सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना | sapne me khud ko pregnant dekhna

आज इस लेख में हम जानेंगे कि अगर कोई सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखता है तो इसका अर्थ क्या होता होगा। रात को सोते समय सपना देखना एक आम बात है पर अगर सपना हमारी दिनचर्या से थोड़ा हटकर हो और सपने का समय ब्रह्म मुहूर्त के समय का हो तब ऐसे सपने आम नहीं होते हैं। कहने का मतलब यह है कि ऐसे सपने साधारण ना होकर बल्कि खास होते हैं। यह सपने हमें हमारे भविष्य की ओर इशारा करते हैं। हम कई तरह के सपने देखते हैं और हर सपने का अलग ही अर्थ होता है।

लेकिन आज हम बात करेंगे एक खास सपने के बारे में। इस सपने में कोई खुद को प्रेग्नेंट देखता या देखती है तो इस सपने का क्या अर्थ होता है इस पर ही यह लेख आधारित है।

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना | sapne me khud ko pregnant dekhna

अगर कोई महिला सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखती है तो इसका अर्थ यह हो सकता है कि वह महिला बच्चे के बारे में सोच रही है या फिर प्लानिंग कर रही है। अगर कोई महिला बच्चे के बारे में सोच रही है और उसने सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखा हैं तो यह सपना एक सामान्य सपना है और इस सपने का आने वाले भविष्य से कोई लेना देना नहीं है।

See also  तिल चतुर्थी - क्यो मनाया जाता हैं आइए जानते हैं, मुहर्त और समय

लेकिन अगर कोई महिला प्रेगनेंसी के बारे में नहीं सोच रही है फिर भी उसने सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखा है तो फिर यह सपना भविष्य की ओर इशारा कर रहा है। अगर कोई नई नवेली दुल्हन खुद को या फिर किसी दूसरी परिचित महिला को सपने में प्रेग्नेंट देखती है तो इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में वह महिला मां बनने वाली है।

अगर कोई पुरुष सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखता है | Purush sapne me khud ko pregnant dekhna

यह एक बहुत ही दुर्लभ सपना है लेकिन फिर भी कई बार इस तरह के सपने पुरुष देखते हैं। अगर कोई पुरुष सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखता है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उसे कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है या फिर उसकी नौकरी लग सकती है। इस सपने के कई अर्थ निकलते हैं पर मुख्य और मूल बात यह है कि जिस व्यक्ति को यह सपना दिखता है उसे किसी प्रकार की सकारात्मक जिम्मेदारी या फिर कोई सफलता प्राप्त हो सकती है। अगर अविवाहित महिला भी सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखती हैं तो इस सपने का मतलब पुरुष के अर्थ के समान ही सफलता और बड़ी जिम्मेदारी की ओर इशारा करता है। अविवाहित महिला के लिए यह सपना शादी की ओर भी संकेत करता है।

अविवाहित महिला सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखे तो | avivahit mahila sapne me khud ko pregnant dekhna

अगर कोई अविवाहित महिला रात को सोते समय सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखती है तो यह सपना अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि उस महिला की जल्दी शादी हो सकती है और ससुराल की जिम्मेदारी उठानी पड़ सकती है। या फिर वह अविवाहित महिला किसी नौकरी या परीक्षा की तैयारी कर रही है तो उस क्षेत्र में इस महिला को सफलता मिलने वाली है।

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना पर परिवार के लोग दुखी हो | sapne me khud ko pregnant dekhna par parivar ke log dukhi ho

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखता है और यह खबर अपने परिवार वालों को बताता है लेकिन यह खबर सुनकर घरवाले खुश नहीं हैं तो यह सपना इस ओर इशारा कर रहा है कि वह व्यक्ति आने वाले समय में कोई ऐसा काम करेगा जिसको करने के बाद उस व्यक्ति की जिम्मेदारी बढ़ेगी परंतु घरवाले उसके उस काम से ना खुश होंगे। यानी यदि कोई ऐसा काम करेगा जिसमें परिवार या फिर घरवालों की मर्जी नहीं होगी। उदाहरण घरवालों की मर्जी के बिना शादी कर लेना, कोई व्यापार करना जिसमें घरवालों की मर्जी शामिल ना हो आदि।

See also  पुजा घर मे इन चीजों को रखने से घर मे नहीं आता कोई संकट

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना और बच्चे को जन्म देना | sapne me khud ko pregnant dekhna aur bachche ko janm dena

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना और बाद में बच्चे को जन्म देते हुए देखना एक अच्छा सपना है इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में सपना देखने वाले के जीवन में नई शुरुआत हो गई तथा नए रिश्ते या फिर दोस्त बन सकते हैं जो जीवन भर साथ निभाएंगे। सपने का मूल अर्थ यह है कि आने वाले समय में खुशियों के बाद खुशियां मिलेंगी।

सपने में जुड़वा बच्चे को जन्म देना | sapne me judva bachche ko janm dena

अगर कोई व्यक्ति सांप को सोते समय सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखता है और जुड़वा बच्चे पैदा करते हुए खुद को देखता है तो इसका अर्थ है कि घर में जब बच्चा पैदा होगा तो वह अकेला नहीं आएगा बल्कि अपने साथ खुशियां लेकर आएगा। यानी कि बच्चे के जन्म के साथ ही उसके माता-पिता में से किसी को नौकरी या व्यापार में लाभ हो सकता है। या फिर माता-पिता किसान हैं तो खेती में लाभ हो सकता है।

सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना और घर में चोरी होना | sapne me khud ko pregnant dekhna aur ghar me chori

अगर कोई सपने में खुद को देखता है और सपने में वह प्रेग्नेंट है तथा सपने में उसी समय घर में चोरी हो जाती देखता है तो यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि जिसने यह सपना देखा है उसे कोई बड़ा काम या जिम्मेदारी मिलेगी पर वह उस जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभा पाएगा। उस बड़ी जिम्मेदारी को निभाने में वह असफल रहेगा।

See also  शिव को जल देने का मंत्र | shiv ko jal dene ka mantra

डिस्क्लेमर – इस लेख में बताई गई जानकारी दूसरी वेबसाइट्स और आम लोक साधारण में व्याप्त जानकारियों से लेकर लिखी गई हैं। यह मनोरंजन और सामान्य ज्ञान की दृष्टि से डाला गया है। इस लेख में लिखी गई बातों की सत्यता की पुष्टि हमारी वेबसाइट मेरी बातें डॉटिंग नहीं करता है।

Keyword – sapne me khud ko pregnant dekhna, pregnancy me sapne me khud ko pregnant dekhna, sapne me khud ko pregnant dekhna in hindi, sapne me khud ko pregnant dekhna kuwari ladki, sapne me khud ko pregnant hona dekhna, sapne me khud ko pregnant dekhna unmarried, khud ko pregnant dekhna sapne mein, sapne khud ko pregnant dekhna, khud ko pregnant dekhna sapne me, khud ko pregnant dekhna, सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना, सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना कैसा होता है, सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखना क्या होता है, सपने में खुद को प्रेग्नेंट होते हुए देखना, खुद को प्रेग्नेंट देखना सपने में, खुद को प्रेग्नेंट देखना, सपने में खुद को प्रेग्नेंट देखने का क्या मतलब है, खुद को गर्भवती देखना सपने में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *