sapne me nahana dekhna, sapne me nahana kaisa hota h, sapne me nahana kya hota hai, sapne me nahana ka matlab, sapne me nahana means, sapne me nadi me nahana, sapne me talab me nahana, sapne me ganga me nahana, सपने में नहाना, sapne me nahana dekhna, sapne me barish ke pani me nahana, सपने मे नदी मे नहाना, सपने मे तालाब में नहाना, सपने मे पानी में नहाना, सपने में गंगा नहाना, सपने में नहाना meaning, सपने में नदी में नहाना, सपने में गंगा नदी में नहाना, सपने में तालाब में नहाना, सपने में बारिश में नहाना, सपने में बरसात में नहाना, सपने में तालाब में नहाना क्या होता है

सपने मे नहाना देखना | sapne me nahana dekhna

सपने में नहाना नदी में | sapne mein nahate hue dekhna

sapne me nahana dekhna : अगर कोई व्यक्ति चाहे वह पुरुष हो या फिर महिला अगर वह सपने में अपने आप को नदी में नहाते हुए देख रहा है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ होगा। अगर वह व्यक्ति रोगी है और बीमार रहता है और सपने में उसने नदी में नहाते हुए खुद को देखा है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में वह बीमारियों से मुक्ति पा जाएगा लेकिन अगर सपना देखने वाला व्यक्ति हट्टा कट्टा है तब इस तरह का सपना देखने वाले को नई ऊर्जा का अनुभव होगा तथा वह अपने आप में तरोताजा महसूस करेगा। यह सपना देखना बहुत ही अच्छा माना गया है।

सपने में तालाब में नहाते हुए देखना talab me sapne me nahana

अगर कोई व्यक्ति अपने आप को तालाब में नहाते हुए देखता है तब यह सपना अच्छा नहीं माना गया है। अगर कोई व्यक्ति इस तरह के सपने देखता है तो उसके साथ अशुभ घटनाएं हो सकती हैं। उस व्यक्ति के शत्रु के द्वारा उसका नुकसान किया जा सकता है तथा यह नुकसान आर्थिक और शारीरिक रूप से हो सकता है। इसलिए जो व्यक्ति अपने आप को सपने में तालाब में नहाते हुए देखे उसे आने वाले कुछ समय तक सतर्क रहना चाहिए। हनुमान जी को मंगलवार के दिन सिंदूर और तेल मिलाकर लेप करने से और उसी दौरान उनके पैरों को भेजने से शरीर पर आने वाली विपदा दूर होती हैं। इसलिए जो व्यक्ति अपने आप को तालाब में नहाते हुए देखे वह आने वाले 21 मंगलवार तक हनुमान जी को सिंदूर और तेल अर्पित करें तथा उनके पैर को दबाए तो वह व्यक्ति सपने से होने वाले नुकसान से बच सकता है।

See also  सपने मे छिपकली देखना | Sapne me Chipkali Dekhna

सपने में लड़का लड़की तालाब में नहाते हुए देखें

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी लड़का लड़की को तालाब में नहाते हुए देखता है तो यह सपना शुभ अपना माना गया हैं। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की इज्जत बढ़ेगी तथा लोगों के बीच मान सम्मान बढ़ेगा।

सपने में महिला को नहाते देखना

अगर कोई व्यक्ति किसी महिला को नहाते हुए देखता है तो इस सपने को बहुत ही शुभ माना गया है। अगर कोई कुमारा व्यक्ति सपने में महिला को नहाते हुए देखता है तो इसका अर्थ है कि जल्दी उस व्यक्ति की शादी होने की संभावना है। तथा अगर यह सपना कोई नवविवाहित व्यक्ति देखता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को संतान रत्न की प्राप्ति होने वाली है।

अनजान व्यक्ति को नहाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी अनजान व्यक्ति को नहाते हुए देखता है तो इस सपने को बुरा सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि कोई अनजान आने वाले समय में सपना देखने वाले व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में कोई बहला-फुसलाकर सपना देखने वाले व्यक्ति के निजी जानकारियों का पता लगा सकता है। इसलिए जो व्यक्ति है सपना देखे वह सतर्क रहें और किसी पर भी आंख मूंद कर विश्वास ना करें।

सपने में पहचान का व्यक्ति नहाता हुआ दिखे

अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी जाने पहचाने व्यक्ति को सपने में नहाते हुए देखता है तो इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को किसी प्रकार की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। या फिर आने वाले समय में सभी पुराने दोस्त आपस में मिलकर कोई अच्छा समय बिताएंगे। यह सपना यात्रा या फिर पुराने दोस्तों के मिलने की ओर इशारा करता है।

सपने में पति के साथ अनजान महिला को नहाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति खासकर महिला अपने पति को सपने में किसी अनजान महिला के साथ नहाते हुए देखती है तो इस सपने का अर्थ बहुत ही शुभ माना गया है। यह सपना एक प्रकार की चेतावनी है इस सपने का अर्थ यह है कि पति हाथों से निकल सकता है। इसलिए जो महिला यह सपना देखे वह अपने बर्ताव पर ध्यान दें तथा अपने व्यवहार और आदतों में सुधार करें तथा अपने पति पर नियंत्रण को बनाए रखें।

See also  2023 मे सोमवती अमावस्या कब है | 2023 me somvati amavasya kab hai

सपने में दरिया में नहाना

सपने में अगर कोई व्यक्ति दरिया में नहाता हुआ खुद को देखे तो उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में वह सभी बीमारियों से मुक्ति पा जाएगा तथा उसके स्वास्थ्य में सुधार होगा। इस सपने को अच्छा माना गया है।

सपने में तालाब किनारे नहाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को किसी तालाब के किनारे नहाते हुए देखें तब इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में शत्रुओं से कोई बड़ी हार मिल सकती है। इसके अलावा इस सपने का अर्थ यह भी है आने वाले दिनों में सपना देखने वाला व्यक्ति अपनी किसी गुप्त जानकारी को अपने किसी ऐसे दोस्त को साझा करेगा क्योंकि आगे चलकर उस जानकारी का उपयोग करके सपना देखने वाले व्यक्ति को नुकसान पहुंचाएगा

सपने में गंदे पानी में नहाना

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को गंदे पानी में नहाते हुए देखता है तो उसका अर्थ बुरा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति के दुर्भाग्य चालू होने वाले हैं। आने वाले कार्यों में उसे सफलता मिलेगी। जो यह सपना देखता है वह इस सपने के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए शीतला माता की आराधना करें। शीतला सप्तमी नाम का व्रत करने से इस सपने के प्रभाव को नष्ट किया जा सकता है।

सपने में बारिश के पानी में नहाना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश में नहाता हुआ खुद को देखें तो वह सपना शुभ माना गया है लेकिन बारिश सामान्य हो रही हो तभी यह सपना शुभ है। अगर सपने में बारिश के साथ तूफान भी हो और कोई व्यक्ति उसमें खुद को नहाता हुआ देखे तो यह सपना गलत माना गया है। अगर कोई व्यक्ति सामान्य बारिश में खुद को नहाते हुए देखे तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में धन आने के स्रोत बढ़ेंगे और सभी इच्छाएं पूरी होंगी। लेकिन सपने में तूफान भरी बारिश में नहाते हुए देखना यह नकारात्मक प्रभाव को बढ़ाने वाला सपना है तथा जीवन में उथल-पुथल होने का संकेत दे रहा है।

सपने में गंगा में नहाते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति खुद को गंगा में नहाते हुए देखें सपना बहुत ही आप अपना माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में अच्छा समय आने वाला है और उस व्यक्ति को घर में रोज गंगा आरती करनी चाहिए जिससे सपना जल्दी से सच्चा हो जाए और अच्छा समय जल्दी से आ जाए।

See also  हनुमान जी को कौन सा फल पसंद है

Keyword – sapne me nahana dekhna, sapne me nahana kaisa hota h, sapne me nahana kya hota hai, sapne me nahana ka matlab, sapne me nahana means, sapne me nadi me nahana, sapne me talab me nahana, sapne me ganga me nahana, सपने में नहाना, sapne me nahana dekhna, sapne me barish ke pani me nahana, सपने मे नदी मे नहाना, सपने मे तालाब में नहाना, सपने मे पानी में नहाना, सपने में गंगा नहाना, सपने में नहाना meaning, सपने में नदी में नहाना, सपने में गंगा नदी में नहाना, सपने में तालाब में नहाना, सपने में बारिश में नहाना, सपने में बरसात में नहाना, सपने में तालाब में नहाना क्या होता है

नोट/डिस्क्लेमर– यह लेख पुरानी मान्यता और स्वप्न दोष की किताबों और तरह-तरह की वैबसाइट से लिया गया हैं, इस लिए इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि meribaate.in नहीं करता हैं। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान की दृष्टि से लिखा गया हैं। हमारी वैबसाइट और लेखक इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *