne me pani me kachua dekhna, kachua ko sapne me dekhna, sapne me kachua or saap dekhna, kachua dekhna sapne me, sapne me kachua dekhna, sapne me kachua dekhna kaisa hota hai, sapne me kachua dekhna matlab, sapne mein kachua dekhna, sapne me 2 kachua dekhna

One thought on “सपने में कछुआ देखना | sapne me kachua dekhna”
  1. Sapne me Maine dekha ki 6 pairo wala kachua hai aur wo kichad se bahar aa raha hai ,jaise wo bahar niklta hai waise uske oiche Kamal khilne lagte hai iska matlab kya ho sakta hai batayega please

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *