ऐसे लोगो के पास कभी नहीं टिकती हैं लक्ष्मी, नहीं रह पाते हैं सुखी

ऐसे लोगो के पास कभी नहीं टिकती हैं लक्ष्मी, नहीं रह पाते हैं सुखी

हर कोई चाहता हैं की उसके जीवन मे खुशिया हो, वह दुनिया की सभी खुशियो का भोग करे, उसे किसी भी प्रकार की कोई कमी ना हो। और इन सभी इच्छाओ को पूरा करने के लिए पैसो की आवश्यकता होती हैं। कई बार हमारे किशमत मे पैसे होते हैं और वो हमे मिलते हैं परंतु वो हमारे पास ठहर नहीं पाते, पैसे आते तो हैं लेकिन बेफजूल खर्च हो जाते हैं, उन पैसो का इंसान उपभोग नहीं कर पाते।

गरुण पुराण के हिसाब से हमारी कुछ गलतियो की वजह से जीवन भर इंसान खुश नहीं रह पता और तरह तरह की समस्याओ से घिरा रहता हैं।

तो आइये जानते हैं हमरे वो छोटी गलतिया जिनसे हम अपने भाग्य को खराब कर रहे हैं।

रात को दही खाने वाला

गरुण पुराण के मुताबिक रात को दही नहीं खाना चाहिए, रात को दही खाने से आयु का नाश होता हैं, आयु का नाश होने का अर्थ हैं की जो पैसे इंसान कमाएगा उन पैसो से अपना इलाज करवाता रहेगा। और पैसो का सुख नहीं भोग पाएगा।

धन का घमंड नहीं करना चाहिए

कई बार देखने मे आया हैं की धनी लोग अपने पैसो को लेकर अहंकार मे होते हैं। और अपने इस अहंकार को वो दूसरों को नीचा दिखाने के लिए हर समय व्यक्त करते रहते हैं। धन मे घमंड करने वाला, दूसरे लोगो को दुखी करता हैं, इसलिए माँ लक्ष्मी कभी भी घमंडी धनवान के यहाँ नहीं रुकती हैं।

See also  मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम

लालच करने वाले

गरुण पुराण के अनुसार धन का लालच करने वाला व्यक्ति भी कभी सुखी नहीं रह पता हैं। क्योंकि धन की लालच मे वह अपने स्वास्थ को खो देता हैं। धन कमाने की लालच मे वो अपने परिवार से दूर हो जाता हैं। धन की लालच मे वो सतकर्म छोड़ देते हैं। दूसरों के धन की लालच करने वाला अगले जन्म मे भी इस पाप को भोगता हैं और धन विहीन रह जाता हैं।

दूसरों की निंदा और बुराई करने वाला

गरुण पुराण के मुताबिक जो व्यक्ति किसी दूसरे की बुराई करता हैं, चिढ़ और जलन से दूसरे व्यक्ति को हानि पाहुचता हैं, झूठा प्रचार कर किसी व्यक्ति को बदनाम करता हैं वह व्यक्ति भी धनविहीन ही होता हैं, अगर वह बहुत धनवान हैं तो वह धन होते हुये भी धन का सुख नहीं भोग पाएगा।

गंदे कपड़े पहनने वाला

अक्सर लोग लापरवाही के कारण गंदे कपड़े पहनते हैं। जो लोग गंदे कपड़े पहनते हैं लक्ष्मी ऐसे लोगो से रुष्ट हो जाती हैं, अगर इसे वैज्ञानिक दृष्टि से देखे तो गंदे कपड़े बीमारी का घर होते जिनसे लोगो को इन्फेक्शन हो सकता हैं और इलाज मे पैसे खर्च हो सकते हैं। इसलिए गरुण पुराण के अनुसार गंदे कपड़े पहनने वाले के पास लक्ष्मी कभी नहीं होती हैं।

Keyword – kin karno se laxmi nahi hoti hain, dhan ki hani kyu hoti hain, maa laxmi kyo naraj hoti hain, paise nahi ruk pate , paise aate hain par barbaad ho jate hain, kin karano se log gareeb hote hain, 

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *