घर में गौरैया का घोंसला बनाना, घर में गौरैया का आना, घर में गौरैया का घोंसला, गौरैया चिड़िया का घर में आना, गौरैया घर में घोंसला बनाना, gauraiya ka ghar mein ghosla banana

घर में गौरैया का घोंसला बनाना | gauraiya ka ghar mein ghosla banana

हिंदू धर्म में पशु पक्षियों को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों से संबंधित संकेत और भगवान की इच्छा को पशु पक्षी इंसानों तक पहुंचाते हैं। उदाहरण के लिए जब भी भूकंप या सुनामी आती है तो पशु पक्षियों को ही सबसे पहले पता चलता है और वह शोर मचा कर इंसानों को सजग कर देते हैं। ठीक इसी तरह से ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की कुछ खास पक्षी हैं जो घरों में अपना घोंसला बनाकर इंसानों को आने वाले भविष्य की ओर इशारा करके उन्हें सचेत करते हैं।

घर में गौरैया का घोंसला बनाना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में गौरैया घोंसला रखती है तो यह बेहद अच्छा माना गया है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में सकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे। जिस घर में गौरैया अपना घोंसला बनाती है उस घर पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद होता है और उस घर को धनसंपदा की कोई कमी नहीं होती है।

खुले हिस्से में गौरैया घोंसला बनाएं

अगर गोरिया किसी के घर के खुले हिस्से में घोंसला बनाती है तो यह बेहद शुभ संकेत माना जाता है पूर्णिया घर के खुले हिस्से का मतलब है जैसे कि आंगन और छत आदि। घर के खुले हिस्से में घोंसला बनाने का संकेत यह है कि घर के विकास और उन्नति में कोई वादा नहीं आएगी। घर परिवार को लोग सुखमय जीवन जिएंगे।

See also  रात को कपड़े धोने चाहिए या नहीं

गौरैया पूर्व दिशा में घोंसला बनाई

अगर गौरैया अपना घोंसला पूर्व दिशा की ओर बनाती है तो इसका मतलब यह है कि उस घर के सदस्यों का मान सम्मान बढ़ेगा जबकि अगर गौरैया अपना घोंसला अग्नि कोण यानी कि दक्षिण पूर्व के कोने में बनाती है तो इसका अर्थ यह है कि उस घर में रह रहे किसी अविवाहित सदस्य की जल्दी ही शादी होने वाली है।

सबसे भाग्यशाली पक्षी कौन है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जैकोविन कोयल यानी कि चातक पक्षी को भारत का सबसे भाग्यशाली पक्षी माना जाता है।

क्या कबूतर घर के लिए अच्छा है

ज्योतिष विद्या के अनुसार अगर कबूतर घर में आता है तो यह एक अच्छा संकेत माना गया है। कबूतर का घर में आना आर्थिक मजबूती की ओर इशारा करता है। लेकिन अगर कबूतर घर में घोंसला बनाएं तो यह घर की दरिद्रता की ओर इशारा करता है।

घर में जन्तुओं के दिखाई देने का अर्थ

घर में तोता दिखाई देना शुभ संकेत
घर में मोर दिखाई देना शुभ संकेत
घर मे सफ़ेद उल्लू दिखाई देना शुभ संकेत
घर मे नीलकंठ दिखाई देना अच्छा औए फलदायक संकेत
घर से निकलते हुये कबूतर दिखाई देना अशुभ मनाया गया हैं
घर से निकलते ही साँप दिखाई देना अशुभ माना गया हैं
चमगादड़ दिखाई देना अशुभ माना गया हैं
लाल चींटियों का दिखाई देना अशुभ माना गया है
घर से निकलते ही भैंस के दर्शन होना अशुभ संकेत हैं

Keyword- घर में गौरैया का घोंसला बनाना, घर में गौरैया का आना, घर में गौरैया का घोंसला, गौरैया चिड़िया का घर में आना, गौरैया घर में घोंसला बनाना, gauraiya ka ghar mein ghosla banana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *