sapne me kutta kate to kya, sapne me kutta katne ka matalab, sapne me kutta katne ka arth, सपने मे कुत्ता काटने का अर्थ

सपने मे कुत्ते का काटना शुभ या अशुभ है | Sapne me Kutte ka katna

Sapne me Kutte ka katna : नमस्कार दोस्तों आज हमारे इस लेख का उद्देश्य सपने में अगर कुत्ता काटे तो उसका मतलब क्या होता है बताने के लिए है। बहुत से लोगों को अक्सर इस प्रकार के सपने आते हैं जिसमें सपने में उन्हें कोई कुत्ता काट रहा होता है। और लोगों को इनका मतलब नहीं पता होता और इंटरनेट में वह तरह-तरह के अजीबोगरीब उत्तर खोज कर डर जाते हैं। तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आपको सपने में कुत्ता काट ले तो क्या होता है यह शुभ है या अशुभ संकेत हैं।

कई लोग कुत्ते के द्वारा अपने को सपने में काटते हुए देखने पर डर जाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह सपना अशुभ है और अगले दिन उठकर वो डरे-डरे, सहमे-सहमे रहते हैं, दोस्तों जरूरी नहीं है कि सपने में अगर आपको कोई कुत्ता काट रहा है तो इसका अर्थ अशुभ ही हो। काटने के तरीके और कुत्ते पर निर्भर करता है कि यह सपना शुभ या अशुभ है।

सपने मे कुत्ते के काटने का अर्थ

भारत के लोगों का माना है कि सपने में अगर कोई कुत्ता उन्हें काटता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में जल्दी परिवारिक परेशानियां दुख या दुर्घटनाएं घटित हो सकती है। या फिर आप या आपके परिवार का कोई सदस्य किसी प्रकार के विशेष परेशानी में पड़ सकता है। इसके अलावा ज्योतिष में यह भी मत है कि सपने में कुत्ता काटने का मतलब होता है कि आगे चलकर आर्थिक समस्याएं भी घेर सकती है।

सपने में कुत्तों का झुंड देखना

कुत्ता हमेशा से मनुष्य का एक बहुत ही अच्छा दोस्त और वफादार रहा है। लेकिन कभी-कभी वह किसी असावधानी की वजह से पलट कर अपने ही मालिक को काट लेता है। अगर कोई व्यक्ति सपने में बहुत सारे कुत्तों का झुंड देखता है और वह झुंड आपको देखकर भौंकने लगता है या फिर आपको देखकर काटने के लिए प्रयास करता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको आपके दुश्मनों के द्वारा नुकसान कराने का प्रयास किया जाएगा। अगर कुत्तों का झुंड सपने में आपके साथ खेलता हुआ दिखे तो इसका मतलब है कि यह एक अच्छी खबर है तथा आने वाले समय में आप के वफादार लोग आपकी मदद करेंगे।

See also  अगर कोई आपकी फोटो बिना पर्मिशन के खिचे तो क्या यह अपराध है?

सपने में अगर काला कुत्ता दिखे

हिंदू मान्यताओं के अनुसार काला कुत्ता भगवान भैरव का प्रतीक हैं, यह कुत्ता बुरी शक्तियों के खिलाफ लड़ता है तथा आने वाले आपदाओं से सुरक्षा करता है, अगर सपने में आपको काला कुत्ता दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर कोई बड़ी दिक्कत आने वाली थी जोकि अब दूर हो जाएगी। लेकिन अगर काला कुत्ता सपने में काट रहा है इसका मतलब है कि आप कुछ गलतियां कर रहे हैं जिसकी वजह से आने वाले समय में आपके ऊपर परेशानियों का अंबार लग सकता है।

सपने में बीमार कुत्ता दिखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मान्यता है अगर सपने में बीमार कुत्ता दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपका या आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं।

सपने में सफेद कुत्ते का बच्चा देखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में सफेद कुत्ते का बच्चा दिखे तो इसका अर्थ है कि जल्दी उस घर में नन्हे मेहमान के आने का संकेत हो सकता है। अगर सफेद कुत्ते का बच्चा है और वह सपने में काट रहा है तो इसका मतलब है कि आने वाला बच्चा आपके लिए थोड़ा पीड़ादायक होगा।

सपने में भूरे रंग का कुत्ता देखना

सपने में यदि किसी को भूरे रंग का कुत्ता दिखता है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपके मित्र या फिर जीवनसंगिनी के साथ संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। सपने में अगर भूरे रंग का कुत्ता आपके साथ खेल रहा है तो इसका अर्थ है कि आपके साथी और आपके जीवनसंगिनी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे, लेकिन अगर भूरे रंग का कुत्ता सपने में आपको देख कर भौक रहा है या फिर काटने का प्रयास कर रहा है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके मित्र या फिर जीवनसंगिनी के साथ संबंधों में थोड़ी उतार-चढ़ाव आएगा।

See also  मच्छर के कितने दांत होते हैं | Machchar ke kitane dant hote hai

सपने में अगर कुत्ता आपके साथ खेल रहा है

सपने में अगर आपने कुत्ता देखा है और वह आपके साथ खेल रहा है तो इसका अर्थ है कि आपके साथ आने वाले समय में आपके मित्रों का आपके प्रति व्यवहार बहुत ही अच्छा होगा। क्योंकि कुत्ता मित्र और आपके सहायक का एक प्रतीक है और सपने में यदि आपको कुत्ता दिखता है तो इसका अर्थ आपके मित्र या फिर आपके सहायकों के व्यवहार से जोड़ा जा सकता है। लेकिन अगर कुत्ता काले रंग का है तो फिर उसका संबंध आपके धार्मिक संस्कार से संबंधित हैं।

कुत्ता किसी भी रंग का हो लेकिन अगर वह आपके साथ खेल रहा है तो इसका अर्थ है शुभ संकेत। काला कुत्ता भैरव जी का साथी है इसलिए सपने में अगर काला कुत्ता आपके साथ खेल रहा है तो इसका अर्थ यह है कि वह आपकी सुरक्षा कर रहा है।

सपने में अगर कुत्ता भौकता दिखे

अगर किसी भी रंग का कुत्ता है और सपने में वह आपके ऊपर भौक रहा है तो इसका मतलब है कि वह आपको सचेत कर रहा है कि आपके साथ कुछ गलत हो सकता है और समय अभी भी आपके पास है उस गलती को खोज कर आप सुधार ले। सपने में कुत्ते के भौंकने का अर्थ आपको सचेत करना होता है कि आपके साथ कुछ गलत हो सकता है।

सपने में कुत्ता खेलते खेलते आपको काट दे

अगर सपने में आपको कोई कुत्ता दिख रहा है जो आपके साथ खेल रहा है लेकिन खेलते खेलते ही वह आपको काट दे तो इसका मतलब है कि कोई आपका बहुत चाहने वाला व्यक्ति है जो धोखे से आपके साथ गलत कर दिया, उसका आपके साथ गलत करने का कोई विचार नहीं था, लेकिन समय के साथ ऐसा हो गया कि ना चाहते हुए भी उसने आपका नुकसान कर दिया। तो जिन लोगों को सपने में ऐसा दिखाई दिया है, की वह कुत्ता के साथ खेल रहा है खेलते खेलते कुत्ते ने काट दिया। इसका सिंपल सा अर्थ यह है कि आपका कोई घनिष्ठ जो आपके खिलाफ कोई काम नहीं करना चाहता लेकिन धोखे से कुछ ऐसा हो गया जो आप के खिलाफ जा रहा है।

See also  थ्री माइल आईलैंड दुर्घटना | Three Mile Island Accident

दुनिया के सबसे खतारनाक कुत्ते की सूची

दुनिया के सबसे खतरनाक कूटो के बारे मे जानने के लिए नीचे दिये लिंक को क्लिक करे – https://meribaate.in/amazing-fact-and-dangerous-dog/

3 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *