सपने में पूड़ी देखना एक बहुत ही दुर्लभ सपना है यह सपना भारत में बहुत कम लोगों को दिखाई देता है। भारत में बहुत से लोग पूड़ी देखने के सपने को अच्छा मानते हैं तो वहीं कुछ लोग इसे अच्छा सपना नहीं मानते हैं। लेकिन सपने में पूड़ी देखने का क्या परिणाम होगा यह निर्भर करता है कि सपने में पूड़ी को किस स्थिति में देखा गया है। सपने में पूड़ी खाने का और सपने में पूड़ी देखने का अलग-अलग मतलब निकाला जाता है। आज इस लेख के माध्यम से हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि सपने में पूड़ी देखने का क्या अर्थ होता है। वर्तमान समय में कोई व्यक्ति अगर कोई सपना देखता है तो उसका मतलब वह इंटरनेट में जरूर खोजता है इसलिए हम इस लेख को लिख रहे हैं, जिससे हमारे पाठको को ज्यादा भटकना न पड़े।

सपने में पूड़ी देखना | sapne me puri dekhna

सपने में पूड़ी देखना बहुत ही अच्छा सपना माना गया है अगर कोई व्यक्ति सपने में पूड़ी देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उसे धनधान्य का लाभ होगा। अगर सपना देखने वाला व्यक्ति किसान है तो इसका अर्थ यह है कि उसकी आने वाली फसल काफी अच्छी होगी और उसे अच्छा लाभ दिलाएगी। अगर कोई व्यक्ति नौकरी करता है और वह सपने में पूड़ी देखता है इसका अर्थ है आने वाले दिनों में उसे प्रमोशन हो सकता है। अगर कोई व्यक्ति परीक्षा की तैयारी कर रहा है और वह सपने में पूड़ी देखता है तो इसका अर्थ है की आने वाले परीक्षा में वह सफलता प्राप्त करेगा।

See also  कलश के नारियल का क्या करना चाहिए

सपने में पूड़ी खाते हुए देखना | sapne me puri khaate huye dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में पूड़ी खाते हुए स्वयं को देखता है तो इसका अर्थ यह है कि उसके पूर्वज यह संकेत कर रहे हैं कि वह व्यक्ति अपने घर के सभी नजदीकी सदस्यो एवं नाते रिस्तेदारों को भोजन पर निमंत्रित करें। जब घर के सभी लोग मिलकर किसी जगह पर भोज के लिए एकत्रित होते हैं तो उस घर के पूर्वज यह देखकर बहुत संतुष्ट होते हैं तथा भोजन का निमंत्रण देने वाले अपने उस वंशज को बहुत सारा आशीर्वाद देते हैं।

सपने में पूड़ी बांटना | sapne me puri bantana

अगर कोई व्यक्ति सपने में पूड़ी बांटता हुआ खुद को देखता है तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के घर में कोई ना कोई खुशखबरी आने वाली है। अगर उस घर में कोई शादी योग सदस्य हैं तो जल्दी उसकी शादी होने वाली है। अगर उस घर में कोई गर्भवती स्त्री है तो जल्दी उस घर में संतान प्राप्ति का योग है।

सपने में पूड़ी चोरी करके खाना | sapne me puri chori karke khana

अगर कोई व्यक्ति सपने में पूड़ी देखता है लेकिन वह पूड़ी चोरी करके खा रहा है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में वह जो कार्य करेगा उसमें उसे बहुत ही मेहनत करनी पड़ेगी। कार्य की सफलता के लिए उस व्यक्ति को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। जो व्यक्ति सपने में चोरी करके पूड़ी खाता हुआ स्वयं को देखें उसे यह समझ लेना चाहिए कि आने वाले समय में वह जो कार्य करेगा उसमें उसे सफलता तो मिलेगी लेकिन मेहनत से बहुत ज्यादा करनी पड़ेगी।

सपने में पूड़ी कुत्ता खाता हुआ दिखे | sapne me puri kutta khata huye dikhe

अगर सपने में कोई व्यक्ति रात को सोते समय पूड़ी देखें जिसे कोई कुत्ता खा रहा हूं तो यह सपना अच्छा नहीं है क्योंकि इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति के घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा आने वाले समय में उसे परेशान करेगी। यानी उस व्यक्ति के घरवाले या फिर स्वयं वह व्यक्ति किसी प्रकार की शारीरिक समस्या से परेशान होगा। इस तरह का सपना अच्छा नहीं माना गया है अगर कोई व्यक्ति इस सपने के बुरे प्रभाव को नष्ट करना चाहता है तो उस व्यक्ति को 3 शनिवार किसी कुत्ते को सरसों के तेल से बनाई गई पूड़ी खिलानी चाहिए।

See also  धनतेरस के दिन कितने दिये जलाए और कहाँ पर रखे ? | Dhanteras ke din kitane diye jalaye

सपने में पूड़ी सब्जी परिवार के साथ बैठकर खाना

अगर कोई व्यक्ति सपने में अपने घर के सभी सदस्यों के साथ मिलकर पूड़ी सब्जी खा रहा है तो यह सपना पूर्वजों की इच्छा को दर्शाता है। इस सपने का अर्थ यह है कि घर के पूर्वज घर में किसी प्रकार के धार्मिक आयोजन की इच्छा रखते हैं तथा उसके बाद भोजन खिलाने का संकेत दे रहे हैं। जिस व्यक्ति को ऐसे सपने दिखाई दे उसे शुक्रवार के दिन सत्यनारायण भगवान की कथा सुनकर अपने घर के सभी लोगों को भोज में निमंत्रित करना चाहिए।

सपने में पूड़ी बंदर खाता हुआ दिखे | sapne me puri khata huyaa dikhe

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी बंदर को पूड़ी खाते हुए देखता है तो यह सपना बहुत ही शुभ है इसका अर्थ यह है कि भगवान बजरंगबली ने स्वयं उसको संकेत दिया है कि वह हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी को 21 पूड़ी और हलवा एक साथ चढ़ाएं और उसके बाद उन 21 पूड़ी और हलवा को गरीब लोगों को वितरित कर दें। ऐसा करने से हनुमान जी के साथ-साथ भगवान शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं।

सपने में भंडारे में पूड़ी देखना | sapne me bhandare me puri dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते समय सपने में भंडारा देखता है जहां पर बहुत से लोग पूड़ी खा रहे हैं। तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के साथ-साथ दूसरे बहुत से लोगों को लाभ होने वाला है। उदाहरण के लिए उस व्यक्ति के साथ साथ के पूरे गांव को कोई लाभ होगा, संभव हैं की उस व्यक्ति के गांव में नहर बन जाए, रेलवे का स्टेशन बन जाये या फिर सरकार के माध्यम से गांव में स्कूल बनाने का काम शुरू हो जाये आदि। इसके अलावा संभव है कि उस व्यक्ति कि कोई जमीन सरकारी योजना में फंस जाए, जिसके तहत उस व्यक्ति के साथ साथ उसके परिवार के कई लोग नौकरी पा जाएं। मूल रूप से भंडारे में पूड़ी देखना या फिर पूड़ी खाने का अर्थ उस व्यक्ति के साथ साथ उस व्यक्ति से जुड़े कई लोगों का लाभ होने का संकेत है।

See also  परशुराम के पिता का क्या नाम था? | parshuram ke pita ka kya naam tha

सपने में पूड़ी गाय को देना | sapne me pudi gaay ko dena

अगर कोई व्यक्ति सपना देखता है जिसमे वह गाय को पूड़ी खिला रहा है तो यह सपना अत्यंत ही शुभ है। इस सपने का अर्थ यह है कि घर में सुख और शांति दोनों का निवास होने वाला है यानी कि घर के लोग बिना किसी परेशानी के रहेंगे साथ में धन का लाभ भी होता रहेगा। इस सपने को देखने की बाद इसे जल्दी से सच का रूप देने के लिए घर की महिला को वैभव लक्ष्मी का व्रत करना चाहिए।

Keyword – sapne me puri dekhna,sapne me puri dekhna ka matlab, सपने में पूड़ी देखना, सपने में पूड़ी देखना कैसा होता है, sapne me puri dekhne ka matlab, सपने में पूड़ी देखना कैसा होता है, स्वप्न में पूड़ी देखना, सपने में पूड़ी,sapne mein puri dekhna

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *