sapne me chori ho jana, sapne me chori hona, sapne me chor dekhna, sapne me chor ko bhagte dekhna, sapne me khud ko chor dekhna, sapne me ghar me chor ko dekhna, सपने में चोर देखना, sapne me chor dekhna in hindi, chor dekhna sapne me, sapne me chor ko pakadna, सपना में चोरी देखना, sapne mein chori dekhna, सपने में चोर को मारते हुए देखना, सपने में चोर को पकड़ा, सपने में चोरी करना, सपने में चोरी देखना, sapne mein chor ko dekhna, सपने में चोर देखने का मतलब, स्वप्न में चोर देखना, सपने में घर में चोर घुस ना

सपने में चोरी करना | sapne me chor dekhna

Table of Contents

सपने में चोरी करना | sapne me chori dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोरी करते हुए खुद को देखता हैं तो यह एक अशुभ सपना हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आनेवाले दिनों में उस व्यक्ति को अपमान सामना पड़ सकता हैं। इस व्यक्ति के मन में नकारत्मक विचार आयेंगे। जिसकी वजह से वह दिन प्रति दिन हतोत्साहित होगा और गलत कामों में शामिल होकर, अपराधी वाले कार्य कर सकता हैं। इस लिए जिस व्यक्ति को ऐसा सपना आता हैं उसे सतर्क हो जाना चाहिए और अपने संगत को सुधारना चाहिए। इसके अलावा देर रात को घर से बाहर ना रहे और शाम के 8 या 9 बजे के पहले ही घर आ जाना चाहिए।

सपने में चोर देखना | sapne me chor dekhna

सपने में चोर देखना भी अशुभ सपना हैं, इस सपने का मतलब हैं की आने वाले दिनों में कोई जाने पहचाने व्यक्ति के द्वारा नुकसान हो सकता हैं। यह नुकसान कार्यालय, व्यापार या सामाजिक क्षेत्र में हो सकता हैं। नुकसान पहुंचने वाला व्यक्ति जान पहचान का ही होगा। इस लिए को व्यक्ति सपने में चोर देखे उसे सतर्क हो जाना चाहिए और किसी से भी अपने राज नही बताने चाहिए।

सपने में चोर को चोरी करते देखना | sapne me chor ko chori karte

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोर को चोरी करते देखता हैं तो यह सपना भी शुभ नहीं माना गया हैं, इस सपने का मतलब भी यही हैं की आने वाले दिनों में कोई जाना पहचाना व्यक्ति धोखा दे सकता हैं या फिर षड़यंत्र करके नुकसान कर सकता हैं।

इसलिए जो भी व्यक्ति ऐसा सपना देखे उसे अपने निजी जानकारी किसी को देने से बचाना चाहिए।

सपने में चोर देखना हथियारों के साथ | sapne me chor dekhna hathiyoro ke sath

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी चोर को देखता हैं और चोर के पास हथियार भी हैं तब यह सपना जिस व्यक्ति ने देखा हैं उसे सतर्क रहना चाहिए। यह सपना अच्छा नहीं माना गया हैं। इस सपने का मतलब हैं की आने वाले समय में वह व्यक्ति किसी प्रकार के मारपीट जैसे विवाद में फंस सकता हैं। इस सपने को देखने वाले को सतर्क हो कर अपनी संगत को सुधार करना चाहिए। ऐसे सपने देखने वाले के साथ रात के समय मारपीट या लड़ाई झगडे होने की संभावना होती हैं। इसलिए यह सपना देखने के बाद अपने संगति में बदलाव करना चाहिए।

See also  बुधवार को शिवलिंग पर क्या चढ़ाना चाहिए? कही आप भी तो नहीं कर रहे गलती

सपने में खुद के घर में चोरी होते देखना | sapne me khud ke ghar me chori

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद के घर में ही चोरी होते हुए देखे तो इसका मतलब यह है की आने वाले दिनों में इस व्यक्ति के घर में लड़ाई झगड़े या फिर मन मुटाव हो सकते हैं। घर के सदस्यों के बीच बोलचाल बन्द होना और और रिश्तों में कड़वाहट होना आदि हो सकता हैं। सपने के प्रभाव को रोकने के लिए घर के मुख्य द्वार में काले घोड़े के द्वारा उपयोग किए गए नाल को लटकाना चाहिए।

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोरी होते हुए देता है, और चोरी उस व्यक्ति के कार्यालय में हो रही है तब इस सपने को दुर्भाग्यपूर्ण सपना माना गया है। इस सपने से यह अर्थ निकलता है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के ऑफिस में वर्क लोड बढ़ेगा जिससे उस व्यक्ति के ऊपर बहुत सारा काम आएगा और इसकी वजह से उस व्यक्ति को मानसिक तनाव जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जो व्यक्ति है सपना देखता है उसे अपने दफ्तर में मिलने वाले अतिरिक्त कार्यों के लिए अपने समय सारणी को दुरुस्त करना चाहिए। जिससे समय पर कार्य पूरा हो जाए और मानसिक परेशानी का सामना ना करना पड़े।

सपने में खुद को चोर के रूप में देखना | sapne me khud ko chor ke roop me

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को ही चोर के रूप में देखता है तो यह सपना अशुभ माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का सामना करना पड़ सकता है। तथा घरवालों के प्रति भी उस व्यक्ति के अंदर नकारात्मक सोच उत्पन्न हो सकती है। वह व्यक्ति घर परिवार के सभी सदस्यों के खिलाफ सिर्फ नकारात्मक बातें ही सोचेगा। अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तब उसे हर मंगलवार के दिन गाय को दो केले खिलाने चाहिए इस दौरान उसे नल और नील 2 देवताओं का स्मरण करके गाय माता को केले खिलाना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति के अंदर घर वालों के प्रति दूषित और नकारात्मक सोच नहीं आएगी।

See also  बेडरूम मे कहाँ रखनी चाहिए अलमारी! सावधान | Ghar me almirah kaha rakhe

सपने में चोर कार चोरी कर ले | sapne me chor car chori kar le

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोर को देखे और चोर घर में रखी कार की चोरी कर ले तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में व्यक्ति को सुख सुविधाओं से समझौता करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए घर का एसी खराब हो सकता है, गाड़ी खराब हो सकती है या फिर कहीं यात्रा के लिए जाना पड़ सकता है और इन सभी में सुख सुविधाओं से समझौता करना पड़ता है। और इसी का संकेत यह सपना दे रहा है।

सपने में चोर भैंस चोरी करता दिखे | sapne me chor bhains chori kare

अगर सपने में चोर दिखाई देता है जोकि आपके घर में बंधी हुई भैंस को चोरी करके ले जाता हुआ दिखे तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में आपके घर का सारा कष्ट एवं रोग दोष सब दूर हो जाएगा सपने में दिख रही भैंस काल एवं दुख का प्रतीक है जिसे कोई व्यक्ति लेकर दूर जा रहा है।

सपने में चोर तोता या पक्षी चोरी करके ले जाए

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोर को देखता है जोकि घर से तोता या पक्षी चोरी करके ले जा रहा हूं तब उस व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इसका अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में कोई जाना पहचाना व्यक्ति आपके खिलाफ कानाफूसी और षड्यंत्र कर सकता है जो भी व्यक्ति सपने में चोर को तोता या पक्षी ले जाते हुए दिखे उस व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए।

सपने में चोर को पकड़ना | sapne me chor ko pakdna

सपने में चोर पकड़ना बहुत ही अच्छा सपना माना गया है। जो व्यक्ति रात को सोते हुए सपने में चोर पकड़ने का सपना देखें तो उसे यह समझना चाहिए कि आने वाले वक्त में वह उस व्यक्ति को पकड़ लेगा जो व्यक्ति उसके पीठ पीछे चुगली और बुराई करता है। जो व्यक्ति सपने में चोर को पकड़ता हुआ देखता है उसे वास्तविक जीवन में उस व्यक्ति के बारे में पता चल जाता है जो पीठ पीछे उसकी बुराइयां तथा झूठी चुगलियां करता है। इसलिए यह सपना अच्छा माना गया है क्योंकि छिपे हुए दुश्मन और बदमाश का पर्दाफाश होता है।

सपने में चोर को मारना | sapne me chor ko marana

सपने में चोर को मारना बहुत ही शुभ सपना माना गया है। जो व्यक्ति रात को निद्रा के समय सपने में चोर को मारता हुआ देखें तो उसे खुश होना चाहिए क्योंकि इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में वह व्यक्ति अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेगा। उस व्यक्ति के सभी शत्रु उसके सामने घुटने टेक देंगे। यह सपना सफलता की ओर इशारा करता है। जो व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है उसकी सभी विघ्न और बाधाएं दूर हो जाती हैं और बिना रोक-टोक उसका काम सफल हो जाता है। विरोधियों के लाख चाहने पर भी उसका काम नहीं रुकता है।

See also  घर मे रखे पिरामिड और अपने दुर्भाग्य को बदले सौभाग्य मे

सपने में चोर की शादी देखना | sapne me chor ki shadi dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में चोर की शादी देखता है तो यह बहुत ही गलत सपना है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में आपके नजदीकी लोग आप से दूरी बना लेंगे और किसी नए व्यक्ति के साथ ज्यादा घुल मिल जाएंगे। अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे सतर्क हो जाना चाहिए और अपने रिश्तो को सुधारने की कोशिश करनी चाहिए।

सपने में चोर को दोस्त के रुप में देखना | sapne me chor ko dost ke roop

रात को सपने में अगर कोई व्यक्ति चोर के साथ दोस्ती करता है तो यह सपना बुरा माना गया है यह सपना हानि और नुकसान की तरफ संकेत करता है। इस सपने का अर्थ यह है कि खुद की कोई गलती से उस व्यक्ति को आर्थिक नुकसान या हानि उठाना पड़ सकता है।

सपने में चोर को खाना खिलाना | sapne me chor ko khana khilana

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को किसी ऐसे व्यक्ति को खाना खिलाते देखता है जोकि चोर है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में सपना देखने वाले की दोस्ती ऐसे व्यक्ति से होगी जो की धोखेबाज होगा। इसलिए कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे सतर्क हो जाना चाहिए और नए दोस्तों पर आंख बंद करके विश्वास नहीं करना चाहिए।

Keyword – sapne me chori ho jana, sapne me chori hona, sapne me chor dekhna, sapne me chor ko bhagte dekhna, sapne me khud ko chor dekhna, sapne me ghar me chor ko dekhna, सपने में चोर देखना, sapne me chor dekhna in hindi, chor dekhna sapne me, sapne me chor ko pakadna, सपना में चोरी देखना, sapne mein chori dekhna, सपने में चोर को मारते हुए देखना, सपने में चोर को पकड़ा, सपने में चोरी करना, सपने में चोरी देखना, sapne mein chor ko dekhna, सपने में चोर देखने का मतलब, स्वप्न में चोर देखना, सपने में घर में चोर घुस ना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *