Namak Ka Totaka

Namak ka Totaka : बुधवार को करे नमक का ऐसे प्रयोग, हो जाएंगे रातोरात करोड़पति

Namak ka Totaka : घर मे रखा हुआ आम सा नमक, जिसे हम खाने मे इस्तेमाल करते हैं, उस नमक की सच्चाई जानेंगे, तो आप भी हो जाएंगे जल्दी से अमीर। दोस्तो सबसे पहले तो आपको इन बातों पर भरोसा करना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि भरोसे पर ही दुनिया कायम । भरोसा ही आप की सच्चाई है। भरोसा ही आपकी ताकत भी है।

दोस्तो पुराने समय से नमक का इस्तेमाल किया जाता रहा है, नमक ना केवल हमारे भोजन को स्वादिष्ट बनाता है, बल्कि नमक ना जाने कितने अनगिनत फायदे हमें देता है। अगर मनुष्य के अंदर नमक की कमी हो जाए तो वह शरीर कभी भी खराब हो सकता है। माना जाता है कि नमक ना केवल हमारे जीवन का हिस्सा है बल्कि नमक सबसे जल्दी करोड़पति भी बना देता है।

नमक चमत्कारिक रुप से लाभ प्रदान करता है, नमक के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का भंडार भरा होता है, नमक समुद्र का गुण हैं। और माता लक्ष्मी समुद्र की बेटी हैं। नमक रसोईघर की शान कहा जाता हैं नमक अपने अंदर ना जाने कितने ही ऐसे राज छुपा कर बैठा है, अगर यह राज किसी मनुष्य को पता चल जाए, तो वह कभी भी करोड़पति बन सकता है।

नमक के बारे में कुछ ऐसे उपाय प्रचलित है, अगर कोई मनुष्य उन उपाय को कर ले या अपना ले तो निश्चित तौर पर अपनी गरीबी को दूर कर सकता है। वह शीघ्र ही धनी हो सकता है। नमक के ये उपाय रातो-रात किसी की भी किस्मत पलट कर रख सकता है, लेकिन दोस्तों याद रहे दिल से किया हुआ कार्य जरूर सफल होता है।

माता लक्ष्मी का जयकारा लगाते हुए, लेख को शुरू करते हैं। सच्चे दिल से कमेंट बॉक्स में लिखें जय माता लक्ष्मी। दोस्तों किसी भी दिन चाहे सोमवार का दिन हो या रविवार का दिन आप यह उपाय किसी भी हाल में कर सकते हैं, यह उपाय तुरंत फल प्रदान करता है, यह उपाय आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करेगा, चाहे कोई भी इच्छा हो। इतनी शक्ति है इस उपाय में कि आप यकीन नहीं कर पाएंगे।

आइए जानते हैं उपाय के बारे मे (Namak Ka Totaka)

सौ ग्राम उड़द की दाल, 50 ग्राम चावल, 50 ग्राम साबुत लाल मिर्च, खड़ा नमक (बिना पिसा हुआ), 200 ग्राम सरसों का तेल और एक पानी की बोतल इन सभी सामग्रियों को एकत्रित कर लें, इसे आप थैली में ले जाकर मंदिर के बाहर बैठे किसी बुजुर्ग महिला या बुजुर्ग पुरुष को दान में दे दे और चुपचाप अपने घर चले आए और देखे चमत्कार इससे आपका भाग्य उदय हो जाएगा। नौकरी व्यापार में तरक्की हो जाएगी, माता लक्ष्मी दौड़ी दौड़ी चली आएगी, आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी, भगवान शनि आपके ऊपर कृपा दृष्टि बसाएंगे, आपका बृहस्पति मजबूत हो जाएगा, यहां तक कि आपका शुक्र भी मजबूत हो जाएगा।

दोस्तों ऊपर दिये गए उपाय से आप इतने सारे लाभ प्राप्त कर सकते है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। चाहे आप की कितनी पुरानी गरीबी ही क्यों ना हो मात्र उपाय को करने से दूर हो जाती है। दोस्तों यह उपाय मेरे कुछ दोस्तो ने भी किया हैं। और मुझे उनका विकास देख कर हैरानी हैं।  यह उपाय कभी किसी को बताकर ना करें, चुपचाप करें, जो हमने आपको सामग्री बताई हैं, यह एक तरह की से किसी भी व्यक्ति के लिए जड़ी बूटियां है। दोस्तो इनमें से कोई भी सामग्री कम नहीं होनी चाहिए, सभी सामग्री पूरी होनी चाहिए। इससे आपका कभी अमंगल नहीं होगा। आप जिस भी काम में हाथ लगाएंगे, वह सफल हो जाएगा। कर्ज भी छूमंतर गायब हो जाएगा।

See also  एमबीबीएस का फुल फॉर्म | MBBS Full Form in Hindi

दोस्तों विदेशी लोग हाथों से नमक गिरने को अशुभ मानते हैं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना जाता है। यदि आप स्टील या लोहे के बर्तन में नमक रखते हैं तो यह चंद्र और शनि का मिलन होगा। जो कि बहुत ही घातक सिद्ध होता है। यहां तक कि आप कंगाल भी हो सकते हैं, यह रोग और शोक का कारण बन जाता है, किसी प्लास्टिक के पात्र में भी भूल कर भी नमक को नहीं रखना चाहिए। नमक को हमेशा कांच के पात्र में ही रखना चाहिए। काँच के बर्तन मे नमक रखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

जब कोई व्यक्ति नमक को लोहे के बर्तन में या प्लास्टिक के बर्तन में रख देता है तो उसे गरीबी का सामना करना पड़ता है और देवता तथा गृह नाराज हो जाते हैं।

अक्सर खाने में नमक कम हो जाता है और तब आप ऐसी स्थिति में थोड़ा नमक लेकर खाने में डालते हैं और बाकी बचा हुआ नमक फेंक देते हैं। जो की बहुत ही अशुभ माना जाता है। नमक का गिरना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है, रोमानिया, पोलैंड, बुल्गारिया जैसे देशों में इसे दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। भारत में भी नमक इस का गिरना अशुभ माना गया है। नमक जमीन मे फेकने से चन्द्र और शुक्र दोनों कमजोर हो जाते हैं। जिसके कारण देवी लक्ष्मी भी साथ छोड़ देती है और उस व्यक्ति को गरीब का स आमना करना पड़ता है। इसीलिए नमक की कद्र करें।

दोस्तों, कभी किसी का नमक उधार मांग कर नहीं खाना चाहिए,  इससे उल्टा आपके बुरे दिन शुरू हो सकते हैं। नमक हमेशा पैसे देकर ही खरीदना चाहिए। इससे आपका चंद्र और शनि मजबूत होगा, अगर आप गलती से भी किसी का नमक खाकर भूल गए हैं, तब भी आपको शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है।

दोस्तों शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि शाम के समय कभी किसी से नमक नहीं लेना चाहिए और ना ही देना चाहिए। जब आप अपना नमक शाम के समय किसी और को दे देते हैं तो आपके घर की सुख समृद्धि ही चली जाती है। साथ ही साथ नमक लेने वाला भी बर्बाद हो जाता है। इसीलिए शाम के समय नमक नहीं लेना चाहिए,

दोस्तों नमक मिले पानी से पोछा लगाने से, घर में जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा होती है, वह नष्ट हो जाती है। हफ्ते में दो-तीन बार नमक मिले पानी से पोछा अवश्य लगाएं। लेकिन याद रहे नमक मिले पानी से दोपहर के समय पोछा नहीं लगाना चाहिए। दोपहर में जब कोई व्यक्ति घर की साफ सफाई करता है, इससे घर में लक्ष्मी नहीं आती हैं। माता लक्ष्मी का वास उसी घर में होता है, जिस घर की साफ-सफाई सुबह के समय होती हो।

शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि सूर्य उदय होने से पहले घर का दरवाजा खोल लेना चाहिए। नहीं तो माता लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं कर पाएगी और वह उसी घर में चली जाएगी, जिसका दरवाजा सूर्य उदय से पहले खुलता हो। 

दोस्तों अगर कोई व्यक्ति जादू-टोना, तंत्र-मंत्र, बुरी शक्ति, बुरी नजर और दोष से परेशान हैं तो उसे इस उपाय को करने से सब ठीक हो जाएगा।

See also  BCA क्या हैं और BCA की योग्यता तथा टॉप विश्वविद्यालय

उपाय के लिए साबुत लाल मिर्च, दो चम्मच नमक, आटे का चालन  थोड़ी सी हल्दी लेकर,  इन सभी चीजों को कागज में लपेट कर जिस व्यक्ति को नजर लगी हो, उसकी नजर उतारे, नजर उतारने के लिए व्यक्ति के सर के ऊपर से 7 बार कागज की उस पुड़िया को घुमाँए और इसे अग्नि में जला दे, किस तगाड़ी मे आग लगाके के उसमे कागज की उस पुड़िया को जला दे। यही काम होलिका के दिन भी किया जाता हैं। नजर उतारने के दौरानव्यक्ति जो मनोकामना मगेगा वह सब पूड़ी होती हैं। 

दोस्तों सोते समय तकिये के नीचे नमक रखकर सोने से जितनी भी आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा होगी, उसको अपने अंदर सोख लेता है और आप सुबह के समय एक आनंद जीवन को महसूस कर सकते हैं। जब आप सोते समय तकिए के नीचे नमक रखे तो काले कपड़े में बांधकर ही रखें, इसे संभाल कर रख दे।

दोस्तों चाय में नमक कभी भी नमक नहीं डालना चाहिए, इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है। चाय में नमक डालकर पीने से शरीर में कई घातक बीमारी हो सकती है, हड्डियां कमजोर होने लगती है, चाय में भूलकर भी नमक कभी ना डालें।

दोस्तों शनिवार के दिन नमक का दान करना बहुत ही शुभ और मंगलकारी माना जाता है, इससे व्यक्ति के सब गृह शांत हो जाते हैं। शनि देव की असीम कृपा, उनके ऊपर बरसती हैं जो लोग शनिवार के दिन नमक का दान करते हैं। ऐसे लोगो के लिए शनिदेव खजाने का मार्ग कॉल देते है और ऐसे व्यक्ति रातो-रात कभी भी धनी हो सकते हैं। शनिवार को नमक अवश्य दान करें।

दोस्तों भूलकर भी ज्यादा मात्रा में नमक नहीं खाना चाहिए, इससे शरीर नमक के साथ घुल सकता है, खून सूख सकता है। हृदय रोग बीमारी हो सकती है, शुगर की बीमारी हो सकती है, पेट में पथरी हो सकती है, आंखों की रोशनी कम हो सकती हैं। नमक को ज्यादा मात्रा में बिलकुल भी नहीं खाना चाहिए।

दोस्तों शरीर की कदर करना चाहिए, जो व्यक्ति अपने शरीर की कदर करता हैं माता लक्ष्मी का उस व्यक्ति पर सदा आशीर्वाद रहता हैं। अगर आप सच्चे दिल से माता लक्ष्मी को अपने घर पर बुलाना चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स में लिखें माता लक्ष्मी आपका स्वागत है।

रात को नमक देने से क्या होता है?

रात के वक्त कभी भी नमक किसी को नहीं देना चाहिए, अक्सर रात को पड़ोसी के यहाँ नमक अगर खत्म हो जाता हैं तो वह आपके यहाँ नमक लेने आता हैं। तो कभी भी उसे नमक ना दे, कोई बहाना बना दे। रात को ना नमक लेना चाहिए और न ही देना चाहिए। रात को नमक उधर देने से या लेने से कई तरह की समस्याए हो सकती हैं। जैसे घर मे कलह होना, आर्थिक नुकसान होना तथा घर मे किसी का बार बार बीमार होना।

नमक को कभी भी लोहे के पात्र मे ना रखे। नमक को लोहे मे रखने से शनि दोष होता हैं, इस लिए नमक को रखने के लिए काँच का बर्तन या फिर शीशी का इस्तेमाल करे।

नमक से लक्ष्मी कैसे आती है?

नमक का संबंधी माता लक्ष्मी के मायके से हैं, लक्ष्मी माता का मायका समुद्र मे हैं, और समुद्र नमक से भरपूर होता हैं, इसलिए ऐसी मनयता हैं की बुधवार को जो व्यक्ति खड़ा नमक पानी मे मिला कर घर मे पोछा लगता हैं, उस घर मे माता लक्ष्मी का निवास सदैव रहता हैं, इसलिए अगर कोई अपने घर मे माता लक्ष्मी को बुलाना चाहता हैं तो उसे बुधवार के दिन अपने घर को नमक मिले पानी से पोछा लगाना चाहिए।

दुश्मनों से छुटकारा पाने के लिए क्या करना चाहिए?

कई बार हमे पता भी नहीं होता हैं की हमारी किस बात कौन नाराज हो गया हैं और हमारा दुश्मन बन गया हैं। अगर आप भी अपने अंजान दुश्मनों से शत्रुता खत्म करना चाहते हो तो उसके लिए आपको बुधवार के दिन नमक का एक टोटका करना होगा, आटे के चालन (चोकरे) मे लाल मिर्च के सात दुकड़े मिलना हैं, फिर उसमे राई मिलनी हैं और अंत मे नमक मिलाकर उसकी पुड़िया बना लेऔर अपने नजर 7 बार उतार कर, उस पुड़िया को आग मे समर्पित कर दे।

See also  सबसे तेज दौड़ने वाला जीवित इंसान कौन है

दरवाजे पर नमक बांधने से क्या होता है?

दरवाजे मे नमक बांधना बहुत जारोरी हैं, नमक के अंदर एक क्षमता होती हैं वो यह हैं की नमक किसी भी नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता हैं। एक मुट्ठीभर नमक को काले कपड़े मे बांध कर घर के सामने लटका देना हैं, इससे कोई भी बुरी नजर तथा नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगी। घर मे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, जिससे काम मे मन लगेगा, काम मे मन लगेगा तो आर्थिक लाभ होंगे।

नमक का पोछा कब नहीं लगाना चाहिए?

नमक का पोछा लगाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं हैं की जब मन पड़े तब नमक का पोछा घर मे लगा दे। नमक का पोछा लगाने के लिए सबसे उत्तम सिर्फ एक दिन ही हैं और वह हैं बुधवार। बुधवार के दिन ही नमक का पोछा लगाना चाहिए। गुरवार, मंगलवार और शनिवार के दिन भूलकर भी नमक का पोछा नहीं लगाना चाहिए, इसके अलावा दोपहर और शाम को भी नमक का पोछा नहीं लगाना चाहिए, अगर आप बुधवार के दिन घर मे नमक का पोछा लगाने जा रहे हैं तो ध्यान रहे समय सुबह का ही होना चाहिए।

डिस्क्लेमर : दोस्तो ऊपर दी गई जनकारियों को इंटरनेट, तथा कुछ गाँव के बुजुर्गो के मुह सुन कर लिखा गया हैं। इस कंटेन्ट की सत्यता की ज़िम्मेदारी meribaate.in की नहीं हैं, अपने बुद्धि विवेक के अनुसार निर्णय ले की क्या सही हैं क्या गलत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *