sapne me chipkali dekhna, pregnancy me sapne me chipkali dekhna, agar sapne me chipkali dekhna, subah sapne me chipkali dekhna, sapne me chipkali dekhna matlab, sapne me chipkali dekhna ka matlab, sapne me chipkali dekhna kya hota hai, sapne me chipkali dekhna shubh ya ashubh, sapne me chipkali dekhna kaisa hota h , sapne me chipkali dekhne ka matlab , chipkali dekhna sapne mein, सपने मे छिपकली देखना , सपने में छिपकली देखना, सपने में छिपकली देखना क्या होता है , सपने में छिपकली देखना कैसा है, सपने में मरी हुई छिपकली देखना, सपने में छिपकली को देखना, सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ, सपने में बहुत सारी छिपकली देखना, सपने में छिपकली का जोड़ा देखना, सपने में 2 छिपकली देखना

सपने मे छिपकली देखना | Sapne me Chipkali Dekhna

सपने में छिपकली देखना | sapne me chipkali dekhna

रात को सोते समय अक्सर हम कोई न कोई सपना जरूर देखते हैं, लेकिन अगर सपने मे छिपकली दिखाई दे या फिर सपने मे छिपकली शरीर मे कूद जाए तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया हैं, अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता हैं तो उसे आने वाले समय मे सतर्क रहना चाहिए। इस तरह के सपने का मतलब यह हैं की आने वाले समय मे को दुश्मन साजिश कर सकता हैं और बदनाम या फिर नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकता हैं।

सपने में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने मे छिपकली देखना बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता हैं लेकिन सपने में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ या इस बात पर निर्भर करता हैं की सपने में छिपकली को किस स्थिति मे देखा गया हैं। उदाहरण के लिए अगर कोई व्यक्ति सपने मे छिपकली को घर के अंदर जाते देखता हैं तो यह सपना अशुभ हैं क्योंकि इस सपने का अर्थ यह हुआ की आने वाले समय मे उस व्यक्ति के घर मे कोई मुसीबत आ सकती हैं। लेकिन अगर कोई व्यक्ति सपने मे छिपकली को मरा हुआ देखे तो यह सपना शुभ माना गया हैं। इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले समय मे सपना देखने वाले व्यक्ति की परेशानी समाप्त हो सकती हैं।

इस तरह से यह स्पष्ट होता हैं की सपने मे छिपकली को देखना शुभ हैं या अशुभ यह उस छिपकली की स्थिति और स्थान पर निर्भर करता हैं, लेकिन ज़्यादातर मामले मे सपने मे छिपकली देखना अशुभ ही होता हैं।

सपने में छिपकली का हमला | sapne me chipkali ka hamla

सपने में छिपकली अगर किसी के ऊपर हमला करती हैं तो आने वाले समय मे उस व्यक्ति को आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। इस लिए जिस व्यक्ति ने सपने मे छिपकली का हमला देखा हैं उसे आने वाले दिनो मे सतर्क रहना चाहिए और किसी भी निर्णय को लेते वक्त अच्छे से सोच-विचार करने के बाद ही उस निर्णय को लेना चाहिए। तथा अंजान व्यक्ति पर आँख मूंदकर भरोसा करने से बचे। बहुत से लोग जीवन मे आए किसी नए व्यक्ति की मीठी मीठी बातों पर जल्दी फंस जाते हैं और उस पर आँख मूंदकर विश्वास करने लगते हैं यह पूरी तरह गलत हैं और आगे चलकर नुकसान होने की संभावना बनी रहती हैं।

See also  घर मे तुलसी लगाने से पहले इन बातों का ध्यान रखे, वरना परेशान रहेंगे

सपने में बहुत सारी छिपकली देखना | sapne me bahut sari chipkali dekhna

सपने मे बहुत सारी छिपकली देखने का मतलब हैं की आने वाले दिनो मे घर मे कोई नया सदस्य आ सकता हैं। अगर घर मे कोई शादी योग्य सदस्य हैं तो जल्दी ही उनकी शादी तय होने वाली हैं, अगर परिवार या घर मे नव विवाहित जोड़े मे से किसी ने ये सपना देखा हैं तो इसका मतलब हैं की घर मे नन्हा मुन्ना सदस्य आने वाला हैं। सपने मे बहुत सारी छिपकली देखना अच्छा सपना माना गया हैं।

सपने में छिपकली का जोड़ा देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में छिपकली के जोड़े को देखता हैं तो यह सपना अच्छा माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले दिनों में दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा तथा पति पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत होंगे। यह सपना शुभ माना गया हैं।

सपने में सफेद छिपकली देखना | sapne me safed chipkali dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुए सपने में सफेद छिपकली देखता हैं तो यह सपना भी शुभ माना गया हैं। इस सपने कनार्थबी हुआ की आने वाले दिनो में लाभ होने वाला हैं, यह लाभ परिवारिक सुख और आर्थिक वृद्धि की ओर इशारा करता हैं। जिस व्यक्ति को यह सपना दिखाई देता हैं उसे खुश होना चाहिए। आने वाले समय में परिवार के नाराज लोगो से बिगड़े संबंधों में सुधार होगा। व्यवसाय के नए उपक्रम खुलेंगे।

सपने में 2 छिपकली देखना | sapne me do chipkali dekhna

अगर कोई व्यक्ति रात को सोते हुए सपने में दो छिपकली देखता हैं, तो यह सपना भी बहुत ही बुरा माना गया हैं, इस सपने का मतलब यह हैं की आनेवाले दिनों में विवाद होने की संभावना हैं। अगर कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता हैं तो उसे सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि आने वाले दिनो में व्यक्ति की लड़ाई घर या परिवार के किसी सदस्य के साथ हो सकती हैं। या फिर मित्र के साथ किस बात में वाद विवाद बढ़ सकता हैं। इसलिए जिस व्यक्ति को यह सपना दिखाई दिया हैं, उसे आनेवाले दिनों में सतर्क रहना चाहिए और सूझ बूझ से अपना आने वाले कार्य को करना चाहिए।

See also  Trijata Kaun hain : त्रिजिटा कौन हैं, त्रिजिटा सच मे विभीषण जी की बेटी हैं? Updated 2022

सपने में छिपकली को अपने ऊपर गिरना देखना | sapne me chipkali ko apne upar girana dekhna

अगर कोई व्यक्ति सपने में छिपकली को अपने ऊपर गिरते हुए देखता हैं तो इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं और नौकरीशुदा लोगो के ट्रांसफर होने की संभावना हैं। अगर सपने में छिपकली को अपने ऊपर गिरते हुए कोई देखता है तो वह इस सपने के बुरे परिणाम को कुछ उपाय करके रोक सकता हैं। जिस व्यक्ति को यह सपना आया हैं वह भगवान बजरंगवली के मंदिर जाकर शनिवार के दिन सिंदूर और तेल चढ़ाएं, ऐसा करने से आने वाली सभी आफत और परेशानी दूर होती हैं।

सपने में छिपकली से डरना | sapne me chipkali se darna

अगर किसी व्यक्ति को सपने में छिपकली दिखाई देती हैं और सपने में वह छिपकली से डरता हुआ खुद को देखता हैं तो यह बुरा सपना हैं। इस सपने का अर्थ यह हैं की आने वाले दिनो में उसके कार्य में बाधा आएगी। अगर कोई विद्यार्थी यह सपना देखता हैं तो उसे अपने मनोबल में काम करना चाहिए, यह सपना सुबह नही हैं, इस सपने का अर्थ काम में बाधा और मनोबल का कमजोर होना होता हैं।

सपने में छिपकली की कटी पूंछ देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने छिपकली की कटी हुई पूंछ देखता है तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले दिनो में धन और विद्या का लाभ हो सकता हैं। अगर कोई व्यक्ति व्यापार से अपने घर की जीविका चलता हैं और अगर उसने यह सपना देखा हुआ हैं तो यह सपना उसके लिए लाभप्रद हैं। अगर विद्यार्थियों ने सपने में पूंछ कटी हुई छिपकली देखी हैं तो उनके शिक्षा से जुड़े क्षेत्र में उन्हें लाभ हो सकता हैं। यह सपना बहुत ही दुर्लभ हैं। इसलिए यह सपना जिन्हें दिखाई देता हैं उन्हें आने वाले समय में बहुत लाभ हो सकता हैं।

सपने में छिपकली के बच्चे देखना

अगर रात को सोते समय किसी व्यक्ति को सपने में छिपकली के बच्चे दिखाई देते हैं तो यह एक अच्छा सपना और शुभ सपना माना गया हैं। इस सपने कायलब यह हैं की आनेवाले दिनों में कोई खुशखबरी जरूर मिलेगी। सपने में छिपकली का बच्चा देखने का अर्थ यह हैं की निकट भविष्य में वाहन या नए मकान का सुख मिल सकता हैं, इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति नौकरी की तैयारी कर रहा हैं तो उसे आने वाले दिनो में नौकरी मिलने की संभावना बन रही हैं। जिस व्यक्ति को यह सपना दिखाई देता हैं तो किसी माता लक्ष्मी के मंदिर जा कर सफेद कनेर और खीर का प्रसाद जरूर चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से सपने का फल जल्दी मिलता हैं।

See also  अगर यह 5 सपने देखें तो हो जाइए सावधान होने वाला है कुछ बुरा

सपने में मरी हुई छिपकली देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में मरी हुई छिपकली देखता हैं तो यह सपना बहुत गलत माना गया हैं। इस सपने का मतलब यह हैं की आने वाले समय में किसी विशेष प्रकार का आर्थिक नुकसान या फिर कोट कचहरी का चक्कर लगाना और आगे चलकर उसमे असफलता का सामना करना पड़ सकता हैं। इस सपने का मतलब यह भी हैं की आने वाले समय में दोस्तो के बीच मन मुटाव होने की संभावना हैं।

Keyword- sapne me chipkali dekhna, pregnancy me sapne me chipkali dekhna, agar sapne me chipkali dekhna, subah sapne me chipkali dekhna, sapne me chipkali dekhna matlab, sapne me chipkali dekhna ka matlab, sapne me chipkali dekhna kya hota hai, sapne me chipkali dekhna shubh ya ashubh, sapne me chipkali dekhna kaisa hota h , sapne me chipkali dekhne ka matlab , chipkali dekhna sapne mein, सपने मे छिपकली देखना , सपने में छिपकली देखना, सपने में छिपकली देखना क्या होता है , सपने में छिपकली देखना कैसा है, सपने में मरी हुई छिपकली देखना, सपने में छिपकली को देखना, सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ, सपने में बहुत सारी छिपकली देखना, सपने में छिपकली का जोड़ा देखना, सपने में 2 छिपकली देखना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *