sapne me khud ko rote dekhna, sapne me khud ko rote dekhne ka matlab, sapne me khud ko rote hue dekhna in hindi, सपने में खुद को रोते देखना, sapne me khud ko rote dekhna in hindi, sapne me khud ko rote dekhna matlab, sapne me khud ko rote hue dekhne ka matlab, sapne me khud ko rote chillate dekhna, sapne me khud ko rote dekhna ka matlab, sapne me khud ko rote hue dekhna, khud ko rote dekhna sapne mein, sapne khud ko rote dekhna, sapne me khud rote dekhna, khud ko rote hue sapne mein dekhna, सपने में खुद को रोते हुए देखना, सपने में खुद को घूमते देखना

सपने में खुद को रोते देखना | sapne me khud ko rote dekhna

sapne me khud ko rote dekhna : सपना देखना सामान्य सी बात है लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति ब्रह्म मुहूर्त में कोई सपना देखता है तब वह अपना सामान्य नहीं होता बल्कि भविष्य की ओर इशारा करने वाला एक सांकेतिक सपना होता है। सपने में लोग कई चीजें देखते हैं आमतौर पर दिनभर की जो दिनचर्या होती है उसी को ही अक्सर लोग सपने में देखते हैं या फिर दिमाग में चल रही गतिविधि से जुड़ा हुआ ही अपना रात को दिखता है। उदाहरण के लिए मैंने एक फिल्म देखी वह फिर मुझे बहुत पसंद आई लेकिन जब रात को मैं सोया तो मुझे सपने में उसी फिल्म से संबंधित सपने आए जिनमें पात्र अब मैं था और फिल्म की कहानी मैं जी रहा था। इस उदाहरण को बताने का मकसद यह है कि सपने हमारे दिमाग में चलने वाली उधेड़बुन से जुड़े हुए होते हैं लेकिन अगर कोई सपना ऐसा हो जिसे हमने देखा है लेकिन उस सपने के बारे में हमने पिछले कई दिनों से नहीं सोचा था फिर भी वह हमें दिखाई दे रहा है तब ऐसे सपने भविष्य की और इशारा करते हैं। अपने सांकेतिक रूप से दिखाई देते हैं यानी जैसा दिखाई दे रहा है वैसा ही भविष्य में हो जरूरी नहीं हैं। सपने पहेलियों की तरह होते हैं जिन्हें समझना होता है।

आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि यदि किसी ने सपने में खुद को रोते हुए देखा है तब इस सपने का क्या अर्थ होता है।

सपने में खुद को रोते देखना | sapne me khud ko rote dekhna

सपने दो तरह के होते हैं अच्छे और बुरे। स्वप्न शास्त्र का कहना है कि सपने में अगर बुरा देखें तो अच्छा होता है और अगर अच्छा देखें तो पूरा होने का संकेत मिलता है। अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को रोता हुआ देखे तो इसे एक अच्छा सपना माना गया है। इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति को समाज में मान सम्मान की दृष्टि से देखा जाएगा और समाज में उसके समाज दिक्कत में वृद्धि होगी। अगर आप किसी विवाद में फंसे हुए थे तो जल्दी ही उस विवाद का निपटारा हो जाएगा। इसके अलावा आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। सपने में खुद को रोना देखना इसके कई अर्थ होते हैं सपने में व्यक्ति कहां रो रहा हैं और किन लोगो के साथ रो रहा हैं , इस बात पर भी यह निर्भर करता हैं की सपने का क्या अर्थ होगा। आज इस लेख के माध्यम से जानेंगे की सपने में खुद को रोते हुए देखने का क्या अर्थ हो सकते हैं।

See also  फूटी किस्मत को अपने से दूर भगाये और भाग्यशाली बने

सपने में खुद को रोते हुए देखना किस बात का संकेत हैं

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को रोते हुए देखता हैं तो इसका संबंध कई बार मानसिक रूप से भी जुड़ा होता हैं। जो व्यक्ति अपने वास्तविक दुनिया में नहीं रोता हैं वो सपने में अक्सर रोता हुआ खुद को देखता हैं। जो लोग सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं ऐसे लोग नारियल की तरह बाहर से सख्त और अंदर से रहम दिल होते हैं। ये लोग दिखाने में खडूस होते हैं, लेकिन मददगार होते हैं, दूसरे के काम के लिए पूरी तरह से समर्पण होते हैं।

सपने में दूसरे को रोते हुए देखना | sapne me dusaro ko rote dekhna

सपने में अगर कोई दूसरा व्यक्ति रोता हुआ दिख रहा है तो इसका अर्थ अच्छा माना गया है। इस सपने का अर्थ यह है कि आने वाले समय में सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। तथा दफ्तर एवं आस पड़ोस में मौजूद आपके विरोधी हार मान जाएंगे और आपके सामने नतमस्तक हो जाएंगे। अगर सपने में कोई दूसरा रो रहा हैं और उसके साथ सपना देखने वाला खुद भी दुखी हैं तो इसका मतलब हैं की किसी परिचित के स्वास्थ्य संबंधी कोई बुरी खबर मिल सकती हैं।

खुद को रोते देखना, लेकिन साथी रोने से रोके | sapne me khud ko rote dekhna lekin sathi rone se roke

अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को रोते हुए देखता है और उसके साथ वहां पर कोई उसका साथी है जो उसे रोने से रोक रहा है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मित्रता होगी जो हमेशा साथ निभाता रहेगा चाहे सुख का समय हो या फिर दुख का समय हो।

See also  सपने में किन्नर देखना | sapne me kinnar dekhna

Keyword- sapne me khud ko rote dekhna, sapne me khud ko rote dekhne ka matlab, sapne me khud ko rote hue dekhna in hindi, सपने में खुद को रोते देखना, sapne me khud ko rote dekhna in hindi, sapne me khud ko rote dekhna matlab, sapne me khud ko rote hue dekhne ka matlab, sapne me khud ko rote chillate dekhna, sapne me khud ko rote dekhna ka matlab, sapne me khud ko rote hue dekhna, khud ko rote dekhna sapne mein, sapne khud ko rote dekhna, sapne me khud rote dekhna, khud ko rote hue sapne mein dekhna, सपने में खुद को रोते हुए देखना, सपने में खुद को घूमते देखना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *