nawaz modi singhania

कौन हैं 51 वर्षीय Nawaz Modi Singhania, आइये जानते हैं इनके बारे मे

बिजनेस टाइकून गौतम सिंघानिया की पत्नी nawaz modi singhania 1 जनवरी, 2020 को 51 साल की हो गईं। वह एक बहुमुखी कलाकार, फिटनेस ट्रेनर, योग विशेषज्ञ, अध्यात्मवादी, प्रेरक वक्ता और एक प्रेरक व्यक्तित्व हैं। अपनी खुद की एक शानदार पहचान हैं। फिटनेस और कला के माध्यम से उन्होने अपनी बॉडी को टोंड और फिट बनाया हुआ हैं। 51 वर्ष के हो जाने पर भी उन्हे देख कर कोई नहीं कह सकता की वे 51 वर्ष को हो गई हैं।

Nawaz modi singhania का परिचय:

नवाज मोदी सिंघानिया एक फिटनेस विशेषज्ञ हैं, इनकी शादी रेमंड समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गौतम सिंघानिया से हुई है। नवाज मोदी सिंघानिया बॉडी आर्ट फिटनेस सेंटर की संस्थापक हैं।

नवाज मोदी सिंघानिया फिटनेस ट्रेनर होने के साथ-साथ मशहूर कलाकार भी हैं। उन्होंने मुंबई में अपने कला संग्रह का प्रदर्शन किया था, इस कार्यक्रम मे शामिल होने वाले लोगो के उनकी काला की खूब प्रशंसा की थी। नवाज मोदी सिंघानिया अपनी कला के साथ आध्यात्मिकता और नृत्य विषयों पर भी बहुत रुचि लेती हैं, और आध्यात्मिक और नृत्य मे उनके स्तर को देख कर उन्हे जानने वाले तथा उनके फैन आश्चर्यचकित हैं। । इसके अलावा वो पेंटिंग करती हैं, उनके पेंटिंग एकडैम सजीव लगते हैं। और उनके आध्यात्मिक विचारों के साथ-साथ फिटनेस और नृत्य में उनके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं।

देश के प्रमुख फिटनेस और वेलनेस विशेषज्ञों में से एक माने जाने वाले मोदी सिंघानिया बॉडी आर्ट फिटनेस सेंटर के संस्थापक हैं।

नवाज मोदी सिंघानिया एक प्रमुख स्तंभकार, जीवन कोच और एक प्रेरक वक्ता भी हैं। nawaz modi singhania और गौतम सिंघानिया की दो खूबसूरत बेटियां हैं- निहारिका सिंघानिया और निसा सिंघानिया।

See also  हिन्दू विवाह क्या धार्मिक संस्कार हैं, हिन्दू विवाह के प्रकार कौन से हैं?

अरबपति होने के बावजूद नवाज ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो ब्रांडों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वह ब्रांडों की सराहना नहीं करती है, बल्कि साधारण कपड़े पहनना पसंद करती है।

नवाज मोदी सिंघानिया ने 21 साल की उम्र से फिटनेस इंडस्ट्री में अपना सफर शुरू किया था और जैसे ही उन्होंने बीए की डिग्री पूरी की, उन्होंने बॉडी आर्ट फिटनेस स्टूडियो के साथ एक सफल कदम उठाया। nawaz modi singhania स्टैंडर्ड चार्टर्ड मुंबई मैराथनर निहाद पंजू के साथ काम करते हैं और उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप एक अनुकूलित कार्यक्रम विकसित करते हैं।

नवाज मोदी सिंघानिया को यात्रा करना बहुत पसंद हैं। नवाज़ और गौतम सिंघानिया को एक साथ घूमना और नई जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद है। बाली उनकी पसंदीदा जगह है। बाली के लिए उनके प्यार ने उन्हें अपने अलीबाग घर को बाली शैली में डिजाइन करने के लिए प्रेरित किया।

नवाज मोदी सिंघानिया कई गैलरी और संग्रहालयों की खोज करते हैं क्योंकि यह उन्हें अपने काम में प्रेरित करने में मदद करता है। नवाज मोदी सिंघानिया भी पेशेवर रूप से योग में प्रशिक्षित हैं और पावर योग में माहिर हैं।

नवाज मोदी सिंघानिया योग के अलावा वेटलिफ्टिंग भी करती हैं और घर पर केटलबेल के साथ व्यायाम करना पसंद करते हैं। अगर कोई चीज nawaz modi singhania की रुचि को प्रभावित करती है, तो वह इसे आजमाने के लिए इंतजार नहीं करती – वह बस करती है! इस सूची में मे एक नई चीज  स्कीइंग जुड़ गई है। स्कीइंग फिटनेस उत्साही लोगों का नया पसंदीदा शौक है। सिंघानिया क्रिकेट के साथ घर के करीब अपने खेल कौशल को भी निखारना चाहती हैं। वह बेहतर हिंदी और मराठी बोलना भी सीखना चाहती है।

See also  क्या वेस्ट इंडीज देश हैं? और कहाँ पर वेस्ट इंडीज स्थित हैं?

नियमित व्यायाम के अलावा, सिंघानिया को अच्छा दिखना और अच्छा महसूस करना महत्वपूर्ण लगता है। और उसके लिए, वह सुनिश्चित करती है कि वह सही भोजन को सही मात्रा में खाए।

  1. बिगबॉस 15 की प्रतिभागी तेजस्वी प्रकाश की जीवनी : बिगबॉस जीतने की संभावना
  2. उरफ़ी जावेद का एक लघु परिचय और Urfi Javed Instagram
  3. जीवन परिचय – Gangubai Kathiawadi
  4. एक love story यानि प्यार की कहानी वेलेंटाइन डे पर जरूर पढे
  5. हिन्दी कहानी एक मास्टर साहब और उनके साहब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *